शेयर बाजार में चार दिन से जारी तेजी थमी, सेंसेक्स 215 अंक टूटा

मुंबई: वैश्विक बाजारों के मिले-जुले रुख के बीच घरेलू शेयर बाजारों में पिछले चार कारोबारी सत्र से जारी तेजी बुधवार को थम गयी और सेंसेक्स 215.26 अंक गिरकर बंद हुआ.सकारात्मक शुरुआत के बावजूद तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स बढ़त को बनाए रखने में विफल रहा और 215.26 अंक या 0.35 प्रतिशत गिरकर 60,906.09 पर बंद हुआ.इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 62.55 अंक या 0.34 प्रतिशत की गिरावट लेकर 18,082.85 पर आ गया.

सेंसेक्स के शेयरों में भारती एयरटेल, मारुति, हिंदुस्तान यूनिलीवर, इन्फोसिस, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, इंडसइंड बैंक और टाइटन प्रमुख रूप से गिरावट में रहे.
दूसरी तरफ सन फार्मा, आईटीसी, टेक महिंद्रा, डॉ रेड्डीज और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में तेजी दर्ज की गई.एशिया के अन्य बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग लाभ में रहे जबकि जापान का निक्की गिरावट में बंद हुआ.यूरोप में बाजार मिले-जुले रुख के साथ कारोबार कर रहे थे.

वहीं, अमेरिकी बाजार वॉल स्ट्रीट मंगलवार को गिरावट के साथ बंद हुआ था. इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.17 प्रतिशत बढ़कर 94.81 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया. शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशक पूंजी बाजार में शुद्ध लिवाल बने हुए हैं. उन्होंने मंगलवार को 2,609.94 करोड़ रुपये के मूल्य के शेयर खरीदे. (भाषा)