जयपुर राजस्थान में रविवार को बंद रहेंगी टाइगर और लेपर्ड सफारी, वीकेंड कर्फ्यू के चलते वन विभाग ने किया फैसला 

राजस्थान में रविवार को बंद रहेंगी टाइगर और लेपर्ड सफारी, वीकेंड कर्फ्यू के चलते वन विभाग ने किया फैसला 

राजस्थान में रविवार को बंद रहेंगी टाइगर और लेपर्ड सफारी, वीकेंड कर्फ्यू के चलते वन विभाग ने किया फैसला 

जयपुर: कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते राज्य सरकार द्वारा वीकेंड कर्फ्यू लागू किया गया है. ऐसे में आगामी आदेश तक प्रत्येक रविवार को प्रदेश में टाइगर सफारी, लेपर्ड सफारी, बायो लॉजिकल पार्क, लॉयन सफारी, हाथी सफारी और तमाम स्मारक और संग्रहालय बंद रहेंगे. 

ऐसे में जिन पर्यटकों ने वाइल्डलाइफ सफारी और पर्यटन स्थलों के लिए अग्रिम बुकिंग करा रखी थी वह अब बुकिंग रद्द करने लगे हैं. रणथंभौर, सरिस्का और झालाना लेपर्ड सफारी पर इस आदेश का सर्वाधिक प्रभाव देखने को मिल रहा है. काफी पर्यटकों ने टाइगर और लेपर्ड सफारी के लिए अगले कुछ महीनों में रविवार की सफारी बुक करा रखी थी. 

 

अब वीकेंड कर्फ्यू के चलते जिप्सी संचालकों, नेचर गाइड और ट्रैवल एजेंट एवं टूर ऑपरेटर्स को काफी नुकसान उठाना पड़ेगा. कोरोना के चलते वैसे भी पर्यटन ढांचा पूरी तरह से चरमरा गया था. बड़ी मुश्किल से पिछले वर्ष के अंतिम महीनों में पर्यटन दोबारा ढर्रे पर आया तो एक बार फिर कोरोना मैं पैर पसार लिए. अब गृह विभाग के आदेश से प्रदेश में शनिवार रात्रि 11 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू लगाया गया है इससे ट्रैवल ट्रेड को मोटा नुकसान होने का अंदेशा है.

और पढ़ें