तीरथ सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

तीरथ सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

तीरथ सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

देहरादून: देवभूमि उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद अब तीरथ सिंह रावत राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे. देहरादून में बीजेपी विधायक दल की बैठक में ये फैसला लिया गया है. माना जा रहा है कि नए मुख्यमंत्री बुधवार शाम को ही शपथ ले सकते हैं. आपको बता दें कि तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं. वह उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं, अभी बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव हैं. 

उत्तराखंड को आज नया मुख्यमंत्री मिल गया है. त्रिवेंद्र सिंह के बाद राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसको लेकर तस्वीर साफ हो गई है. इसी सिलसिले में देहरादून स्थित बीजेपी दफ्तर में विधायक दल की बैठक भी हुई. विधायक दल की बैठक में राज्य के नौंवे मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग गई. 

सीएम के रेस में रहे ये नाम:
उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के लिए रेस में कई नाम आगे चल रहे थे. इनमें उत्तराखंड सरकार में मंत्री धन सिंह रावत, राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, बीजेपी सांसद अजय भट्ट और केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक सीएम की रेस में थे. हालांकि, धन सिंह रावत को सीएम पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. बताया जाता है कि वह निवर्तमान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के करीबी हैं. साल 2017 में वो श्रीनगर विधानसभा सीट से पहली बार विधायक बने. लेकिन इन सब नामों के अलावा अब सिंह रावत ने बाजी मार ली है. 

मंगलवार को त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था:
गौरतलब है कि देवभूमि उत्तराखंड में सियासत बहुत ही तेज़ी से अपना रुख बदल रही है. पार्टी विधायकों द्वारा व्यक्त की गई नाराज़गी के बाद मंगलवार को त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. पिछले करीब तीन दिनों से उत्तराखंड की राजनीति में हलचल चल रही थी. बता दें कि त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व पर कई विधायकों ने सवाल उठाए थे और अगले चुनाव में नुकसान होने की बात कही थी.  


 

और पढ़ें