डीडवाना स्टेशन पर तीसरी लाइन का काम शुरू, इस महीने के अंत तक ट्रेनों का होगा आवागमन

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/09/12 10:55

नागौर: जिले के डीडवाना में लंबे समय से रेलवे स्टेशन की तीसरी लाइन को खोलने को लेकर कई संगठनों द्वारा लगातार मांग की जा रह थी. रेलवे के सीएसआर द्वारा किये गए दौरे के बाद डीडवाना वासियों की मांग पर मुहर लग गई और तीसरी लाइन खोलने के आदेश दिए गए और उसके बाद नई लाइन के टेंडर होने के बाद काम शुरु भी कर दिया गया है.  

ट्रेक का काम पूर्ण होने पर होगी टेस्टिंग: 
गौरतलब है कि डीडवाना एक बड़ा रेलवे स्टेशन है और यहां से हजारों यात्री अन्य प्रदेशों में रेल से यात्रा करते है. तीसरी लाइन नहीं खुलने की वजह से यात्रियों को प्लेटफार्म के बगैर दूसरी लाइन क्रॉस करके जाना पड़ता था और इससे हादसे होते रहते थे साथ ही यात्रियों खासकर महिलाओ बच्चों और बुजुर्ग यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता था. रेलवे ट्रेक का काम करने वाले अधिकारियों का कहना है कि 13 सितंबर तक तीसरे ट्रेक का काम पूर्ण कर लिया जाएगा और उसके बाद इस पर टेस्टिंग किया जाएगा और इसके लिए अतिरिक्त स्टाफ लगवाकर काम करवाया जा रहा है ताकि समय पर काम हो सके. 

यात्रियों को परेशानी से मिलेगी निजात: 
तीसरे लाईन के काम के लिए रेलवे स्टेशन से निकलने वाली रोड़ और फाटक को काम चलने तक बन्द रखा गया है और रोड़ को डायवर्जन किया गया है. आज दूसरी मुख्य लाइन का काम करने के लिए तीन घण्टे का शटडाउन लिया गया है ताकि इस काम को पूरा किया जा सके दूसरे दिन भी लाडनूं पुलिया की तरफ शटडाउन लेकर लाइन जोड़ने का काम किया जाएगा. अधिकारियों की माने तो इस महिने तीसरी लाइन को खोलकर इस पर ट्रेनों का आवागमन शुरू हो जाएगा. जिससे यहां के यात्रियों को भी परेशानी से निजात मिल सकेगी. 

...नरपत ज़ोया संवाददाता 1st इंडिया न्यूज नागौर

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in