नई दिल्ली Delhi Crime: दिल्ली में नाबालिग लड़की के अपहरण को लेकर 3 गिरफ्तार, पांच महीने बाद पीड़िता हुई मुक्त

Delhi Crime: दिल्ली में नाबालिग लड़की के अपहरण को लेकर 3 गिरफ्तार, पांच महीने बाद पीड़िता हुई मुक्त

Delhi Crime: दिल्ली में नाबालिग लड़की के अपहरण को लेकर 3 गिरफ्तार, पांच महीने बाद पीड़िता हुई मुक्त

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 15 साल की एक नाबालिग लड़की को कथित रूप से अगवा कर जबरन उसे किसी व्यसनी के साथ ब्याह देने को लेकर तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. घर में कैद करके रखी गयी यह लड़की आखिरकार पांच महीने बाद अपने माता-पिता को फोन कर पायी, जिसके बाद उन्होंने उसे मुक्त कराने के लिए पुलिस की मदद ली.

पुलिस ने आरोपियों की पहचान ज्योति (28), उसके ब्वायफ्रेंड दिलीप कुमार (28), ज्योति के नशेड़ी भाई रंजन कुमार (26) के रूप में की है. लड़की पिछले साल अगस्त में लापता हो गयी थी, जिसके बाद उसके माता-पिता ने कालकाजी थाने में शिकायत दर्ज करायी थी. वैसे तो पुलिस तब से उसे ढूढ रही थी, लेकिन उसे कोई सुराग नहीं मिल पाया था. इस साल 10 जनवरी को तब उसे बड़ी सफलता हाथ लगी जब लड़की ने टेलीफोन करके अपने माता-पिता को बताया कि उसका अपहरण कर लिया गया है और उसे तिगरी एक्सटेंशन में गलत तरीके से बंधक बनाकर रखा गया है.

 

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्व) ईशा पांडे ने बताया कि इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने लड़की को तिगरी एक्सटेंशन से मुक्त कराया. पुलिस उपायुक्त के अनुसार पूछताछ के दौरान ज्योति ने बताया कि उसने अगस्त के प्रारंभ में नेहरू प्लेस में फुटपाथ पर लड़की को देखा था और तीन दिन बाद उसने और उसके ब्वायफ्रेंड ने उसे अगवा कर लिया था. ज्योति ने बताया कि उसने अपने भाई के वास्ते जीवनसंगिनी पाने के लिए ऐसा किया था. सोर्स- भाषा

और पढ़ें