Live News »

बारां में बारिश से बने बाढ़ जैसे हालात, लोग हुए परेशान

बारां में बारिश से बने बाढ़ जैसे हालात, लोग हुए परेशान

बारां: जिले में हो रही बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में प्रशासन के द्वारा देरी से रेस्क्यू होना लोगों की जान पर बन आती है. आज कलेक्टर इंद्र सिंह राव द्वारा भारी बारिश के चलते जिले भर के सभी स्कूलों की छुट्टी की गई है.

36 घंटों से लगातार हो रही बारिश: 
बारां अटरू क्षेत्र में बीते 36 घंटों से हो रही लगातार बारिश से परवन, पार्वती, ल्हासि, भूपसी, नदिया व नाले उफान पर है. अटरू के 3 किलोमीटर दूर किशनपुरा बांध पर पार्वती नदी का विकराल तांडव रूप देखने को मिल रहा है. जिसमे बड़े-बड़े पेड़, गाय, भैंस बहकर निकल रही है. अटरू के किशन पुरा में बांध की सीढ़ियां पूरी डूब चुकी है 14 फिट पानी देखा जा रहा है. इस प्रकार ही देंगनी स्थित पुलिया पर 20 फिट पानी चल रहा है. नदी के विकराल रूप के चलते लगभग 20 गांव टापू बन गए हैं. मगर बांध पर प्रशासन की रेस्क्यू टीम का कोई नुमाइंदा नहीं पहुंचा है. 

बारिश से खानपुर मार्ग हुआ बंद: 
अटरू क्षेत्र में हो रही लगातार बारीश से नदी नालों में जबरदस्त उफान है. वहीं छबड़ा खान पुर मार्ग पूर्णतया बंद है. जहां कवाई छबड़ा मार्ग की ल्हासि नदी में 30फीट पानी उपर चढ़ कर पुलिया तक आ गया है. जिससे वाहनों की आवाजाही पूर्ण तया ठप्प हो गयी है. इस प्रकार ही मोठपुर मार्ग के बालूखाल, भूपसी नदी, मुसेन नदी में उफान चल रहा है. वहीं खेडलीगंज की दिलावर कोलोनी में घरों में तीन तीन फीट पानी भर गया है. अभी भी बारीश का दौर जारी है. 

जिले भर में जनजीवन अस्त-व्यस्त: 
बारां जिले में बारिश के चलते जिले भर में जनजीवन अस्त-व्यस्त है. वहीं बारां शहर में भी 2 दिन से लगातार हो रही बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है. साथ ही जानवर भी परेशान हो रहे हैं जानवरों को बारिश के चलते कोई रुकने का ठिकाना नहीं मिल रहा ऐसे में बारिश के चलते हालात बद से बदतर हो चले हैं. 

...पवन कुमार शर्मा फर्स्ट इंडिया न्यूज बारां

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in