गर्मी के मौसम में पीएंगे हर रोज ये जूस, नहीं होगी शरीर में इम्यूनिटी पावर की कमी

गर्मी के मौसम में पीएंगे हर रोज ये जूस, नहीं होगी शरीर में इम्यूनिटी पावर की कमी

गर्मी के मौसम में पीएंगे हर रोज ये जूस, नहीं होगी शरीर में इम्यूनिटी पावर की कमी

जयपुर: गर्मी के मौसम में शरीर में इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए ज्यूस पीना चाहिए. फलों का जूस हमारी सेहत के साथ-साथ इम्यूनिटी बढ़ाने का काम भी करता है. वैसे भी अभी कोरोना बीमारी का खौफ है, ऐसे में आप फलों का जूस पीकर शरीर में इम्यूनिटी पावर बढा सकते है.

लाभकारी है चुकंदर और गाजर का जूस:
सेहत के लिए चुकंदर और गाजर बेह फायदेमंद है. अगर इसका जूस बनाकर पीया जाये तो ओर भी लाभकारी होगा. इन दोनों का जूस बुजुर्गों को भी दिया जा सकता है. अगर आंवला मिल रहा हो, तो इसमें एक आंवला भी मिला दीजिए. इसके अतिरिक्त नारियल पानी पीना भी सेहत के लिए लाभकारी है. 

सवालों के घेरे में रैपिड टेस्ट किट ! राजस्थान में रैपिड टेस्ट किट से होने वाली जांच पर अग्रिम आदेश तक रोक

पीजिए तरबूज का जूस:
अगर आप गर्मी के मौसम में तरबूज का जूस पीएंगे तो इससे शरीर में इम्यूनिटी पावर कम नहीं होगा. तरबूज में कई तरह के तत्व पाये जाते है. जिससे आपकी सेहत के साथ-साथ इम्यूनिटी पावर भी बढेगा.
 
संतरे का जूस:
हमारी सेहत के लिए संतरे बेहद फायदेमंद होते है. क्योंकि इसमें 3-विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में होते है, जो इम्यून सिस्टम को मजबूत करते है. 

गाजर का जूस फायदेमंद:
गाजर, सेब और संतरे को मिलाकर भी जूस बना लीजिए. या आप अकेले गाजर का जूस भी बना सकते है. इसमें आप थोड़ा अदरक भी मिला लीजिए. इसमें विटामिन ए, सी, ई के साथ आयरन और कैल्शियम भी पाए जाते हैं, जो शरीर को पोषक तत्व देने के साथ, इम्यूनिटी को बढ़ाने का काम करते हैं.

डीजीपी भूपेन्द्र सिंह यादव ने की पुलिस जवान और अधिकारियों की तारीफ,कहा-पूरी मुस्तैदी के साथनिभा रहे है अपना दायित्व

और पढ़ें