close ads


भरतपुर में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर प्रशासन में मचा हड़कंप, जुरहरी में कर्फ्यू के आदेश

भरतपुर में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर प्रशासन में  मचा हड़कंप, जुरहरी में कर्फ्यू  के आदेश

भरतपुर: प्रदेश के भरतपुर जिले में कोरोना वायरस का एक पॉजिटिव मामला सामने आने पर अधिकारियों में हड़कंप मच गया है और पॉजिटिव मरीज के गांव जुरहरी में कर्फ्यू लगाने के जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने आदेश जारी कर दिए है. भरतपुर जिले के मेवात इलाके में छिपकर बैठे लगभग 80 जमातियों  को भरतपुर मैं बनाए गए आइसोलेशन वार्डो में रखा गया था, जिसमें से बुधवार को जमातियों के सैंपल जांच के लिए जयपुर भिजवाए थे, जिनमें से जुरहरी गांव के रहने वाले फारुख की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कोरोना पॉजिटिव मरीज फारुख मेव को भरतपुर से जयपुर अस्पताल के लिए भेज दिया गया है.

Rajasthan Corona Update: पिछले 24 घंटे में सामने आए 25 नए पॉजिटिव केस, 133 हुई मरीजों की संख्या

लॉकडाउन की पालना होती रहे:
इधर कोरोना वायरस को लेकर चल रहे लॉकडाउन की पालना कराने के संबंध में गुरुवार को एडीजीपी सुनील दत्त और भरतपुर पहुंचे, जिन्होंने आईजी ऑफिस में पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर लोकडाउन के संबंध में चर्चा की. एडीजीपी सुनील दत्त ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि आमजन को भी लॉक डाउन से परेशानी न हो और उसकी पालना भी होती रहे. 

जुरहरी के सभी लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण:
जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने पॉजिटिव मामला सामने आने पर चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से चर्चा की और मेवात इलाके के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि उन सभी लोगों की तलाश शुरू की जाए जिनसे जमातियों की मेल मुलाकात हुई है. कलेक्टर नथमल डिडेल ने बताया कि कोरोना पोजिटिव मरीज फारुख के गांव जुरहरी के सभी लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कराने के लिए भी टीमें रवाना कर दी गई है.

Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटे में 328 नए मामले, 12 लोगों की मौत- स्वास्थ्य मंत्रालय

राजस्थान में बढ़ा कोरोना पॉजिटिव का ग्राफ:
प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है. पिछले 24 घंटे में 25 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इनमें जयपुर में 7, जोधपुर में 2, अलवर में 1, उदयपुर में 1 और तबलीगी जमात के 14 लोग पॉजिटिव मिले है. तबलीगी जमात के लोगों में धौलपुर में 1, भरतपुर में 1, चूरू में 7, टोंक में 4 और झुंझुनूं में 1 पॉजिटिव मिला है. जयपुर में मिले सातों पॉजिटिव रामगंज इलाके में सामने आए हैं. ऐसे में अब राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ 133 पर पहुंच गया है.

और पढ़ें