Tookyo Olympics: DD Sports पर होगा ओलंपिक का सीधा प्रसारण, दूरदर्शन और आकाशवाणी पर चलेगा विशेष कार्यक्रम

Tookyo Olympics: DD Sports पर होगा ओलंपिक का सीधा प्रसारण, दूरदर्शन और आकाशवाणी पर चलेगा विशेष कार्यक्रम

Tookyo Olympics: DD Sports पर होगा ओलंपिक का सीधा प्रसारण, दूरदर्शन और आकाशवाणी पर चलेगा विशेष कार्यक्रम

नई दिल्ली: डीडी स्पोर्ट्स प्रतिदिन तोक्यो ओलंपिक का सीधा प्रसारण करेगा जबकि दूरदर्शन के अन्य चैनल और आकाशवाणी (एआईआर) इन वैश्विक खेलों के आयोजन पर विशेष कार्यक्रम प्रसारित करेंगे. तोक्यो ओलंपिक खेल 23 जुलाई से शुरू होंगे.

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि प्रसार भारती दूरदर्शन और आकाशवाणी के अपने नेटवर्क और समर्पित खेल चैनल डीडी स्पोर्ट्स के माध्यम से ओलंपिक 2020 का कवरेज करेगा. इन खेलों से जुड़ा प्रसारण ओलंपिक से पूर्व से शुरू होकर उसके बाद तक जारी रहेगा और सार्वजनिक प्रसारक के टेलीविजन, रेडियो और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर देश भर में उपलब्ध होगा.

रोजाना सुबह पांच बजे से शाम सात बजे तक सीधा प्रसारण होगा:
मंत्रालय ने कहा कि ओलंपिक में विभिन्न खेल आयोजनों का डीडी स्पोर्ट्स पर रोजाना सुबह पांच बजे से शाम सात बजे तक सीधा प्रसारण किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इसका विवरण हर दिन डीडी स्पोर्ट्स और एआईआर स्पोर्ट्स के ट्विटर हैंडल पर उपलब्ध कराया जाएगा.

मंत्रालय ने कहा कि डीडी स्पोर्ट्स तोक्यो ओलंपिक शुरु होने से पहले खेल हस्तियों के साथ चार घंटे से अधिक का चर्चा-आधारित कार्यक्रम का निर्माण करेगा, जो चीयर फॉर इंडिया अभियान में योगदान देगा. मंत्रालय द्वारा साझा कार्यक्रम कार्यक्रम के अनुसार, एआईआर कैपिटल स्टेशन, एफएम रेनबो नेटवर्क, डीआरएम (एआईआर का डिजिटल रेडियो) और एआईआर के अन्य  स्टेशन 22 जुलाई को तोक्यो ओलंपिक पर एक ‘कर्टन-रेजर’ कार्यक्रम प्रसारित करेंगे.

सोशल मीडिया पर भी देख पाएंगे:
मंत्रालय ने कहा कि कार्यक्रम को भारत की सीमा के अंदर यूट्यूब चैनल, डीटीएच और न्यूजऑनएआईआर मोबाइल ऐप पर भी प्रसारित किया जाएगा. आकाशवाणी चैनलों पर 23 जुलाई से रोज की सुर्खियों को प्रसारित किया जाएगा. जबकि एफएम रेनबो पर 24 जुलाई से आवधिक सूचनाएं प्रसारित किये जाएगे.

मंत्रालय ने कहा कि जब भी भारत पदक जीतेगा तो एफएम चैनलों पर ब्रेकिंग न्यूज भी प्रसारित हो सकती है. उन्होंने बताया कि एआईआर चुनिंदा हॉकी मैचों और चुनिंदा बैडमिंटन मैचों का ऑफ ट्यूब कमेंट्री का प्रसारण करेगा.

और पढ़ें