राजस्थान सरकार के तीन वरिष्ठ मंत्रियों की केन्द्रीय मंत्रियों से मुलाकात रही सफल, मिला हर संभव मदद का आश्वासन

राजस्थान सरकार के तीन वरिष्ठ मंत्रियों की केन्द्रीय मंत्रियों से मुलाकात रही सफल, मिला हर संभव मदद का आश्वासन

जयपुर: राजस्थान में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर और प्रदेश में आवश्यक दवाओं और ऑक्सीजन की आपूर्ती की मांग को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का एक दल मंगलवार को दिल्ली पहुंचा. मंत्रियों के इस समूह में ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला, नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल और चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा शामिल रहे. इन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, केंद्रीय रसायन व उर्वरक राज्य मंत्री मनसुख मंडाविया से मिलकर प्रदेश में संक्रमितों के उपचार के लिए तत्काल रेमडेसिविर व टोसिलिजुमेब और आॉक्सीजन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराने का आग्रह किया. इस पर ओम बिरला ने संबंधित अधिकारियों से मौके पर ही बात कर समास्या के समाधान और कोविड-19 की इस लड़ाई में राजस्थान सरकार को केन्द्र की ओर से सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया. इस दौरान तीनों मंत्रियों ने गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल से भी बात की.

केन्द्रीय मंत्रियों से वार्ता रही सकारात्मकः
उधर राजस्थान के तीनों वरिष्ठ मंत्रियों ने दिल्ली दौरे को सफल बताया. उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मंत्रियों के साथ हुई वर्चुअल बैठक सकारात्मक रही. गृह मंत्री अमित शाह ने उनकी सभी बातों और मुद्दों को गंभीरता से सुना. बैठक के बाद चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि केन्द्रीय मंत्रियों के साथ सकारात्मक चर्चा हुई और इस चर्चा का फायदा आने वाले दिनों में देखने को मिलेगा. उन्होंने कहा कि हमने राजस्थान में कोरोना की वर्तमान स्थिति के बारे में बताया इसके बाद  केन्द्रीय मंत्रियों ने जीवन रक्षक दवाओं और ऑक्सीजन की आपूर्ती को लेकर प्रदेश की हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

पीयूष गोयल ने रेलवे से भी सहयोग की कही बातः
वहीं नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि हमने राजस्थान के हालातों को लेकर केन्द्रीय मंत्रियों से मिलने का समय मांगा था, लेकिन वीसी के जरिये इनसे वार्ता के बाद उन्होंने प्रदेश की स्थिति को लेकर हर संभव मदद का आश्वासन दिया. वहीं ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि वीसी के जरिये प्रदेश में कोरोना के वर्तमान हालातों को लेकर केन्द्रीय मंत्रियों के साथ चर्चा हुई. उन्होंने राजस्थान की समस्य़ाओं को लेकर पूरा सहयोग करेंगे. वहीं पीयूष गोयल ने रेलवे से भी सहयोग की बात कही है. उन्होंने आशा जताई की राजस्थान में कोरोना को लेकर वर्तमान स्थिति है उससे निपटने के लिए आने वाले समय में कोई समस्या नहीं होगी.

और पढ़ें