अबुजा Nigeria: उत्तर पश्चिमी ग्रामीण इलाकों में बंदूकधारियों ने Church पर किया हमला, तीन की मौत

Nigeria: उत्तर पश्चिमी ग्रामीण इलाकों में बंदूकधारियों ने Church पर किया हमला, तीन की मौत

Nigeria: उत्तर पश्चिमी ग्रामीण इलाकों में बंदूकधारियों ने Church पर किया हमला, तीन की मौत

अबुजा: पश्चिमोत्तर नाइजीरिया में दो गिरजाघरों पर बंदूकधारियों के हमले में तीन लोगों की मौत हो गई. प्रत्यक्षदर्शियों और एक सरकारी अधिकारी ने यह जानकारी दी.

कुछ ही सप्ताह पहले इस पश्चिम अफ्रीकी देश में हुए इसी प्रकार के हमले में 40 लोगों की मौत हो गई थी. स्थानीय लोगों ने बताया कि कादुना राज्य के काजुरु में हुए हमले में चार गांवों को निशाना बनाया गया, लोगों का अपहरण किया गया और कई घरों को नष्ट किया गया. इसके बाद हमलावर फरार हो गए.

इलाके में स्थित इन गिरजाघरों को घेर लिया:
अभी यह पता नहीं चल पाया है कि कादुना में गिरजाघर पर हमले के पीछे किसके हाथ था. प्रत्यक्षदर्शी उस्मान दानलाडी ने बताया कि लोग रविवार सुबह कादुना के रुबु समुदाय के मरानथा बैपटिस्ट चर्च और सेंट मूसेस कैथोलिक चर्च में प्रार्थना कर रहे थे, तभी वे (हमलावर) आए और उन्होंने एक ही इलाके में स्थित इन गिरजाघरों को घेर लिया.

इलाके में सुरक्षा गश्त की जा रही है: 
उसने कहा कि इससे पहले कि लोग उन्हें देख पाते, उन्होंने गिरजाघरों में हमला करना शुरू कर दिया. उन्होंने बैपटिस्ट चर्च से लोगों का अपहरण कर लिया और कैथोलिक चर्च में तीन लोगों की हत्या कर दी. कादुना राज्य सरकार ने गांवों पर बंदूकधारियों के हमले में तीन लोगों की मौत की पुष्टि की है. कादुना के सुरक्षा आयुक्त सैमुअल अरुवान ने बताया कि इलाके में सुरक्षा गश्त की जा रही है और मामले की जांच जारी है. ‘क्रिश्चियन एसोसिएशन ऑफ नाइजीरिया’ ने रविवार को हुए हमले की निंदा की. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें