कुआलालांपुर मलेशिया की सबसे लंबे समय तक सत्ता में रहने वाली पार्टी के पास प्रधानमंत्री पद लौटता दिख रहा 

मलेशिया की सबसे लंबे समय तक सत्ता में रहने वाली पार्टी के पास प्रधानमंत्री पद लौटता दिख रहा 

मलेशिया की सबसे लंबे समय तक सत्ता में रहने वाली पार्टी के पास प्रधानमंत्री पद लौटता दिख रहा 

कुआलालंपुर: मलेशिया में सबसे लंबे तक शासन करने वाली राजनीतिक पार्टी के पास प्रधानमंत्री का पद लौटता दिख रहा है जिसे उसने चौंकाने वाले 2018 के चुनाव परिणामों में खो दिया था. पार्टी के सांसदों को यह सत्यापित करने के लिए कि उनके उम्मीदवार के पास पद ग्रहण करने के लिए पर्याप्त समर्थन है, गुरुवार को राजमहल बुलाया गया है.

पूर्व उप प्रधानमंत्री इस्माइल साबरी याकूब को चुना जाना अनिवार्य रूप से मुहीद्दीन यासीन के सत्तारूढ़ गठबंधन को बहाल करेगी, जिन्होंने गठबंधन में अंतर्कलह के बाद सोमवार को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था जब बहुमत का समर्थन उन्होंने खो दिया था. इस्माईल की नियुक्ति से यूनाइटेड मलयज नेशनल ऑर्गेनाइजेशन की वापसी भी होगी जिसने 1957 में ब्रिटेन से आजादी मिलने के बाद 2018 तक मलेशिया पर शासन किया जब एक बड़े वित्तीय घोटाले के बाद पार्टी को हार का मुंह देखना पड़ा था.

इस्माईल (61) के पास बहुमत का समर्थन दिख रहा है. यूएमएनओ के महासचिव एवं सांसद अहमद मसलन ने ट्वीट किया कि यूएमएनओ और पूर्व सत्तारूढ़ गठबंधन की अन्य सभी पार्टियों के सांसद जो इस्माइल को समर्थन दे रहे हैं, उन सभी को सुल्तान अब्दुल्ला सुल्तान अहमद शाह से मिलने के लिए तलब किया गया है.

और पढ़ें