भोपाल MP: रीवा में आकाशीय बिजली गिरने से तीन लड़कियों की मौत, 12 घायल

MP: रीवा में आकाशीय बिजली गिरने से तीन लड़कियों की मौत, 12 घायल

MP: रीवा में आकाशीय बिजली गिरने से तीन लड़कियों की मौत, 12 घायल

भोपाल: मध्य प्रदेश के रीवा जिले में शनिवार को पांच स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से तीन लड़कियों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हुए. घायलों में से तीन की हालत गंभीर है. 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने चार और दिनों के लिए ‘येलो’ अलर्ट जारी प्रदेश भर में गरज के साथ बौछारें पड़ने की चेतावनी दी है. अधिकारियों ने बताया कि रीवा जिले से करीब 65 किलोमीटर दूर मऊगंज तहसील में पांच अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने से तीन लड़कियों की मौत हो गई और 12 अन्य लोग घायल हुए. 

गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना: 
आईएमडी के भोपाल कार्यालय के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पी के साहा ने बताया कि रीवा में सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक पांच मिलीमीटर बारिश हुई जबकि धार जिले में 21 मिली बारिश हुई. आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले चार दिनों तक राज्य के अलग अलग स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. 

अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना:
विभाग के अनुसार, 27 जून से राज्य के पूर्वी हिस्से में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है.  इस सप्ताह की शुरुआत में मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा और सिवनी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई थी जबकि चार लोग घायल हो गए थे. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें