VIDEO: प्रगतिशील कांग्रेस नाम से तीसरा मोर्चा हुआ खड़ा..! पूरे घटनाक्रम को लेकर अमित शाह सक्रिय

VIDEO: प्रगतिशील कांग्रेस नाम से तीसरा मोर्चा हुआ खड़ा..! पूरे घटनाक्रम को लेकर अमित शाह सक्रिय

जयपुर: राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच अब एक बड़ी खबर आ रही है. प्रदेश में प्रगतिशील कांग्रेस के नाम से तीसरा मोर्चा खड़ा होने के संकेत मिल रहे हैं. सचिन पायलट कुछ देर में तीसरे मोर्चे की घोषणा कर सकते हैं. पहले दौरे में सचिन सहित कांग्रेस व निर्दलीय 20 विधायक मौजूद रहेंगे. विधायक दल की बैठक के बाद दूसरे दौर में इतने ही विधायक छोड़ सकते हैं कांग्रेस का साथ. इस पूरे घटनाक्रम को लेकर अमित शाह सक्रिय हो गए हैं. 

Rajasthan Political Crisis: ओम माथुर का बड़ा बयान, मौका मिला तो बनाएंगे सरकार 

विधायक दल की बैठक में विधायकों का आना शुरू हो गया: 
वहीं दूसरी कांग्रेस विधायक दल की बैठक में विधायकों का आना शुरू हो गया है. कांग्रेस पार्टी की ओर से व्हिप जारी किया गया है कि जो भी इस बैठक में नहीं आएगा, उसपर कड़ा एक्शन लिया जाएगा. इस बीच सचिन पायलट गुट का दावा है कि उनके समर्थन में तीस विधायक हैं, जो इस बैठक में शामिल नहीं होंगे. 

पार्टी बैठक में शामिल होना जरूरी नहीं:  
अब से कुछ देर में होने वाली बैठक से पहले सचिन पायलट गुट का दावा है कि व्हिप जारी होने पर जरूरी नहीं है कि पार्टी बैठक में शामिल होना है. क्योंकि इस वक्त विधानसभा का सत्र नहीं चल रहा है, ऐसे में व्हिप के कानूनी मायने नहीं हैं.

राजनीतिक उठापटक के बीच सबसे बड़ी खबर, कांग्रेस नेता धर्मेंद्र राठौड़ और राजीव अरोड़ा के घर इनकम टैक्स के छापे 

पार्टी के विधायक सीएम गहलोत से खुश नहीं:
वहीं बीजेपी नेता ओम माथुर ने कहा कि राजस्थान के लोगों ने कांग्रेस को राज्य में सरकार बनाने का मौका दिया था, उन्हें इसका सही इस्तेमाल करना चाहिए था. सीएम को अपनी सरकार बरकरार रखनी चाहिए थी, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पा रहे हैं. उनकी पार्टी के विधायक उनसे खुश नहीं हैं.

और पढ़ें