इस्लामाबाद करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए रिलीज किया थीम सॉन्ग, 1,303 भारतीय सिख श्रद्धालु करतारपुर साहिब के लिए रवाना

करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए रिलीज किया थीम सॉन्ग, 1,303 भारतीय सिख श्रद्धालु करतारपुर साहिब के लिए रवाना

 करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए रिलीज किया थीम सॉन्ग, 1,303 भारतीय सिख श्रद्धालु करतारपुर साहिब के लिए रवाना

इस्लामाबाद:इमरान खान करतारपुर कॉरिडोर का 9 नवंबर को उद्घाटन करेंगे. उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेने के लिए इमरान ने सिद्धू को निमंत्रण भेजा है. सिद्धू उद्घाटन समारोह में शामिल भी होना चाहते हैं.पाकिस्तान की तरफ से सोमवार को करतारपुर कॉरिडोर को देखते हुए एक स्पेशल सॉन्ग को रिलीज किया गया हैं.इस सप्ताह पाकिस्तान के करतारपुर में दरबार साहिब गुरुद्वारे से भारत के गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक मंदिर को जोड़ने वाले गलियारे का उद्घाटन हैं. इसे लेकर काफी समय से पाकिस्तान एवं भारत में भी जोरशोर से चर्चा चल रही है. 

पाकिस्तान ने सोमवार को करतारपुर साहिब गुरुद्वारा जाने वाले तीर्थयात्रियों के लिए डाक टिकट और गाना लॉन्च किया.Express Tribune के अनुसार, यह गीत सूचना और प्रसारण के लिए प्रधान मंत्री की विशेष सहायक फिरदौस आशिक अवान द्वारा जारी किया गया. यह करतारपुर कॉरिडोर उद्घाटन समारोह का आधिकारिक गीत बताया गया है. वहीं, बता दें कि इस कॉरिडोर का उद्घाटन सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की 550 वीं जयंती से पहले करने का तय हुआ है और अब जयंती से पहले गीत को भी रिलीज कर दिया गया हैं.

यह गीत गुरुद्वारा दरबार साहिब में करतारपुर गलियारे के उद्घाटन और गुरु नानक देव की 550 वीं वर्षगांठ के अवसर पर पधारे सिख तीर्थयात्रियों का स्वागत करेगा.इस गीत में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू और एसएडी नेता हरसिमरत कौर बादल भी हैं. एक दिन पहले सोमवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के लिए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को औपचारिक निमंत्रण भेजा है.श्रद्धालु पंजाब प्रांत में गुरु नानक देव के जन्म स्थान -ननकाना साहिब, हसनअब्दल शहर में पंजा साहिब और करतारपुर साहिब सहित सिख धर्म स्थलों में जाएंगे.

और पढ़ें