close ads


लेकसिटी में मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार, बढ़ाई सख्ती, पूरे निगम क्षेत्र को घोषित किया कंटेनमेंट जोन

लेकसिटी में मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार, बढ़ाई सख्ती, पूरे निगम क्षेत्र को घोषित किया कंटेनमेंट जोन

उदयपुर: लेकसिटी उदयपुर में शनिवार को कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ 100 के पार पहुंच गया. महज दो दिन में कोरोना संक्रमित मरीजों की अचानक संख्या बढने के बाद जिला प्रशासन नें कडा एक्शन लेते हुए शहर के 70 वार्डो वाले नगर निगम क्षैत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया हैं. निगम क्षेत्र में दोपहर 12 बजे से विशेष सख्ती कर दी गई.

इमरजेंसी सेवाओं को छोडकर सब बंद:
साथ पूर्व में दी गई सभी तरह की शिथितताएं भी समाप्त कर दी गई. जिला कलेक्टर आनंदी द्धारा जारी किए गए आदेशों के तहत औधोगिक क्षैत्रों को छोडकर सभी सेवाएं पूर्णतया बंद रहेगी. हालांकि अत्यावश्यक सेवाओं को इस प्रतिबंध से मुक्त रखा गया है. जिला प्रशासन के आदेशों के बाद पूरे शहर में पुलिस ने विशेष सतर्कता बरतनी शुरु कर दी हैं. शहर के सूरजपोल, घंटाघर और धानमंडी थाना क्षेत्रो में स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार डोर टू डोर सर्व कर लोगों के स्वास्थ्य का परीक्षण कर रही हैं.

निजी स्कूलों को लेकर सीएम गहलोत ने दिए आदेश, फीस जमा नहीं होने पर स्कूल किसी विद्यार्थी का नाम नहीं काट सकेगा

कांजी का हाटा इलाके में 60 पॉजिटिव:
इसके अलावा प्रभावित इलाकों में सैनिटाइजेशन भी किया जा रहा हैं. आपको बता दें कि सूरजपोल थाना क्षेत्र के कांजी का हाटा इलाके में एक होमगार्ड जवान के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद अकेले इसी इलाके से अब तक करीब 60 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित सामनें आ चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग ने भी पहले के मुकाबले कोरोना जांच का आंकडा अब और बढा दिया हैं.

पश्चिमी राजस्थान में घुसकर नागौर तक पहुंचा टिड्डी दल, खेतों में चारे के साथ-साथ पेड़ पौधों को कर रही है चट 
 

और पढ़ें