किसान सम्मेलनों के जरिए आज कांग्रेस करेगी उपचुनाव का शंखनाद

किसान सम्मेलनों के जरिए आज कांग्रेस करेगी उपचुनाव का शंखनाद

जयपुर: आज कांग्रेस चार उपचुनाव का शंखनाद कर देगी. बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ और मेवाड़ के मातृकुंडिया में किसान सम्मेलन रखे गए. पहला श्रीडूंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के पिलानियां की ढाणी में आयोजित किया जाएगा जो कि बीकानेर जिले में है, दूसरा सम्मेलन चित्तौड़ के मातृकुंडिया में आयोजित होगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन पीसीसी गोविंद डोटासरा पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट समेत प्रमुख नेता मातृकुंडिया सम्मेलन में शिरकत करेंगे. 

किसान सम्मेलन के जरिए कांग्रेस ने उपचुनाव की राजनीति का काम शुरू कर दिया है. आज श्रीडूंगरगढ़ और मातृ कुंडिया से चुनावी शंखनाद होगा. किसान सम्मेलन ऐसे इलाकों में किए जा रहे हैं जहां आसपास विधानसभा उपचुनाव की सरगर्मियां है. सुजानगढ़ विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर श्रीडूंगरगढ़ की पिलनियो की ढाणी का चयन किया गया है. सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्र किसान सम्मेलन स्थल के समीप ही है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डोटासरा समेत प्रमुख नेता मौजूद रहेंगे. बीकाणा-शेखावाटी के प्रमुख नेता यहां मौजूद रहंगे. 

मातृकुंडिया का स्थान सबसे महत्वपूर्ण: 
आज किसान सम्मेलन में मातृकुंडिया का स्थान सबसे महत्वपूर्ण है. चित्तौड़ के मातृ कुंडिया का स्थान तीन चुनाव की रणनीति को साधने का काम करेगा. राजसमन्द, सहाड़ा और वल्लभनगर चुनावी रणनीति साधी जाएगी. किसान सम्मेलन के जरिए कांग्रेसी अपने कार्यकर्ताओं के बीच अलख जगाने का काम करेंगे. मातृकुंडिया में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट एक साथ नजर आ सकते हैं. दोनों का एक मंच पर आना कांग्रेस कैंप में उत्साह का संचार कर सकता है.   
...first India के लिए योगेश शर्मा की रिपोर्ट

और पढ़ें