VIDEO: फिर शुरू हुई तबादलों की सुगबुगाहट, शिक्षा विभाग में बंपर ट्रांसफर की संभावना

Madan Kalal Published Date 2019/05/28 11:02

जयपुर: आचार संहिता हटने के साथ एक बार फिर तबादलों को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है. शिक्षा विभाग में नया सत्र शुरू होने से पहले बंपर संख्या में करीब  35 से 40000 तबादलों की संभावना है. नई सरकार गठन के साथ शिक्षा में यह पहला बड़ा उथल-पुथल होगा.

सरकारी महकमों में सबसे बड़े शिक्षा विभाग में आचार संहिता हटने के साथ ही कर्मचारी अधिकारियों में दौड़-धूप शुरू हो गई है. ग्रीष्मावकाश होने के चलते इस बात की बड़ी संभावना है की तबादलों का काम नया शिक्षा सत्र शुरू होने से पहले ही पूरी तरह निपटा लिया जाएगा ताकि बच्चों की पढ़ाई किसी तरह से बाधित ना हो. विभागीय सूत्रों के अनुसार बड़ी संख्या में तबादलों की संभावना इसलिए भी है की सरकार गठन के साथ विभाग में पहली बार शिक्षकों के तबादले होंगे. पिछली सरकार में पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने पिछले साल करीब 35000 तबादले किए थे. ऐसे में नई सरकार की कोशिश रहेगी कि अपने कार्यकर्ताओं को ज्यादा से ज्यादा सहूलियत वाले स्थानों पर उनकी इच्छा अनुसार लगाया जाए.

डिजायरों को लेकर शिक्षक कर्मचारियों ने शुरू की दौड़-धूप 
आचार संहिता हटने के साथ ही अब डिजायरों को लेकर शिक्षक कर्मचारियों ने दौड़-धूप शुरू कर दी है. डिजायर चाहने वाला हर कर्मचारी अधिकारी खुद को कांग्रेस का समर्पित कार्यकर्ता बता रहा है. आमतौर पर धारणा यह भी है कि जितनी अधिक डिजायर एप्लीकेशन के साथ जुड़ी होंगी उतनी ही तबादलों की संभावनाएं ज्यादा बढ़ जाएगी. ऐसे में अगले कुछ दिनों में मंत्रियों के घर और दफ्तरों में भारी भीड़ जुटने की संभावना है. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा फिलहाल इजरायल दौरे पर है और उनके लौटते ही तबादलों का काम तेजी से शुरू हो जाएगा.

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in