रायपुर Toolkit मामला: रायपुर पुलिस ने Sambit Patra को भेजा नोटिस, आज ही पेश होने का दिया निर्देश

Toolkit मामला: रायपुर पुलिस ने Sambit Patra को भेजा नोटिस, आज ही पेश होने का दिया निर्देश

Toolkit मामला: रायपुर पुलिस ने Sambit Patra को भेजा नोटिस, आज ही पेश होने का दिया निर्देश

रायपुर: Toolkit मामलें में BJP और CONGRESS के बीच तकरार (Dispute) बढ़ती जा रही है. BJP प्रवक्ता संबित पात्रा (Spokesman Sambit Patra) की मुशिकलें बढ़ने वाली है. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पुलिस (Raipur Police) रविवार शाम को संबित पात्रा से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के जरिए पूछताछ करेगी. पुलिस ने पात्रा को नोटिस भेजकर कहा कि वह शाम चार बजे खाली रहें.

पात्रा के खिलाफ गंभीर धाराओं में हुई थी FIR:
शनिवार को कांग्रेस नेता की शिकायत पर पुलिस ने संबित पात्रा के खिलाफ गंभीर धाराओं में FIR (First Information Report) दर्ज की थी. रायपुर पुलिस ने पेश होने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता (National Spokesperson) संबित पात्रा को नोटिस भेजा है. संबित पात्रा के खिलाफ IPC की धारा 504 ,505(1)BC ,469,188 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह से होगी पूछताछ:
इस मामले में छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस ने BJP नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (Former Chief Minister Raman Singh) का बयान दर्ज करने के लिए 24 मई को उन्हें अपने आवास पर मौजूद रहने के लिए नोटिस जारी किया है. टूलकिट’ मामले में BJP के आरोपों को खारीज करते हुए कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ 19 मई को FIR दर्ज कराई थी. रायपुर के सिविल लाइन थाने में छत्तीसगढ़ NSUI प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा (Chhattisgarh NSUI state president Akash Sharma) ने शिकायत दर्ज कराई. पात्रा ने इस मामले को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था. BJP नेता संबित पात्रा ने ट्विटर पर भी टूलकिट को लेकर कई ट्वीट्स किए थे.

भाजपा का कांग्रेस पर आरोप:
गौरतलब है कि भाजपा ने कांग्रेस पर कोरोना संकट के वक्त एक ‘टूलकिट’ के जरिए प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) की छवि बदनाम करने का आरोप लगाया है. भाजपा का कहना है कि कांग्रेस कोरोना महामारी के दौरान पीएम की छवि धूमिल करना चाहती है. वहीं कांग्रेस ने ऐसी किसी भी टूलकिट से इनकार किया है.

कोरोना पर सरकार द्वारा की गई लापरवाही को छुपाना चाहती है BJP: कांग्रेस
कांग्रेस (Congress) का आरोप है कि भाजपा इस तरह के मामले को उठाकर कोरोना के दौरान सरकार द्वारी की जा रही लापरवाही को छुपाना चाहती है. कांग्रेस रिसर्च विंग के प्रमुख राजीव गौड़ा (Congress Research Wing Chief Rajiv Gowda) ने कहा कि AICC रिसर्च डिपार्टमेंट का बताकर BJP फर्जी टूलकिट प्रचारित कर रही है. टूलकिट का मामला सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) तक पहुंच चुका है. सुप्रीम कोर्ट जल्द ही इस मामले पर सुनवाई करेगी.

और पढ़ें