close ads


वंदे भारत मिशन के तहत पहली फ्लाइट पहुंची जयपुर, फ्लाइट से आए 148 प्रवासी राजस्थानी

वंदे भारत मिशन के तहत पहली फ्लाइट पहुंची जयपुर, फ्लाइट से आए 148 प्रवासी राजस्थानी

जयपुर: वंदे भारत मिशन के तहत पहली फ्लाइट शुक्रवार को जयपुर एयरपोर्ट पहुंची. फ्लाइट से आए यात्रियों को क्वॉरंटीन सेंटर भेजा गया. इस फ्लाइट से शुक्रवार को 148 प्रवासी राजस्थानी जयपुर आए है. इनमें ज्यादातर ब्रिटेन में पढ़ने वाले विद्यार्थी शामिल है. रोक के बावजूद कई यात्रियों के परिजन एयरपोर्ट पहुंचे. 

20-20 के ग्रुप में क्वॉरंटीन सेंटर भेजा:
अपनों की एक झलक पाने के लिए एयरपोर्ट पर परिजन खड़े रहे.वंदे भारत मिशन के तहत पहली फ्लाइट जयपुर पहुंची. एयर इंडिया की फ्लाइट AI-112 लंदन से जयपुर पहुंची. यह फ्लाइट दिल्ली होकर जयपुर एयरपोर्ट पहुंची. इस फ्लाइट से 148 प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंचे. यात्रियों को 20-20 के ग्रुप में क्वॉरंटीन सेंटर ले जाया गया.

Rajasthan Corona Updates: राजस्थान में कुल 6 हजार 377 केस, 150 नए संक्रमित आये सामने, अब तक 152 मरीजों की मौत

रोजाना क्वॉरेंटाइन किए जाने वाले होटलों के नाम तय किए गए:
विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए हर फ्लाइट के हिसाब से रोजाना क्वॉरेंटाइन किए जाने वाले होटलों के नाम तय किए गए. शुक्रवार को पहली फ्लाइट से आने वाले यात्रियों के लिए 10 होटलों में 810 कमरे बुक किए गए हैं. होटल क्लार्क्स आमेर, मैरियट, रॉयल आर्किड, फर्न, जेड हाउस, जिंजर, ओयो OTH जय 691, आरएनबी 1589, होटल फन और लिली बे इन होटल. इन होटल्स में हाई, मीडियम और स्टैंडर्ड सेगमेंट तैयार किए गए हैं. हाई कैटेगरी की होटल में प्रति व्यक्ति प्रतिदिन कमरे का किराया 3500 रुपए, मीडियम सेगमेंट की होटल के लिए 2500 रुपए और स्टैंडर्डड सेगमेंट की होटल के लिए 1500 रुपए किराया तय किया गया है. 

पाकिस्तान में बड़ा विमान हादसा, कराची में लैंडिंग से ठीक पहले हुआ विमान क्रैश, कई लोगों की मौत

और पढ़ें