नववर्ष को लेकर अजमेर के पुष्कर पहुंचे हजारों देशी विदेशी सैलानी

नववर्ष को लेकर अजमेर के पुष्कर पहुंचे हजारों देशी विदेशी सैलानी

पुष्कर(अजमेर): एक ओर जहां देशभर में नववर्ष को लेकर लोगों में काफी उत्साह है तो वहीं राजस्थान के अजमेर जिले के पुष्कर में नववर्ष मनाने के लिए देशी-विदेशी सैलानी दूरदराज से पुष्कर पहुंच चुके हैं और नववर्ष का स्वागत करने का इंतजार कर रहे हैं. 

देशी विदेशी संस्कृति का अनूठा संगम:  
चारों ओर अरावली की पहाड़ियों में बसा पुष्कर राजस्थान में एकमात्र ऐसी जगह है जहां देशी विदेशी संस्कृति का अनूठा संगम देखने को मिलता है. हरियाली और प्राकृतिक सौंदर्य से सराबोर पुष्कर में हर साल हजारों की संख्या में विदेशी सैलानी घूमने आते है. इस बार भी नववर्ष मनाने हजारों की संख्या विदेशी मेहमान पुष्कर पहुंचे हैं. पुष्कर में नववर्ष को लेकर विदेशी सैलानियों में खासा उत्साह है और यही वजह है कि प्राकृतिक सौंदर्य के बीच वो नया साल मनाने का इंतजार कर रहे हैं. विदेशी सैलानियों ने बताया कि पुष्कर की हरियाली और राजस्थानी संस्कृति को देखने के लिए हर साल पुष्कर में नया साल मनाने आते हैं. 

नववर्ष को लेकर होटलों में सजावट: 
नववर्ष को लेकर होटल रेस्टोरेंट संचालक यादगार बनाने में जुटे हैं. नववर्ष को लेकर होटलों में विदेशियों ने पहले ही होटल्स की बुकिंग करा दी. पुष्कर स्थित होटल, रिसोर्ट में नववर्ष की पार्टियां आयोजित की जाती है. जिसमे देशी विदेशी सैलानी डीजे की धुनों पर पूरी रात जमकर थिरकते है और नए साल का स्वागत करते हैं. नववर्ष को लेकर होटलों में सजावट की जाती है साथ ही कालबेलिया नृत्य सहित अनेकों आयोजन विदेशी पावणों को लुभाते हैं. वहीं विदेशियों को पुष्कर घुमाने वाले टूरिस्ट गाइड बताते हैं कि हर साल की तरह इस साल भी हजारों की संख्या में विदेशी सैलानी नववर्ष मनाने के लिए पुष्कर पहुंचे हैं और नववर्ष को लेकर काफी उत्साहित है.  

पुष्कर सैलानियों की मेहमान नवाजी के लिए तैयार: 
नववर्ष को लेकर देशभर में उत्साह नजर आ रहा है तो वही पुष्कर भी विदेशी सैलानियों की मेहमान नवाजी के लिए पूरी तरीके से तैयार है. अगर आप भी नववर्ष का लुफ्त उठाना चाहते हैं तो राजस्थान के पुष्कर चले आइए जहां देशी-विदेशी संस्कृति का मिलन होता है. 

और पढ़ें