अंबाला अंबाला में झोपड़ी में आग लगने से तीन वर्षीय लड़की की जलकर मौत, 3 अन्य घायल

अंबाला में झोपड़ी में आग लगने से तीन वर्षीय लड़की की जलकर मौत, 3 अन्य घायल

अंबाला में झोपड़ी में आग लगने से तीन वर्षीय लड़की की जलकर मौत, 3 अन्य घायल

अंबाला: अंबाला से लगभग 40 किलोमीटर दूर मुलाना में एक झोपड़ी में आग लगने से तीन वर्षीय लड़की की जलकर मौत हो गई जबकि उसके परिवार के तीन सदस्य झुलस गए, जिनमें दो बच्चे शामिल हैं. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. तीनों घायलों को एम.एम. मेडिकल कॉलेज, मुलाना ले जाया गया. दो बच्चों की गंभीर हालत के मद्देनजर उन्हें बाद में पीजीआईएमईआर चंडीगढ़ भेज दिया गया.

पुलिस ने कहा कि मंगलवार रात हुई इस घटना में दीपाली गंभीर रूप से झुलस गई और उसने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया. उन्होंने कहा कि आठ वर्षीय दीपा और छह वर्षीय विशाल को पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ भेजा गया है. पुलिस ने बताया कि इन तीनों बच्चों की मां मामो देवी भी मामूली रूप से झुलस गईं. पुलिस ने बताया कि विधवा मामो देवी (45) प्रह्लाद सिंह नामक व्यक्ति के खेत में मजदूरी करती है. सिंह ने उसे खेत में अपने ट्यूबवेल से सटी एक झोपड़ी दे रखी थी. वह अपने तीन नाबालिग बच्चों के साथ खेत में झोपड़ी में रह रही थी. पुलिस ने बताया कि मंगलवार की रात खाना खाने के बाद वह अपने बच्चों के साथ सोने चली गई. 

देर रात बिजली चली गई और वह झोपड़ी में मोमबत्ती जलाकर सो गई. पुलिस ने कहा कि आधी रात के दौरान झोपड़ी में आग लग गई. मामो देवी और बच्चों ने मदद के लिए शोर मचाया लेकिन कोई उनकी चीख नहीं सुन सका क्योंकि झोपड़ी गांव से करीब 500 मीटर की दूरी पर स्थित थी. हालांकि, वह बाहर आकर मदद लेने में सफल रही. मुलाना के थाना प्रभारी सुभाष कुमार ने बताया कि बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद मृतक का शव परिजनों को सौंप दिया गया. उन्होंने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है. सोर्स- भाषा

और पढ़ें