आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे राज्य खेलों का शुभारंभ, 8 हजार खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे राज्य खेलों का शुभारंभ, 8 हजार खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

जयपुर: प्रदेश में पहली बार स्टेट गेम्स का आयोजन हो रहा है. जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इन गेम्स का उद्घाटन करेंगे. 6 जनवरी तक चलने वाले आयोजन में करीब 8 हजार खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. टेनिस स्टार सानिया मिर्जा भी उद्घाटन समारोह में मौजूद रहेंगी. 

विभिन्न खेलों के मैंचों का होगा आयोजन: 
राष्ट्रीय खेल और एशियाई खेलों की तर्ज पर राजस्थान के इतिहास में पहली बार वृहद स्तर पर आयोजित हो रहे स्टेट गेम्स का विधिवत् उद्घाटन 2 जनवरी सांय 4:00 बजे सवाई मानसिंह स्टेडियम के मुख्य मैदान में करेंगे. उद्घाटन समारोह के अवसर पर रंगारंग कार्यक्रम होंगे जिसमें खिलाडियों द्वारा मार्च पास्ट 61 वीं कैवेलरी का हार्स शो और सांस्कृतिक कार्यक्रम शामिल होगें. इस भव्य रंगारंग समारोह में होने वाली मार्च पास्ट में सभी 33 जिलों के खिलाड़ी और राजस्थान राज्य क्रीडा परिषद द्वारा संचालित खेल अकादमियों के खिलाडी भाग लेगें.

सरकार के कई मंत्री और टेनिस स्टार सानिया मिर्जा भी मौजूद रहेंगी:
समारोह के अध्यक्ष विधान सभा अध्यक्ष डॉ सी.पी. जोशी और विशिष्ठ अतिथि प्रतिपक्ष के नेता गुलाबचन्द कटारिया होंगे. इस अवसर पर सरकार के कई मंत्री और टेनिस स्टार सानिया मिर्जा भी मौजूद रहेंगी. मुख्यमंत्री की बजट घोषणा वर्ष 2019-20 के बिंदु सं. 139 की अनुपालना में स्टेट गेम्स का आयोजन 02 से 06 जनवरी, 2020 तक 18 खेलों में किया जा रहा है.

समारोह में आमजन का प्रवेश निःशुल्क होगा:
समारोह में आमजन का प्रवेश निःशुल्क होगा. समारोह में भाग लेने आने वाले वीआईपी अतिथियों का प्रवेश साउथ गेट से होगा. पुलिस सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था की गयी है. समारोह में आने वाले लोगों के लिए अमरूदों का बाग एवं रामबाग सर्किल स्थित एसएमएस इन्वेस्टमेन्ट मैदान में पार्किंग की व्यवस्था की गयी है. बालक-बालिका खिलाडियों को ठहरने की उचित व्यवस्था की गयी है. खेल परिषद के अधिकारियों ने बुधवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में तैयारियों का जायजा लिया और मुख्य समारोह के दौरान होने वाली मार्च पास्ट की तैयारियों को देखा. 
 

और पढ़ें