Live News »

विधानसभा में आज फिर देखने को मिला अध्यक्ष का रौद्र रूप, किरण माहेश्वरी को कहा- मेरी बैठे-बैठे सुनने की आदत नहीं

विधानसभा में आज फिर देखने को मिला अध्यक्ष का रौद्र रूप, किरण माहेश्वरी को कहा-  मेरी बैठे-बैठे सुनने की आदत नहीं

जयपुर: विधानसभा में आज भी प्रश्नकाल के दौरान विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी का रौद्र रूप फिर देखने को मिला. फसल बीमा योजना से जुड़े सवाल पर जब भाजपा और रालोपा ने वॉकआउट किया तो अगला सवाल भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी का था. इस पर वह एक बार बाहर चली गई लेकिन जब अंदर पहुंची और अपने सवाल का नंबर बोलने लगी तो सीपी जोशी ने अलाउ नहीं करते हुए अगले सवाल के लिए मदन  दिलावर का नाम पुकार लिया और उसका जवाब संबंधित मंत्री देने लगे. लेकिन इस बीच में बार-बार माहेश्वरी अपने सवाल का नंबर बोलते हुए आपत्ति जताते लगी लेकिन सीपी जोशी ने अपना रुख अडिग रखा. 

 VIDEO: मंत्री प्रताप सिंह का बड़ा बयान, सीएम और मंत्री की इच्छा के बिना एसीबी कोई कार्रवाई नहीं करती 

सदन से बाहर जाने का उठाना पड़ा खामियाजा:
फसल बीमा योजना से जुड़े सवाल पर कृषि मंत्री लालचंद कटारिया के जवाब से असंतुष्ट होकर भाजपा विधायकों ने वॉकआउट किया तो भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी भी सदन से बाहर चली गई जिसका खामियाजा  उन्हें उठाना पड़ा. बाहर जाकर आने और फिर अपने सवाल का नंबर बोलने  तक विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने भाजपा विधायक मदन दिलावर के अगले सवाल के लिए नाम पुकार लिया और दिलावर में भी सवाल का नंबर बोल दिया और संबंधित मंत्री जवाब देने लगे. विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी की ओर से मना किए जाने के बावजूद भी भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी अपने सवाल का नम्बर और मुद्दा बोलती रही. जिस पर अध्यक्ष ने उन्हें बैठने के लिए कहा. इसके बाद भी जब किरण माहेश्वरी सीट पर बैठकर अध्यक्ष को लेकर कुछ बोलती रही तो सीपी जोशी नाराज हो गए. उन्होंने कहा कि आप मन में मेरे लिए कुछ भी बोलो, लेकिन आप बाहर ऐसे यहां पर नहीं बोल सकते, अध्यक्ष पर मनचाहे आरोप नहीं लगा सकते. जोशी ने कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि मनमर्जी से हर कुछ बोला जाना सदन में नहीं चलेगा. उन्होंने यह भी कहा कि माननीय सदस्य मेरी बैठे-बैठे सुनने की आदत नहीं है. विधानसभा अध्यक्ष ने साफ कहा कि यदि आपको सवाल पूछना था तो आप वॉकआउट करके नहीं जातीं और सदन में बैठी रहतीं. 

किरण माहेश्वरी ने अध्यक्ष पर लगाया आरोप:
भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी ने भी अध्यक्ष सीपी जोशी पर सवाल नहीं पूछने देने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि मैंने मेरे सवाल के लिए बोला था लेकिन अध्यक्ष ने उन्हें बोलने नहीं दिया. अध्यक्ष सदन को शक्ति से चलाना चाहते हैं. 

भाजपा विधायक दल की बैठक में सख्त दिखे नेता प्रतिपक्ष... अब जुर्माना राशि होगी वसूल 

डीएमएफटी कोर्स से विकास कार्यो पर व्यय राशि से जुड़ा था सवाल:
दरअसल किरण माहेश्वरी डीएमएफटी कोर्स से विकास कार्यो पर व्यय राशि से जुड़ा सवाल पूछना चाहती थीं जबकि मदन दिलावर का खाद्य सुरक्षा योजना में शामिल परिवार से जुड़ा सवाल था. गौरतलब है कि विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने बार-बार अपना सख्त रुख दिखाते हुए अनुशासन प्रियता और सदन की गरिमा बनाए रखने की अपनी मंशा जाहिर की है. 

...ऐश्वर्य प्रधान नरेश शर्मा योगेश शर्मा के साथ ऋतुराज शर्मा फर्स्ट इंडिया न्यूज़ जयपुर

और पढ़ें

Most Related Stories

Rajasthan Lockdown: मजदूरों के लिए सबसे बड़ी राहत भरी खबर, शुरू होगी राजस्थान रोडवेज बस सेवा

Rajasthan Lockdown: मजदूरों के लिए सबसे बड़ी राहत भरी खबर, शुरू होगी राजस्थान रोडवेज बस सेवा

जयपुर: कोरोना लॉकडाउन के बीच मजदूरों के लिए सबसे बड़ी राहत की खबर है. मजदूरों को उनके राज्य में ले जाने के लिए राजस्थान रोडवेज की बस सेवा शुरू हुई है.राजस्थान के जिस जिले से निकल रहे मजदूर,उन्हें उनके राज्य की सीमा तक बस छोड़ेंगी. इसी तरह दूसरे राज्य की सीमा से प्रदेश के नागरिकों को बस लेकर प्रदेश पहुंचेगी. जिला कलक्टर बसों को कहां जाना और कैसे जाना है यह तय करेंगे. भारत सरकार के निर्देशों के बाद एसीएस होम ने आदेश जारी किए है. रोडवेज एमडी नवीन जैन ने सभी आगार प्रबंधकों को निर्देश दिए है.

VIDEO: सीएम अशोक गहलोत ने लिखा कई राज्यों के CM को पत्र, राजस्थानियों की संभाल करने की मांग

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कई राज्यों को सीएम को पत्र लिखा है. सीएम गहलोत ने पत्र में अन्य प्रदेशों में रह रहे राजस्थानियों की संभाल करने की मांग की हैं. इसके साथ ही सीएम अशोक गहलोत ने पत्र में राजस्थानियों को भोजन, आवास व चिकित्सा सुविधा देने की अपील की है. 

Coronavirus Updates: पूरी दुनिया में कोरोना का कहर, विश्वभर में संक्रमितों की संख्या पहुंची 6 लाख

हम भी दूसरे राज्यों के लोगों की देखभाल कर रहे:
लोकडाउन के चलते दूसरे राज्यों में फंसे हजारों राजस्थानी सीएम को फोन व मैसेज कर मदद की मांग कर रहे हैं. सीएम ने अपने पत्र में लिखा कि हम भी दूसरे राज्यों के लोगों की देखभाल कर रहे हैं उनको सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवा रहे हैं. ऐसे में आप भी हमारे राजस्थानियों का ध्यान रखें.

कोरोना महामारी की आपदा को लेकर ज्योतिषियों की भविष्यवाणी, मिल गई खात्मे की डेट 

Coronavirus Updates: पूरी दुनिया में कोरोना का कहर, विश्वभर में संक्रमितों की संख्या पहुंची 6 लाख

Coronavirus Updates: पूरी दुनिया में कोरोना का कहर, विश्वभर में संक्रमितों की संख्या पहुंची 6 लाख

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कहर ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. विश्वभर में संक्रमितों की संख्या करीब छह लाख हो चुकी है, जबकि मरने वालों की संख्या 27 हजार को पार कर गई है. वहीं करीब एक लाख 32 हजार से अधिक लोगों ने इस वायरस को हराकर नई जिंदगी पाई है. अमेरिका में कोरोना वायरस से पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 1 लाख से अधिक हो गई है. पिछले 24 घंटे में यहां 18 हजार से अधिक पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जबकि करीब 350 लोगों ने दम तोड़ दिया है.

VIDEO-Coronavirus Update: राजस्थान में आज 7 नए पॉजिटिव केस सामने आए, कुल आंकड़ा 50 पहुंचा, देशभर में 870 के करीब 

अमेरिका में एक लाख से अधिक लोग आए चपेट में:
अब तक अमेरिका में कोरोना वायरस के चलते 1554 लोगों की मौत हो चुकी है. कुल 100,717 लोग इसकी चपेट में आ गए हैं. ये पहला देश है, जहां कोरोना के मरीजों की संख्या एक लाख से अधिक पहुंची है. इसी के चलते राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को 2 ट्रिलियन डॉलर के राहत पैकेज को मंज़ूरी दी. इस राहत पैकेज से अमेरिकी इकोनोमी को हुए नुकसान की भरपाई की जाएगी. 

इटली में मरने वालों की संख्या 9000 से अधिक:
वहीं अगर इटली की बात करें तो यहां भी लगातार कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जी रहा है. एक दिन में 1000 लोगों के मौत की खबर है, जो एक रिकॉर्ड है. इटली में मरने वालों की संख्या बढ़कर 9000 से अधिक हो गई है. इटली के बाद चीन में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. चीन के वुहान में कोरोना वायरस का सबसे पहला मामला सामने आया था. अब तक चीन में 81,897 पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है. यहां करीब 33 सौ लोगों की जान गई है.

VIDEO: कोरोना को लेकर जयपुर से बड़ी खबर, परकोटे के दस थाना इलाकों में कर्फ्यू के आदेश 

भारत में भी लगातार बढ़ रहे हैं मामले:
वहीं अगर भारत की बात करें तो यहां भी कोरोना वायरस के मामले में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. अबतक करीब 890 लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इस महामारी से अबतक 19 लोगों की मौत हो गई है.

VIDEO-Coronavirus Update: राजस्थान में आज 7 नए पॉजिटिव केस सामने आए, कुल आंकड़ा 50 पहुंचा, देशभर में 870 के करीब

जयपुर: राजस्थान में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. आज प्रदेश में संक्रमण के 7 नए मामले आए हैं. वहीं अब तक दो व्यक्तियों की मौत हो चुकी है. आज सामने आए 7 नए मामलों में दो भीलवाड़ा, दो डूंगरपुर, एक जोधपुर, एक चूरू व एक जयपुर में सामने आया है. इससे पहले गुरुवार को 5 केस सामने आए थे. अब कुल मिलाकर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 50 हो गई है. 

VIDEO: कोरोना को लेकर जयपुर से बड़ी खबर, परकोटे के दस थाना इलाकों में कर्फ्यू के आदेश 

सबसे ज्यादा 21 मामले भीलवाड़ा में सामने आए:
प्रदेश में सबसे ज्यादा 21 मामले भीलवाड़ा में सामने आए हैं. आज डूंगरपुर में 48 साल के व्यक्ति और उसके 14 साल के बेटे में कोरोना पॉजिटिव मिला है. दोनों बाइक से 25 मार्च को इंदौर से डूंगरपुर पहुंचे थे. जिसके बाद 26 मार्च को उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया. वहीं चूरू में एक 60 साल की महिला पॉजिटिव मिली है. इसके साथ ही जयपुर में 47 साल का व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है. जो रामगंज में एक दिन पहले पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति के संपर्क में आया था. रामगंज इलाके में पॉजिटिव पाया गए युवक के संपर्क में आए करीब 150 लोगों को पुलिस ने चिन्हित किया है.

सीएम गहलोत ने दी किसानों को बड़ी सौगात, मिलेगी बड़ी राहत 

शाम को पुलिस ने पूरे परकोटे में कर्फ्यू लगा दिया:
रामगंज में रहमानिया मस्जिद के पास गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हरकत में आएं प्रशासन ने रात को एक किलोमीटर दायरे में कर्फ्यू लगाया था. लेकिन शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की सलाह और सरकार से वार्ता के बाद शाम को पुलिस ने पूरे परकोटे में कर्फ्यू लगा दिया. इस संबंध में डीसीपी राजीव पचार ने आदेश जारी कर रामगंज, सुभाष चौक, माणकचौक व कोतवाली के पूरे इलाके और गलता गेट, ब्रह्मपुरी व नाहरगढ़ थाना इलाके का परकोटे में आने वाला हिस्सा कर्फ्यू में शामिल रहेगा. अब इस क्षेत्र में चिकित्सा सेवाओं को छोड़कर सभी प्रकार की दुकानें व प्रतिष्ठान बंद रहेंगे.

देशभर में संक्रमित मरीजों की संख्या 870 हुई:
वहीं अगर देशभर की बात करें तो संक्रमति लोगों की संख्या बढ़कर आज 870 के करीब पहुंच गई है. इनमें से 17 लोगों की मौत हुई है और 73 मरीज ठीक हुए हैं. कोरोना वायरस का सबसे अधिक असर केरल में है, जहां 176 लोग COVID-19 से संक्रमित हुए हैं. लेकिन अब धीरे-धीरे कई प्रदेशों में आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है.

VIDEO: कोरोना को लेकर जयपुर से बड़ी खबर, परकोटे के दस थाना इलाकों में कर्फ्यू के आदेश

जयपुर: रामगंज में रहमानिया मस्जिद के पास गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हरकत में आएं प्रशासन ने रात को एक किलोमीटर दायरे में कर्फ्यू लगाया था. लेकिन शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की सलाह और सरकार से वार्ता के बाद शाम को पुलिस ने पूरे परकोटे में कर्फ्यू लगा दिया. इस संबंध में डीसीपी राजीव पचार ने आदेश जारी कर रामगंज, सुभाष चौक, माणकचौक व कोतवाली के पूरे इलाके और गलता गेट, ब्रह्मपुरी व नाहरगढ़ थाना इलाके का परकोटे में आने वाला हिस्सा कर्फ्यू में शामिल रहेगा. अब इस क्षेत्र में चिकित्सा सेवाओं को छोड़कर सभी प्रकार की दुकानें व प्रतिष्ठान बंद रहेंगे.

Coronavirus Update: 58 वर्ष से अधिक आयु के सफाई कर्मचारियों को फिल्ड ड्यूटी से हटाकर अन्य कार्यों में लगाया जाएगा

सभी एंट्री प्वाईंट पर पुलिस व चिकित्सा टीमें मौजूद रहेगी:
अब इस क्षेत्र के सभी एंट्री प्वाईंट पर पुलिस व चिकित्सा टीमें मौजूद रहेगी. जो यहां से अंदर जाने व बाहर आने वाले लोगों की स्क्रिनिंग करने के बाद ही एंट्री देंगे. इस क्षेत्र के सभी धार्मिक स्थल भी आमजन के लिए बंद रहेंगे. उधर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने लोगो से अपील की है कि वे कर्फ्यू से घबराए नही बल्कि अपने अपने घरों में रहे. साथ ही आंनद श्रीवास्तव ने बताया कि कर्फ्यू ग्रस्त इलाको में लोगों के घरों तक राशन ओर दवाइयां उनके घरों तक पहुंचेगी. लेकिन लोगों के अपने घरों से बाहर आकर सड़कों पर आने पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा.

सीएम गहलोत ने दी किसानों को बड़ी सौगात, मिलेगी बड़ी राहत 

सीएम गहलोत ने दी किसानों को बड़ी सौगात, मिलेगी बड़ी राहत

सीएम गहलोत ने दी किसानों को बड़ी सौगात, मिलेगी बड़ी राहत

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किसानों के हित में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के राज्यांश प्रीमियम के लिए किसान कल्याण कोष से 500 करोड़ रुपए देने की स्वीकृति प्रदान की है. इससे टिड्डी दल के हमले, बेमौसम बरसात एवं ओलावृष्टि से प्रभावित काश्तकारों को शीघ्र बीमे का मुआवजा मिलने से बड़ी राहत मिलेगी. 

Corona Update: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की कोरोना जांच पॉजिटिव, खुद को किया आइसोलेट

फसल बीमा राज्यांश प्रीमियम का भुगतान किया जा सकेगा:
कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने बताया कि किसानों के प्रति संवेदनशील मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इस निर्णय से प्रदेश के 16 जिलों के लिए खरीफ-2019 तथा बेमौसम बारिश एवं ओलावृष्टि से प्रभावित 10 जिलों के लिए रबी-2019-20 का फसल बीमा राज्यांश प्रीमियम का भुगतान किया जा सकेगा. 

Rajasthan Corona Update: अब तक 46 लोग पॉजिटिव, जोधपुर में एक ओर युवक पाया गया पॉजिटिव, 2 लोगों की मौत

पूर्व में भी किया था प्रावधान:
उन्होंने बताया कि इससे पूर्व में भी किसान कल्याण कोष से 500 करोड़ रुपए का प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के राज्यांश प्रीमियम के रूप में भुगतान करने की स्वीकृति जारी की थी, जिससे गत वर्षों की देनदारियां एवं खरीफ-2019 के बीमा प्रीमियम का भुगतान किया गया था. कटारिया ने यह भी बताया कि राज्य सरकार किसानों के प्रति संवेदनशील है और उन्हें होने वाली हर कठिनाई के निराकरण के लिए सदैव तत्पर है.

Rajasthan Corona Update: अब तक 46 लोग पॉजिटिव, जोधपुर में एक ओर युवक पाया गया पॉजिटिव, 2 लोगों की मौत

Rajasthan Corona Update: अब तक 46 लोग पॉजिटिव, जोधपुर में एक ओर युवक पाया गया पॉजिटिव, 2 लोगों की मौत

जोधपुर: प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढती जा रही है. राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 46 पहुंच गई है. जबकि इस वायरस की चपेट में आने से 24 घंटे के अंदर ही भीलवाडा जिले में दो लोगों की मौत हो गई. जोधपुर में शुक्रवार को एक और कोरोना संक्रमण का मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर आया और कोरोना संक्रमित मरीज और उसके परिजनों को एमडीएम अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है, वहीं पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया है. जोधपुर में गुरुवार को लंदन से दुबई के रास्ते जोधपुर आए सीएचबी निवासी एक युवक को कोरोना पोसिटिव पाया गया था, उसके संपर्क में आने वाले लोगों की सूची बनाकर जांच की गई जिसमें सामने आया कि बीजेएस में रहने वाला यह युवक भी इसी युवक के साथ लंदन से आया है.

Rajasthan Lockdown: सीकर में मजदूरों को छोड़कर भागा ठेकेदार, सामाजिक सगठनों ने निभाया सरोकार

युवक के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि:
इस पर मेडिकल की टीम ने युवक के स्वास्थ्य की जांच की और उसके ब्लड सैंपल लिया. ब्लड सैंपल में युवक के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग, पुलिस, जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची. युवक और उसके सभी परिजनों को एमडीएम अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में लाया गया है. पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है वहीं आसपास के इलाकों में सोडियम हाइपोक्लोराइट का स्प्रे करने का काम भी शुरू कर दिया गया है और स्वास्थ्य विभाग ने आसपास के इलाके का सर्वे शुरू कर दिया है.

गणगौर पूजन में भी दिख रहा है कोरोना वायरस का असर, मास्क लगाकर गणगौर पूजन कर रहीं महिलाएं

जोधपुर में हुए 6 कोरोना पॉजिटिव:
जोधपुर में अब तक कुल 6 कोरोना पॉजिटिव  मरीज आ चुके हैं , हालांकि इनमें से 2 मरीज की कंफरमेशन रिपोर्ट नेगेटिव आई है लेकिन इसके बावजूद इन मरीजों को भी आइसोलेशन वार्ड में ही रखा गया है फिलहाल जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का उपचार चल रहा है.

VIDEO: कोरोना वायरस के चलते राजस्थान में बढ़ती मौत की 'दस्तक', पिछले 12 घंटे में भीलवाड़ा में दूसरी मौत

जयपुर: कोरोना वायरस के चलते राजस्थान में मौत की दस्तक बढ़ती ही जा रही है. पिछले 12 घंटे के भीतर भीलवाड़ा में दूसरे पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई है. हार्ट अटैक के कारण 6 मार्च को अस्पताल में भर्ती हुए 60 साल के बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया है. मरीज को 7 मार्च को बांगड़ अस्पताल के आईसीयू में शिफ्ट किया गया था जहां मरीज 9 मार्च तक रहा था. इसके बाद 12 से 19 मार्च तक बांगड़ अस्पताल में फॉलो ट्रीटमेंट लिया. भीलवाड़ा में कई पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद इसे आइसोलेशन में रखा गया. 

दिल्ली से रोडवेज की बस में जयपुर पहुंचा कोरोना पॉजिटिव, रामगंज इलाके में पसरा खौफ 

मौत का कारण किडनी फेलियर बताया जा रहा:
इसके बाद 23 मार्च को मरीज का सैंपल लिया गया जिसकी 25 मार्च को पॉजिटिव रिपोर्ट आई. इसी बीच आज देर रात बुजुर्ग ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. एसीएस मेडिकल रोहित कुमार सिंह ने मौत की पुष्टि की है. लेकिन मौत का कारण किडनी फेलियर बताया जा रहा है.

बुधवार को 73 वर्षिय बुजुर्ग ने भी तोड़ा था दम:
वहीं इससे पहले बुधवार को ही भीलवाड़ा में सब्‍जी मण्‍डी में रहने वाले 73 वर्षिय नारायण सिंह को कोरोना संदिग्‍ध होने के कारण भर्ती किया गया था. नारायण सिंह ने ब्रजेश बांगड चिकित्‍सालय में किडनी का डाय‍लसिस करवाने गया था. जब इस यहां पर लाया गया तो उसकी हालत ज्‍यादा नाजुक थी. नारायण को किडनी और ब्‍लड प्रेशर की वजह से वह कौमा में चला गया था. नारायण कोरोना वायरस से पीड़ित था लेकिन उसकी मौत कोरोना वायरस के कारण नहीं हुई. 

Coronavirus Update: देश में COVID-19 संक्रमितों की संख्या हुई 700 के पार, अब तक 16 लोगों की मौत 

कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 722 हो गई:
भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 722 हो गई है. आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र और गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण से तीन-तीन लोगों की मौत हुई है. राजस्थान और कर्नाटक में दो-दो लोगों की मौत हो गई. वहीं, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में एक-एक मौतें हुई हैं. देश के 27 राज्य इस वक्त कोरोना वायरस संक्रमण की गिरफ्त में हैं.
 

Open Covid-19