मुंबई Major के लिए Adivi Sesh ने इस तरह मेजर संदीप के परिवार को किया कन्वेंस, जाहिर किए अपने इमोशंस

Major के लिए Adivi Sesh ने इस तरह मेजर संदीप के परिवार को किया कन्वेंस, जाहिर किए अपने इमोशंस

Major के लिए Adivi Sesh ने इस तरह मेजर संदीप के परिवार को किया कन्वेंस, जाहिर किए अपने इमोशंस

मुंबई : 26/11 के हमले पर बनाई गई फिल्म 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है.  इस फिल्म में एक्टर अदिवी शेष (Adivi Sesh) और सई मांजरेकर (Saiee Manjrekar) मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं.  यह फिल्म मुंबई के आतंकवादी हमले में मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की प्रेरणादायक यात्रा में उनके बलिदान और बहादुरी को दिखाने वाली है. दोनों ही कलाकारों से First India Filmy के Managing Editor Ashish Tiwari ने बातचीत की. 

अदिवी शेष (Adivi Sesh) जब यह पूछा गया कि यह फिल्म ऐसी है कि आपके अंदर के सारे इमोशन बाहर लाकर रख देगी. इस पर जोक शानदार रिएक्शन सामने आ रहे हैं वह देखकर कैसा लग रहा है. इस पर अदिवी (Adivi) ने कहा कि हम अब तक 10 शहरों में इस फिल्म के 10 प्रीमियर कर चुके हैं सब जगह अलग-अलग एक्सपीरियंस रहा.  लोग तरह तरह से अपने इमोशंस जाहिर करते दिखाई दिए. सई (Saiee) ने इस बारे में कहा कि मैं बहुत खुश हूं. यह सब अपने शहर में उतारने के लिए मुझे थोड़ा वक्त लगा क्योंकि लोगों के अलग-अलग इमोशन देखकर मैं शॉक थी कोई तालियां बजा रहा है कोई सीटी मार रहा है कोई रो रहा है. मेजर के साथ दर्शक अलग-अलग तरह के रिएक्शन दे रहे हैं जो बहुत ही अलग फीलिंग है. 

शेष (Sesh) से जब यह कहा गया कि फिल्म को लिखने से लेकर किरदार निभाने तक आपने अपना सब कुछ इसमें लगा दिया है इस तरह से आप यह सब कर पाए हैं. इस पर उन्होंने कहा कि साउथ की मेरी जितनी भी फिल्में होती हैं सबका मोटिव रहता है कि फिल्म हिट हो जाए लेकिन इस फिल्म का सिर्फ एक मोटिव है कि मेजर संदीप के बारे में लोगों को सब कुछ पता चले. उन्होंने कहा कि जब मोटिव सही होता है तो रोल अपने आप ही बखूबी काम करता है.

सई (Saiee) से जब पूछा गया कि जब आपको यह स्क्रिप्ट बताई गई थी तब कितना समय लगा इसके लिए हां करने में. इस पर उन्होंने कहा कि जब शेष ने इस फिल्म की स्टोरी मुझे और मेरी मां को सुनाई तो शुरुआत में हमारे चेहरे पर हंसी थी लेकिन जैसे-जैसे हम स्टोरी सुनते गए हमारे अंदर के इमोशन बाहर आते गए और जब यह स्टोरी बता कर वहां से चले गए तब मैंने और मां ने आपस में बात की हम एक दूसरे से यह कह रहे थे कि जब स्टोरी सुनने में इस तरह के इमोशन बाहर आ रहे हैं, तो तब क्या होगा जब आप यह फिल्म करेंगे. मैं बहुत खुश हूं कि मुझे इस फिल्म का हिस्सा बनने का मौका मिला. 

इस दौरान शेष (Sesh) से जब यह कहा गया कि राइटिंग, एक्टिंग, डायरेक्शन आप सब कुछ कर लेते हैं, विलेन भी बन जाते हैं. किसी और के लिए आपने कुछ छोड़ा है या नहीं. इस तरह हंसते हुए शेष ने जवाब देते हुए कहा कि 10 सालों पहले मैंने एक फिल्म डायरेक्ट की थी. उसके बाद मुझे लगा कि डायरेक्शन मेरे लिए नहीं है, इसलिए मैंने लिखना शुरू किया. हालांकि मेरी मजबूरी थी लेकिन अब मुझे इस चीज में मजा आने लगा है. 

इस फिल्म को बनाने से पहले आपने किस तरह से संदीप की फैमिली को कन्वेंस किया. इसकी स्टोरी बताते हुए शेष (Sesh) ने कहा कि मैंने पहली बार कॉल किया तो उन्होंने कट कर दिया. दूसरी बार जो फोन लगाया तो इंटरेस्ट नहीं है, यह कहकर मना कर दिया. तीसरी बार लड़की से फोन लगवाया तब वह थोड़ा बात करने के लिए राजी हुए. फिल्म एक्सप्लेन कर रहे थे तभी मैंने बीच में फोन लेकर कहा कि अंकल मैं बैंगलोर आना चाहता हूं और आपसे मिलना चाहता हूं. इस तरह से लगभग 10 मीटिंग हुई और एक बार जब हम वापस लौटते हुए लिफ्ट के पास खड़े थे तब आंटी ने जिन्हें अब मैं अम्मा बुलाता हूं. यह कह दिया कि संदीप लग रहा है. मुझे उस दिन ऐसा लगा कि उन्होंने अप्रूवल दे दिया है. 

सई (Saiee) से जब यह पूछा गया कि आपने फिल्म में मेजर संदीप के चाइल्डहुड क्रश का हिस्सा निभाया है. आपने एक बार भी नहीं सोचा कि पूरी फिल्म उन्हीं पर फोकस है आप पर नहीं कैसे आपने काम किया. इस पर उन्होंने कहा कि मुझे अपनी दूसरी फिल्म में इस तरह का रोल मिल जाएगा मैंने सोचा नहीं था. यह फिल्म मेजर संदीप के जीवन पर बनी है, लेकिन मुझे इसमें जितना भी पार्ट दिया गया है, वह बहुत ही अच्छा है और मैं खुश हूं इस फिल्म में काम करने पर. 

महेश बाबू (Mahesh Babu) साउथ इंडस्ट्री का इतना बड़ा नाम है वह इस फिल्म में प्रोड्यूसर हैं. आपने किस तरह से उन्हें इस फिल्म का हिस्सा बनाया. इस पर शेष (Adivi Sesh) ने बताया कि मेरे एक दोस्त के जरिए मैं उनसे मिला हमने उन्हें स्टोरी नहीं बताई बस यह बताया कि मेजर संदीप पर फिल्म बनाना चाहते हैं और मेजर संदीप ने कैसी लाइफ जी इस बारे में हमने उन्हें बताया. महेश सर ने बहुत ही जज्बे के साथ यह कहा कि चलो करते हैं. 

इस दौरान सई (Saiee Manjrekar) से जब महेश बाबू के बारे में पूछा गया कि आपका फर्स्ट एक्सपीरियंस कैसा रहा जब आप उनसे मिली. तो उन्होंने कहा कि वह बहुत ही अच्छे इंसान है, बहुत हंबल हैं और मुझे उनसे मिलकर बहुत अच्छा लगा. इसी के साथ उन्होंने महेश बाबू की तारीफ भी की. शेष और सई ने बहुत सी बातें हैं इस दौरान फिल्म के बारे में बताई. जानने के लिए देखें पूरा इंटरव्यू.

और पढ़ें