बीकानेरः निजी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से तीन मरीजों की मौत

जयपुर/बीकानेरः राजस्थान के बीकानेर जिले में निजी अस्पताल प्रशासन की लापरवाही के चलते ऑक्सीजन की कमी से तीन मरीजों की मौत होने का मामला सामने आया है. यहां एक निजी अस्पताल में शनिवार को ऑक्सीजन की कमी से तीन गंभीर मरीजों की मौत हो गई. हालांकि प्रशासनिक स्तर पर किसी भी अधिकारी ने इस बात की पुष्टी नहीं की है कि तीनों की मौत ऑक्सीजन की कमी के चलते हुई है. 

गंभीर बताए जा रहे ये तीनों रोगीः
जानकारी के अनुसार जिले में स्थित एक निजी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से तीन मरीजों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि मरने वाले ये तीनों मरीज गंभीर स्थिति में थे. जानकारी के अनुसार इस हॉस्पिटल में समय पर ऑक्सीजन नहीं पहुंची, जिसके कारण अस्पताल  प्रशासन ने ऐनवक्त पर रिफलिंग सेंटर बदला था. बताया जा रहा है कि इस पक्रिया मेंं काफी समय लग जाने से यहां समय पर ऑक्सीजन नहीं पहुंच सकी जिस कारण ये हादसा हुआ है. 

संचालक का कहना-फोन नहीं उठा रहे अधिकारीः
वहीं निजी हॉस्पिटल संचालक का कहना है कि ऑक्सीजन को लेकर अधिकारी को कॉल किया गया लेकिन वो फोन नहीं उठा रहे थे. हालांकि प्रशासनिक स्तर पर किसी भी अधिकारी ने घटना को लेकर कोई बयान नहीं दिया है.

जांच कमेटी गठितः
वहीं मामले को लेकर एक जांच कमेटी बनाई गई है. ये कमेटी मामले की जांच करेगी और जानेगी की वास्तव में मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी से हुई है या फिर कोई और कारण रहा है. हालांकि अस्पताल प्रशासन बार-बार इस बात को नकार रहा है कि मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी से हुई है. अब ये तो जांच में ही सामने आ पाएगा कि इन मरीजों की मौत का जिम्मेदार कौन है.

और पढ़ें