Tokyo Olympics: प्रधानमंत्री ने फोन कर सिंधू को दी बधाई, भारत का गर्व बताया

Tokyo Olympics: प्रधानमंत्री ने फोन कर सिंधू को दी बधाई, भारत का गर्व बताया

Tokyo Olympics: प्रधानमंत्री ने फोन कर सिंधू को दी बधाई, भारत का गर्व बताया

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तोक्यो ओलंपिक के महिला बैडमिंटन एकल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने पर पी वी सिंधू को बधाई दी और कहा कि वह न सिर्फ भारत की गर्व हैं, बल्कि सबसे उत्कृष्ट ओलंपिक खिलाड़ियों में से एक भी हैं. बाद में प्रधानमंत्री ने फोन पर सिंधू से बात की और उन्हें बधाई दी.

मोदी ने ट्वीट कर कहा कि हम सभी पी वी सिंधू के उत्कृष्ट प्रदर्शन से प्रफुल्लित हैं. तोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने पर उन्हें बधाई. वह भारत की गर्व हैं और सबसे उत्कृष्ट खिलाड़ियों में से एक हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक ट्वीट में बताया कि प्रधानमंत्री ने फोन पर सिंधू से बात की और उन्हें बधाई दी. पीएमओ ने कहा कि शानदार खेल का प्रदर्शन पी वी सिंधू. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंधू से बात की और उन्हें तोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी. रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता और विश्व चैंपियन छठी वरीय सिंधू ने रविवार को चीन की आठवीं वरीय ही बिंग जियाओ को सीधे गेम में हराकर तोक्यो खेलों की महिला एकल स्पर्धा का कांस्य पदक जीता और ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं.

सिंधू ने मुसाहिनो फॉरेस्ट स्पोर्ट्स प्लाजा में 53 मिनट तक चले कांस्य पदक के मुकाबले में चीन की दुनिया की नौवें नंबर की बायें हाथ की खिलाड़ी बिंग जियाओ को 21-13, 21-15 से शिकस्त दी. सिंधू को सेमीफाइनल में चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग के खिलाफ 18-21, 12-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. (भाषा) 

और पढ़ें