टिकटॉक की Parent Company बाइटडांस ने की भारत में अपना कारोबार बंद करने की घोषणा

टिकटॉक की Parent Company बाइटडांस ने की भारत में अपना कारोबार बंद करने की घोषणा

नई दिल्लीः चीनी सोशल मीडिया कंपनी बाइटडांस ने भारत में अपना कारोबार बंद करने की घोषणा की है. भारत में टिकटॉक और हेलो ऐप का स्वामित्व रखने वाली इस कंपनी की सेवाओं पर प्रतिबंध जारी हैं. टिकटॉक के वैश्विक अंतरिम प्रमुख वेनेसा पाप्पस और वैश्विक व्यापार समाधान के उपाध्यक्ष ब्लेक चांडली ने कर्मचारियों को भेजे एक ईमेल में कंपनी के निर्णय के बारे में बताया है कि वह टीम के आकार को कम कर रही है और इस निर्णय से भारत के सभी कर्मचारी प्रभावित होंगे.

अधिकारियों ने कंपनी की भारत में वापसी पर अनिश्चितता व्यक्त की है, लेकिन कहा है कि आने वाले समय में ऐसा होने की उम्मीद बनी हुई है. ईमेल में कहा गया है कि हम यह नहीं जानते कि हम भारत में कब वापसी करेंगे, हम अपने लचीलेपन पर भरोसा कर रहे हैं और आने वाले समय में ऐसा करने की इच्छा रखते हैं. बाइटडांस के एक सूत्र के अनुसार कंपनी ने आज एक टाउन हॉल का आयोजन किया था.

इसमें जानकारी दी है कि उन्होनें भारत के कारोबार को बंद करने का निर्णय लिया है. जब इस बारे में टिकटॉक के प्रवक्ता से संपर्क किया गया, तो उन्होंने कहा है कि कंपनी ने 29 जून 2020 को जारी भारत सरकार के आदेश का लगातार पालन कर रही है. इससे काफी लोगों को नुकसान होगा. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें