Tokyo Olympics: गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा पर धन वर्षा शुरू, बड़े-बड़े इनाम का ऐलान; जानिए किसने-कितना किया घोषित?

Tokyo Olympics: गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा पर धन वर्षा शुरू, बड़े-बड़े इनाम का ऐलान; जानिए किसने-कितना किया घोषित?

Tokyo Olympics: गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा पर धन वर्षा शुरू, बड़े-बड़े इनाम का ऐलान; जानिए किसने-कितना किया घोषित?

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक में सफलता का झंडा गाड़ने वाले नीरज चोपड़ा पर धन वर्षा शुरू हो गई है. ऑलिंपिक एथलेटिक्स में गोल्ड मेडल जीतकर जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने 121 साल का सूखा खत्म कर दिया. नीरज चोपड़ा के इस खास कारनामे के बाद बड़े-बड़े इनाम भी मिलते दिख रहे हैं. 

पानीपत के रहने वाले नीरज चोपड़ा को हरियाणा सरकार ने 6 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. इसके साथ ही ग्रेड ए की नौकरी देने का वादा भी दिया है. नीरज चोपड़ा को पंचकूला में फ्लैट खरीदने पर भी सरकार रियायत देगी. 

बीसीसीआई ने एक करोड़ रुपये देने का वादा किया:
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी नीरज चोपड़ा की उपलब्धि को सराहा है. बीसीसीआई ने नीरज चोपड़ा की सराहना करते हुए उन्हें एक करोड़ रुपये इनामी राशि के तौर पर देने का वादा किया है. वहीं चनू, रवि धहिया को 50 लाख देने का ऐलान हुआ. सिंधु और बजरंग पुनिया को भी 25 लाख रुपये देने की घोषणा हुई. इन सभी खिलाड़ियों को आईपीएल के फाइनल में बुलाया गया है. 

चेन्नई सुपर किंग्स ने भी किया ऐलान:
आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने नीरज चोपड़ा को बधाई देते हुए एक करोड़ रुपये देने का एलान किया है. सीएसके अब एक 8758 नंबर की स्पेशल जर्सी भी बनाएगी. आनंद महेंद्रा ने कहा है कि वह नीरज चोपड़ा को इंडिया वापस लौटने पर एसयूवी 700 गिफ्ट करेंगे. 

मणिपुर सरकार भी 1 करोड़ देगी: 
नीरज चोपड़ा को मणिपुर की सरकार ने भी 1 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. मणिपुर की कैबिनेट बैठक में यह फैसला किया गया है. 

कैप्टन अमरिंदर देंगे 2 करोड़:
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नीरज चोपड़ा को 2 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि नीरज का पंजाब से एक गहरा नाता है, ऐसे में उनका गोल्ड जीतना सभी पंजाबियों के लिए गर्व की बात है. 

रेलवे देगा कैश प्राइज: 
रेलवे ने भी टोक्यो ओलिंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों और उनके कोच को कैश अवॉर्ड देने की घोषणा की है. रेलवे ने गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ी को 3 करोड़ रुपए और उनके कोच को 25 लाख रुपए देने का ऐलान किया है.

भारतीय ओलिंपिक संघ भी देगा कैश प्राइज: 
भारतीय ओलिंपिक संघ भी गोल्ड जीतने पर 75 लाख रुपए, सिल्वर जीतने पर 40 लाख और ब्रॉन्ज जीतने पर 25 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की है. 

इंडिगो देगी फ्री टिकट: 
इंडिगो ने नीरज चोपड़ा के लिए पूरे एक साल के लिए फ्री टिकट का ऐलान कर दिया गया है. उनके लिए ये स्पेशल स्कीम आठ अगस्त से अगले साल 7 अगस्त तक जारी रहने वाली है.  

और पढ़ें