VIDEO: आज अंतिम दौर में है लोकसभा सीटों को लेकर कांग्रेस का महामंथन

Bharat Dixit Published Date 2019/01/20 09:11

जयपुर। 8 सिविल लाइन पर 15 जनवरी से शूरू हुए लोकसभा सीटों को लेकर महामंथन कार्यक्रम का आज अंतिम दिन रहा। आज 6 लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा की गई। जिसमें बांसबाड़ा-डूंगरपुर, करौली-धौलपुर, भरतपुर, जयपुर ग्रामीण, टोक-सवाईमाधोपुर, दौसा लोकसभा सीट शामिल थी। चार दिनों में कांग्रेस ने 24 लोकसभा सीटों पर मंथन कर आगामी लोकसभा चुनावो में कार्यकर्ताओं को पूरी तरह संगठन के प्रति निष्टा से काम करने की बात कही। इसके साथ ही स्थानीय कार्यकर्ताओं ने इस महामंथन कार्यक्रम में कई तरह के सुझाव पार्टी के आलाकमान को दिए। एक रिपोर्ट-

विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने जिस तरह से विजयश्री हासिल की थी। उसी तरह अब लोकसभा चुनावों को लेकर पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को मजबूत करने में लगी हुई है। स्थानीय नेता से लेकर पार्टी कार्यकर्ता की बात इस महामंथन में सुनी गई और उनके सुझावों को अमल में लाने की बात कही गई। आज करौली-धौलपुर लोकसभा के महामंथन में रेल लाइन, पानी, बेरोजगारी भत्ते जैसे सुझाव लोकसभा चुनावों से पहले करने की बात सामने आई। जिसको आलाकमान ने जल्द शुरू करने की बात कही। आपको बता दे कि करौली में रेल लाइन नहीं होने के चलते कई तरह की परेशानियों को सामना करना पड़ता है। पिछली सरकार में भी रेल लाइन का प्रोजेक्ट पूरी तरह से ठंडे बस्ते में चला गया, लेकिन अब जैसे ही कांग्रेस की सरकार आई तो ये मुद्दा फिर से गर्माने लग गया है। अगर कांग्रेस लोकसभा चुनाव से पहले इस मुद्दे पर अमल लाती है तो कांग्रेस की गाड़ी रेल की पटरियों पर सरपट दौड़ सकती है। 

लोकसभा चुनावो में 25- के 25 सीट कांग्रेस जीत के इरादे को लेकर लगातार प्रयासरत है लेकिन ये तभी ही हो पाएगा जब कार्यकर्ता साथ लगेगा। इसलिए कांग्रेस स्थानीय नेताओं से लेकर पार्टी के बड़े दिग्गजों की नाराजगी को दूर करने का प्रयास कर रही है तभी तो महामंथन में ये पहली बार दिखा है पार्टी के आला नेता छोटे से छोौटे कार्यकर्ता को पूरी तवज्जो देते हुए नजर आ रहे हैं। कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों में जो वादे किए थे उसको लेकर भी महामंथन में चर्चा देखने को मिली। कार्यकर्ताओ ने ये कहा कि अगर हम लोकसभा से पहले विधानसभा में किए गए वादे पूरा करते है तो लोकसबा चुनाव के परिणाम हमारे पक्ष में होगें। 

स्थानीय कार्यकर्ताओं से लेकर पार्टी के दिग्गजों के साथ महामंथन आगामी लोकसभा चुनावों में कितना असरदार साबित होगा ये तो आने वाला वक्त वताएगा, लेकिन कांग्रेस जिस तरह से छोटे से छोटे कार्यकर्ता को साथ लेकर चल रही है। उससे लगता है कार्यकर्ता लोकसभा चुनावों में पूरी सिद्दत के साथ  संगठन को मजबूती देगा। 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in