कोरोना के खिलाफ जंग, पूर्व विधायक संघ की ओर से मदद जारी,  अब तक सीएम राहत कोष में जमा कराये सवा करोड़

कोरोना के खिलाफ जंग, पूर्व विधायक संघ की ओर से मदद जारी,  अब तक सीएम राहत कोष में जमा कराये सवा करोड़

जयपुर: कोरोना के खिलाफ जंग में हर कोई आगे आ रहा है. फिर पूर्व विधायक संघ आखिर कैसे पीछे रहता है. बूंद-बूंद से घड़ा भरता है कुछ ही इसी तरह पूर्व विधायक संघ ने मुख्यमंत्री राहत कोष में अपनी ओर से मदद की. करीब ढ़ाई सौ पूर्व विधायकों और दिवंगत विधायकों के आश्रितों की मदद से करीब सवा करोड़ की राशि सीएम राहत कोष में अब तक दी गई है,सिलसिला रुका नहीं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्व विधायक संघ का आभार जताया.

अलविदा...! कुछ ऐसा रहा ऋषि कपूर कपूर का फिल्मी सफर, जानिए उनके जीवन से जुडी कुछ बातें

सीएम राहत कोष में योगदान:
योगदान देने का यह समय है इससे सरकार को सहायता मिलने के साथ ही ये असहाय के लिये आर्थिक संबल है. इसी सोच के साथ ही राज्य के विधायकों के संगठन पूर्व विधायक संघ ने बीड़ा उठाया है सीएम राहत कोष में योगदान देने का. उन्हें इस प्रयास में सफलता मिली और सवा करोड़ के लगभग की राशि की सहायता सीएम राहत कोष में की.

सीपी जोशी ने भी की सराहना:
पूर्व विधायकों और उनके परिजनों को खोजना आसान नहीं था गुमनाम हुये नेताओं तक तो पूर्व मंत्री हरिमोहन शर्मा की टीम ने खोज निकाला. यहीं कारण है कि सी एम अशोक गहलोत ने पूर्व विधायक संघ का उसकी पहल के लिये आभार जताया. विधानसभा के अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी ने भी सराहना की.

ऋषि कपूर के निधन से सदमे में बॉलीवुड, देश के नेता समेत कई बड़ी हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

राजनीति का यह कड़वा सच:
राजस्थान की विधानसभा का गौरवशाली अतीत रहा है. एक से एक कद्दावर लीडर्स यहां पहुंचे और सियासत को रोशन किया. आज संकट काल में इनमें से कुछ दुनिया में है और कुछ चले गये ,लेकिन कोरोना के खिलाफ दलगत विचारधारा से परे जाकर वो भी आगे आये है जो जिंदा है और वो परिवार भी आगे आये है जिनका सम्बन्ध दिवंगत जन प्रतिनिधि से है. राजनीति का यह कड़वा सच है कि एक दिन सबको पूर्व होना है.

...फ़र्स्ट इंडिया के लिये योगेश शर्मा की रिपोर्ट

और पढ़ें