close ads


जोधपुर में पिछले 24 घंटों में दो महिलाओं सहित तीन कोरोना संक्रमितों की मौत

जोधपुर में पिछले 24 घंटों में दो महिलाओं सहित तीन कोरोना संक्रमितों की मौत

जोधपुर: जिले में पिछले 24 घंटों में दो महिलाओं सहित तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है. रविवार तड़के महात्मा गांधी अस्पताल में कोरोना संक्रमित एक 60 वर्षीय महिला की मौत के बाद शाम को एक और 65 वर्षीय महिला की मौत हो गई. दोनों महिलाओं को दो दिन पूर्व अस्पताल में भर्ती कराया गया था और शनिवार को दोनों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई थी. शहर में अब तक 364 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. इनमें से पांच जनों की मौत हो चुकी है, जबकि 70 लोग कोरोना को मात देकर अपने घर लौट चुके है. 

चिकित्सा विभाग ने प्रतिदिन 5 हजार से ज्यादा टेस्टिंग करने की क्षमता की विकसित- डॉ. रघु शर्मा 

अस्पताल व प्रशासन में हड़कंप:
प्रताप नगर संजय सी कॉलोनी निवासी 60 वर्षीय रमजाना बानो पत्नी माजिद को 24 अप्रैल को महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. शनिवार दोपहर जांच रिपोर्ट में वह कोरोना संक्रमित पाई गई थी. देर रात ढाई बजे इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. वहीं शाम को उदय मंदिर क्षेत्र निवासी रोशनआरा की मौत हो गई. उसे कल रात से वेंटिलेटर पर लिया हुआ था. वह भी शनिवार को कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. शहर में 24 घंटों से भी कम समय में कोरोना वायरस के कारण तीन जनों की मौत होने से अस्पताल व प्रशासन में हड़कंप मच गया. मोहनपुरा पुलिया क्षेत्र में रहने वाले इस दिनेश परिहार को शुक्रवार को जोधपुर एम्स में भर्ती कराया गया था. शनिवार को जांच रिपोर्ट में इन्हें पॉजिटिव पाया गया था. रात एम्स में इलाज के दौरान इनकी मौत हो गई. 

राजस्थान के 323 औद्योगिक क्षेत्रों में औद्योगिक गतिविधियों के संचालन की राह प्रशस्त- एसीएस उद्योग डॉ. अग्रवाल 

पूरे क्षेत्र में सघन जांच अभियान शुरू किया गया:
चंद घंटों में ही तीन मौत होने के बाद प्रशासन ने मोहनपुरा पुलिया और प्रताप नगर संजय कॉलोनी क्षेत्र को घेरे में ले लिया है और पूरे क्षेत्र में सघन जांच अभियान शुरू किया गया है. इन दोनों क्षेत्रों में घर-घर जांच की जा रही है. साथ ही दोनों मृतकों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है. इससे पहले प्रताप नगर क्षेत्र के 77 वर्षीय बुजुर्ग लालचंद व खेतानाडी क्षेत्र के 59 वर्षीय मोहम्मद हाफिज की कोरोना से मौत हो चुकी है. 

और पढ़ें