Tokyo Olympics: तोक्यो में टेनिस टीम के फिजियो से मदद लेगी कुश्ती टीम

Tokyo Olympics: तोक्यो में टेनिस टीम के फिजियो से मदद लेगी कुश्ती टीम

Tokyo Olympics: तोक्यो में टेनिस टीम के फिजियो से मदद लेगी कुश्ती टीम

तोक्यो:  तोक्यो ओलंपिक में मौजूद भारतीय कुश्ती टीम राष्ट्रीय टेनिस टीम के फिजियो आनंद दुबे की सेवाओं का इस्तेमाल करेगी. देश की ओलंपिक संस्था ने राष्ट्रीय टेनिस महासंघ से अनुरोध किया कि वह पहलवानों की मदद के लिये फिजियो को वहीं रहने दें.

भारतीय पुरूष कुश्ती टीम महज एक फिजियो बृजेश कुमार के साथ तोक्यो पहुंची है लेकिन उनका एक्रिडिटेशन सिर्फ अभ्यास एरीना तक ही सीमित है. उन्हें कुश्ती के मुख्य स्थल में प्रवेश की अनुमति नहीं है. पहले की खबरों के अनुसार तीरंदाजी टीम के फिजियो चिन्मय श्रीरंग भिडे को तीरंदाजों का अभियान खत्म होने के बाद रूकने के लिये कहा जाता लेकिन भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने दुबे की सेवायें लेने का निर्णय किया.

एक सूत्र ने पीटीआई से कहा कि हां, आईओए ने अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) को लिखकर दुबे के वहीं रूकने का अनुरोध किया. उन्हें शनिवार को तोक्यो से रवाना होना था लेकिन अब वह बजरंग पूनिया, दीपक पूनिया और रवि दहिया के साथ होंगे. उन्होंने कहा कि दुबे को मुख्य स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति मिली हुई है, इसलिये वह पहलवानों की मदद करेंगे. 

भारतीय टेनिस खिलाड़ी ड्रा में ज्यादा आगे नहीं जा सके जिसमें सुमित नागल दूसरे दौर में जबकि सानिया मिर्जा और अंकिता रैना की जोड़ी पहले दौर में ही बाहर हो गयी. भारतीय पहलवानों के विदेशी कोच सोमवार को तोक्यो पहुंचेंगे. भारतीय कुश्ती दल अपना अभियान मंगलवार से शुरू करेगा जिसमें सोनम मलिक महिलाओं की 62 किग्रा स्पर्धा के लिये मैट पर उतरेंगी. (भाषा)

और पढ़ें