नई दिल्ली Tokyo Olympics: मुक्केबाजी में कांस्य पदक जीतने पर PM मोदी ने लवलीना को दी बधाई 

Tokyo Olympics: मुक्केबाजी में कांस्य पदक जीतने पर PM मोदी ने लवलीना को दी बधाई 

Tokyo Olympics: मुक्केबाजी में कांस्य पदक जीतने पर PM मोदी ने लवलीना को दी बधाई 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलंपिक की मुक्केबाजी प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतने पर भारतीय महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन को बुधवार को बधाई दी और कहा कि रिंग में उनकी सफलता कई भारतीयों को प्रेरित करती है. लवलीना को तोक्यो ओलंपिक के महिला वेल्टरवेट वर्ग (69 किग्रा) के सेमीफाइनल में तुर्की की मौजूदा विश्व चैंपियन बुसेनाज सुरमेनेली के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा. उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा.

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा कि बहुत शानदार मुकाबला किया लवलीना बोरगोहेन. बॉक्सिंग रिंग में उनकी सफलता कई भारतीयों को प्रेरित करती है. उनकी दृढ़ता और संकल्प प्रशंसनीय है. कांस्य पदक जीतने पर उन्हें बधाई. भविष्य के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं. बाद में प्रधानमंत्री ने लवलीना से बात भी की और उन्हें जीत की बधाई दी. अधिकारियों के मुताबिक प्रधानमंत्री ने लवलीना से कहा कि उनकी जीत नारी शक्ति की प्रतिभा और दृढ़ता का प्रमाण है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सफलता हर भारतीय, खासकर असम और पूर्वोत्तर के लिए बेहद गर्व की बात है. लवलीना को मिले कांस्य पदक के साथ ही तोक्यो खेलों में भारत के हाथ तीसरा पदक लगा. इससे पहले भारोत्तोलन में मीराबाई चानू ने रजत जबकि बैडमिंटन में पीवी सिंधू ने कांस्य पदक जीता. लवलीना का पदक पिछले नौ वर्षों में भारत का ओलंपिक मुक्केबाजी में पहला पदक है. (भाषा)

और पढ़ें