पुलिस के अमर शहीदों की याद में तत्कालीन बाड़मेर टाइगर की अनूठी पहल 

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/10/21 09:33

बाड़मेर। आमजन की रक्षा के लिए कर्तव्य का निर्वाह करते हुए अपने प्राणों की आहूति देने वाले पुलिस के अमर शहीदों की याद में बाड़मेर के तत्कालीन एसपी डॉ.गगनदीप सिंगला ने एक अनोखी पहल करते हुए अलग अलग शहीदों के नाम की पुलिस लाइन में मार्ग पट्टिकाऐं लगाई थी। जिसको देखकर हर किसी का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है। 

देश की हिफाजत करते हुए अपराधियों से लोहा लेने वाले पुलिस शहीदों की याद में बाड़मेर के तत्कालीन एसपी डॉ.गगनदीप सिंगला ने एक पहल करते हुए बाड़मेर पुलिस लाइन की हर गली में शहीद के नाम से पट्टिका लगाई थी। बाकायदा इन पट्टिकाओं पर उन पुलिस अधिकारियो और जवानों का नाम लिखा हुआ है, जो ड्यूटी के दौरान बदमाशों से लोहा लेते हुए शहीद हुए थे। बाड़मेर के तत्कालीन एसपी डॉ.गगनदीप सिंगला बताते है कि जिन पुलिस अधिकारियों और जवानों ने अपना फर्ज निभाते हुए देश के लिए अपने प्राण कुर्बान कर दिए, उनको पुलिस विभाग कभी भूल नहीं सकता। इसलिए उनकी याद में बाड़मेर की पुलिस लाइन की हर गली में जिले पुलिस शहीदों के नाम की पट्टिका लगाई गई है। ताकि यहां आने वाले हर शख्स को पुलिस शहीदों के बारे में पता चल सके। 

हालांकि पुलिस विभाग में वर्ष 1948 से लगाकर वर्ष 2007 तक पुलिस अधिकारियो और जवानों में शहीद होने वाले उपनिरीक्षक मोहनलाल, कांस्टेबल राणीदानसिंह, आम्बसिंह, जोगसिंह, लखसिंह, लालाराम, मगनाराम, दलीप कुमार, गंगाराम और बाबूलाल सहित कुल दस पुलिसकर्मी शहीद हुए थे। पुलिस विभाग द्वारा इन सभी के नाम की की अलग अलग मार्ग पट्टिका लगाई गई है। जिससे पुलिस लाइन की हर गली इन शहीदों के नाम से जानी जाती है।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in