Live News »

रेलवे पटरी पर चल रही गाय को बचाने के लिए गौ सेवक ने दांव पर लगा दी जान 

रेलवे पटरी पर चल रही गाय को बचाने के लिए गौ सेवक ने दांव पर लगा दी जान 

नागौर: पशु-पक्षियों के प्रति स्नेह और उनसे लगाव के कई उदहारण सामने आते हैं, लेकिन कई बार पशु प्रेम के ऐसे संजीदा मामले सामने आते हैं, जिनसे दिल पसीज जाता है. ऐसा ही एक मामला आज नागौर के डीडवाना में देखने को मिला. जहां एक गौ सेवक ने रेलवे पटरी पर चल रही गाय को बचाने के चक्कर में अपनी जान तक दांव पर लगा दी. 

रेलवे लाइन के ऊपर चल रही थी गाय:
जानकारी के अनुसार डीडवाना निवासी गौ सेवक श्रवण गुर्जर आज सुबह लाडनू रोड आरओबी के नजदीक से निकल रहा था कि अचानक उसकी नजर रेलवे लाइन के ऊपर चल रही गाय पर पड़ी, उसने देखा कि सामने से ट्रेन आ रही है तो उसने गाय को रेलवे पटरियों से धकेलने की कोशिश की. इसी कोशिश के दौरान वह खुद ट्रेन की चपेट में आ गया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. 

ट्रेन की गति कम की वजह से बची जान:
लोको पायलट ने जब वृद्ध को हादसे का शिकार होता देखा तो ट्रेन को ब्रेक लगाए. हालांकि ट्रेन डीडवाना रेलवे स्टेशन से मात्र 1 किलोमीटर ही चली थी, इसकी वजह से ट्रेन की गति कम थी. जिस कारण गौसेवक श्रवण की जान तो बच गई, लेकिन वह गंभीर रूप से घायल हो गया. लोको पायलट ने इसकी जानकारी रेलवे स्टेशन पर दी और साथी 108 एंबुलेंस को भी इसकी सूचना दी. घटना की सूचना मिलतेे ही आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे. आस पास कोई निजी वाहन नहीं होने की वजह से काफी देर तक एंबुलेंस का इंतजार करते रहे, लेकिन एंबुलेंस नहीं पहुंचने पर लोगों ने निजी वाहन की व्यवस्था करके  घायल वृद्ध को बांगड़ अस्पताल पहुंचाया. 

एंबुलेंस नहीं पहुंचने पर लोगों में रोष:
घटना के 1 घंटे बाद भी एंबुलेंस नहीं पहुंचने पर लोगों में काफी रोष देखा गया. वहीं एंबुलेंस के नहीं पहुंचने से  ट्रेन को भी 1 घंटे तक रुका रहना पड़ा, जिसकी वजह से यात्रियों को भी काफी परेशानी हुई. ट्रेन 1 घंटे बाद लाडनू रोड रेलवे फाटक से रवाना हो पाई. बता दें कि श्रवण गुर्जर जो दूध बेचकर अपना अपना घर परिवार चलाता है और साथ ही गौ सेवा के लिए पूरे क्षेत्र में अपनी अलग पहचान रखता है. 

... नागौर संवाददाता नरपत ज़ोया की रिपोर्ट 
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in