नई दिल्ली: IPL 2021 के बाकी बचे Match नहीं खेलेगा KKR का ये धाकड़ Player, लगा बड़ा झटका 

IPL 2021 के बाकी बचे Match नहीं खेलेगा KKR का ये धाकड़ Player, लगा बड़ा झटका 

IPL 2021 के बाकी बचे Match नहीं खेलेगा KKR का ये धाकड़ Player, लगा बड़ा झटका 

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Team) के अनुभवी तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Fast Bowler Pat Cummins) ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में सितंबर में शुरू होने वाले IPL 2021 के बाकी बचे मैचों से अपना नाम वापस ले लिया है. इस तरह कोलकाता नाइट राइडर्स यानी KKR को बड़ा झटका लगा है. कमिंस IPL के 14वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए करीब आधे लीग मैच खेल चुके हैं, लेकिन अब वे निजी कारणों से टीम का हिस्सा नहीं बनेंगे.

इयोन मोर्गन की सेवाएं भी मिलना तय नहीं:
कमिंस (Cummins) ने कोलकाता नाइट राइडर्स के भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Indian Wicketkeeper Batsman Dinesh Karthik) से कहा है कि वह IPL 2021 के दूसरे लेग के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे. कोलकाता को इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) की सेवाएं भी मिलना तय नहीं लग रहा है, जोकि इस सीजन में टीम के कप्तान हैं. कार्तिक ने TOI को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि "पैट कमिंस ने खुद ही कहा है कि वह खेलने नहीं आएंगे, लेकिन मोर्गन आ सकते हैं."

टूर्नामेंट शुरू होने में अभी बचा है समय: 
KKR टीम के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा है कि हालांकि टूर्नामेंट (Tournament) को शुरू होने में अभी समय बचा हुआ है और अब से लेकर सितंबर तक इसमें काफी कुछ बदलाव हो सकता है. वहीं, अगर मुझे कप्तानी करने के लिए कहा जाता है तो मैं इसके लिए तैयार हूं. हालांकि, IPL 2021 के बाकी बचे मैचों को लेकर क्रिकेट (Cricket) ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

इंग्लैंड के पास पूरा कार्यक्रम भरा हुआ है:
उधर, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (England and Wales Cricket Board) पहले ही यह स्पष्ट कर चुका है कि उसके खिलाड़ी IPL के लिए इंटरनेशनल मैचों (International Matches) को नहीं छोड़ेंगे. ECB के क्रिकेट निदेशक एश्ले जाइल्स (Director of Cricket Ashley Giles) ने पिछले महीने कहा था कि इंग्लैंड के पास पूरा कार्यक्रम भरा हुआ है. अगर खिलाड़ियों को आराम भी दिया जाता है तो भी वे IPL के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. कोरोना के कारण स्थगित हुए IPL के बाकी बचे मैचों को सितंबर में UAE में आयोजित किया जाएगा.

और पढ़ें