Live News »

एक सप्ताह में स्वाइन फ्लू से तीन की मौत 

एक सप्ताह में स्वाइन फ्लू से तीन की मौत 

केशोरायपाटन (बूंदी)। कापरेन क्षेत्र में स्वाइन फ्लू से बीते एक सप्ताह में एक गर्भवती विवाहिता सहित तीन लोगों की मौत हो चुकी है। क्षेत्र में इन दिनों स्वाइन फ्लू का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, जिसके चलते स्वाइन फ्लू से पीड़ित मृतकों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। इसके बाद भी मौसमी बीमारियों की रोकथाम को लेकर चिकित्सा विभाग गंभीर नजर नहीं आ रहा हैं।

कोटा मेडिकल कॉलेज में इलाज करवा रहे कापरेन नगर पालिका के वार्ड 2 के अड़ीला निवासी बद्रीलाल मीणा (55) पुत्र माधोलाल मीणा और वार्ड 12 जोश्या का खेड़ा निवासी श्रवणलाल सुमन  (50) पुत्र नाथूलाल की बीती रात्रि को कोटा के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। दोनों की जांच रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू पॉजिटिव आया है। अड़ीला निवासी मृतक बद्रीलाल के भाई धनराज ने बताया कि, "बद्रीलाल अपनी बहन कैलाशी बाई से मिलने गया था जो स्वाइन फ्लू से पीड़ित थी,उसके बाद से ही बद्रीलाल बीमार चल रहा था और निजी चिकित्सालय में उपचार करवा रहा था।

स्वाइन फ्लू से 2 लोगों की मौते के बाद चिकित्सा विभाग ने दोनों स्थानों पर मेडिकल टीमें भेजकर दी है साथ ही लोगों को टेमी फ्लू की दवा वितरित की गई। स्वाइन फ्लू के प्रकोप को रोकने में सरकारी मशीनरी फेल होती नजर आ रही है ।कापरेन ब्लॉक में बीते एक सफ्ताह में ही स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या तीन हो चुकी है।

केशोरायपाटन से संवाददाता नितिन बरार की खबर 

और पढ़ें

Most Related Stories

खेल खेल में घुमा दी ट्रैक्टर की चाबी, दो बच्चों की मौत

खेल खेल में घुमा दी ट्रैक्टर की चाबी, दो बच्चों की मौत

केशवरायपाटन(बूंदी): उपखण्ड क्षेत्र के कापरेन थाना अंतर्गत बोरदारोड सड़क पर मंगलवार सुबह ईट भट्टे पर कार्य करने वाले ट्रैक्टर चालक को ट्रैक्टर में चाबी छोड़ना भारी पड़ गया. ट्रैक्टर में सवार चालक के दोनों बच्चो ने खेल खेल में चाबी घुमा दी. जिससे ट्रैक्टर स्टार्ट हो गया और पलट गया. इससे मौके पर ही दोनों बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई. 

पूर्व CJI रंजन गोगोई राज्यसभा के लिए मनोनीत, सीएम गहलोत ने कहा- इससे लोगों का न्यायिक प्रणाली पर विश्वास खत्म हो जाएगा 

ट्रैक्टर स्टार्ट होकर पास ही गहरी खाई में जाकर पलट गया:
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बोरदा रोड पर ईंट भट्टों पर काम करने वाला ट्रैक्टर चालक फतेह सिंह बंजारा अपने 4 वर्षीय बेटे गणेश व 8 वर्षीय बेटे श्याम को लेकर सुबह कापरेन बायपास पर पहुंचा था. वह दोनों मासूमों को ट्रैक्टर में छोड़कर नीचे उतर गया, तभी बच्चों ने ट्रैक्टर की चाबी घुमा दी, जिससे ट्रैक्टर स्टार्ट होकर पास ही गहरी खाई में जाकर पलट गया. 

VIDEO: रंजन गोगोई को राज्यसभा से मनोनीत किये जाने पर डॉ महेश जोशी ने उठाया सवाल, बीजेपी पर साधा निशाना 

सूचना पर पुलिस व आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई:
वहीं पुलिस के मुताबिक चालक दोनों बच्चों को ट्रैक्टर में लेकर जा रहा था. इस दौरान अनियंत्रित होकर ट्रॉली पलट गई और दोनों मासूम ट्रैक्टर के नीचे दबे रह गए, जिनकी मौके पर ही मौत हो गई. सूचना पर पुलिस व आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई. जिन्होंने दोनों बच्चों को बाहर निकाला और कापरेन राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय लेकर आये. जहां चिकित्सकों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया. बाद में दोनों शवों का चिकित्सकों ने पोस्टमार्टम कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया. वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है. 
 

Open Covid-19