तिरुवनंतपुरम केंद्र की भाजपा सरकार विपक्षी सरकारों को अस्थिर करने के लिये केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है : गहलोत

केंद्र की भाजपा सरकार विपक्षी सरकारों को अस्थिर करने के लिये केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है : गहलोत

केंद्र की भाजपा सरकार विपक्षी सरकारों को अस्थिर करने के लिये केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है : गहलोत

तिरुवनंतपुरम: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह विभिन्न राज्यों में विपक्षी सरकारों को अस्थिर करने के लिये केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है.

केरल में आगामी विधानसभा चुनावों के लिये ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के मुख्य पर्यवेक्षक नियुक्त किये गए गहलोत ने यहां कहा कि लोगों के कड़े विरोध की वजह से राजस्थान इससे उबर पाया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा लोकतंत्र को बर्बाद कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भगवा दल “कांग्रेस मुक्त भारत” का लक्ष्य बना रहा है जिसका विरोध किया जाना चाहिए. 

दो अन्य एआईसीसी पर्यवेक्षकों- गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फलेरियो और कर्नाटक के पूर्व उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर- के साथ यहां पहुंचे गहलोत ने शनिवार सुबह यहां विधायकों व सांसदों से मुलाकात की. एआईसीसी नेता के सी वेणुगोपाल ने कहा कि उम्मीदवारों के चयन का एकमात्र पैमाना उनकी योग्यता है. राजस्थान फाउंडेशन एवं राजस्थान संघ, तिरुवनंतपुरम के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित केरल प्रवासी राजस्थानी संवाद' कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान तिरुवनंतपुरम सांसद शशि थरूर  भी साथ रहे. (भाषा)

और पढ़ें