Live News »

बॉलीवुड के इन टॉप गानों के साथ मनाए होली

बॉलीवुड के इन टॉप गानों के साथ मनाए होली

मुंबई।रंगों और मस्ती का त्यौहार होली आ गई है। 20 मार्च बुधवार को होलीका दहन और 21 मार्च को रंग,अबीर,गुलाल,पिचकारी रंगों वाली होली है जब चहूंओर हर कोई होली के रंग में रंगा नजर आता है। इस दौरान बिना गानों के आप होली की मस्ती की कल्पना भी नहीं कर सकते। तो आईए आज हम आपको बतादें हैं बॉलीवुड के वो चुनिंदा गाने जिनके बिना होली की मस्ती अधूरी है।

बतादें, जब बात अगर होली की हो और अभिताभ बच्चन का नाम ना आए...होली की शुरुआत ही अभिताभ बच्चन की फिल्म सिलसिला के गाने रंग बरसे भीगे चुनर वाली से होती है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, रेखा, जया बच्चन और शशि कपूर थे, फिल्म साल 1981 में रिलीज हुई थी और इसका गाना बहुत फेमस हुआ था। आज भी होली के गानों की बात होती है तो इस गाने का जिक्र सबसे पहले होता है। 

आज के जमाने के सुपरहिट गाने 'बलम पिचकारी' गाना होली पर खूब प्रचलन में हैं। साल 2013 में फिल्म ये जवानी है दीवानी रिलीज हुई थी। फिल्म में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर लीड रोल में थे। फिल्म का गाना बलम पिचकारी दर्शकों को बहुत पसंद आया था। 

वहीं अक्षय कुमार स्टारर साल 2005 में रिलीज हुई फिल्म 'वक्त' के गाने 'डू मी अ फेवर लेट्स प्ले होली' गाना बहुत फेमस है। इसके अलावा साल 1971 में रिलीज हुई फिल्म 'कटी पतंग' का गाना 'आज ना छोड़ेंगे' जो उस जमाने में भी काफी मशहूर हुआ थी। इस फिल्म में राजेश खन्ना, आशा पारेख, प्रेम चोपड़ा जैसे सितारे थे। यह गाना आज भी होली के समय लोग चलाते हैं और इसपर जमकर नाचते हैं। 

और सबसे आखिरी में 'अंग से अंग लगाना' साल 1990 में रिलीज हुई फिल्म 'डर' का बड़ा ही मशहूर हुआ। फिल्म में शाहरुख खान, सनी देओल और जूही चावला थे। फिल्म का गाना 'अंग से अंग लगाना, सजन हमें ऐसे रंग लगाना' गाना बहुत फेमस हुआ था। होली के समय पर आज भी लोग इसपर जमकर नाचते हैं। 

और पढ़ें

Most Related Stories

सिंगर कनिका कपूर अस्पताल से हुई डिस्चार्ज, छठी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद किया डिस्चार्ज

सिंगर कनिका कपूर अस्पताल से हुई डिस्चार्ज, छठी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद किया डिस्चार्ज

लखनऊ: बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर को अस्पताल से छुट्टी मिल गई. गायिका कनिका कपूर की छठवीं रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्‍हें अस्पताल से छुट्टी दे ​दी गई. फिलहाल कनिका कपूर को 14 दिनों तक अपने घर में क्‍वारेंटाइन रहने के निर्देश दिए गए है. इससे पहले बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर की पांचवीं रिपोर्ट भी नेगेटिव आई थी. कनिका कपूर का लखनऊ के अस्पताल में इलाज चल रहा था. 

सीएम गहलोत के निर्देश, लॉकडाउन और कर्फ्यू की सख्ती से कराये पालना, अफवाह फैलाने पर हो कार्रवाई

लंदन से 9 मार्च को लौटी थी कनिका:
आपको बता दें कि बॉलीवुड गायिका 9 मार्च को लंदन से मुंबई पहुंची थी. उन्होंने मुंबई आने के बाद खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की बात छुपाई थी. लेकिन तबियत खराब होने के बाद उन्होनें 20 मार्च को खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की बात सार्वजनिक की. 

हनुमान मंदिर में चोरी की वारदात, अज्ञात चोर ने 2 दानपात्र और 13 चांदी के छत्र चुराए

लापरवाही बरतने के लगे आरोप:
इसके बाद उनपर खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर छुपाने और लापरवाही बरतने के आरोप लगने लगे थे. हालांकि, कनिका कपूर का कहना है कि जब वे भारत वापस लौटी. जब देश में सेल्फ आईसोलेशन जैसी कोई व्यवस्था लागू नहीं हुई थी. इसके बाद लगातार 4 कोरोना टेस्ट में वो संक्रमण से पॉजिटिव पाई गई थीं.

साउथ फिल्मों की मशहूर एक्ट्रेस कीर्ति सुरेश जल्द करेगी शादी, पिता ने खोजा रिश्ता

साउथ फिल्मों की मशहूर एक्ट्रेस कीर्ति सुरेश जल्द करेगी शादी, पिता ने खोजा रिश्ता

नई दिल्ली: नेशनल अवॉर्ड विनर साथउ एक्ट्रेस कीर्ति सुरेश जल्द ही शादी के बंधन में बंध सकती हैं. जानकारी के मुताबिक कीर्ति सुरेश एक बिजनेसमैन से साथ शादी के बंधन में बंध सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कीर्ति लव नहीं बल्कि अरेंज मैरिज कर रही हैं. बता दें कि पिछले साल कीर्ति को महानती फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला था. इसके अलावा कीर्ति के खाते में इंधू एनम मायम और सरकार जैसी हिट फिल्में भी हैं.

Coronavirus Updates: देश में अब तक 2900 से ज्यादा लोग संक्रमित, दुनियाभर में 52 हजार लोगों की मौत  

रिश्ते को लेकर कीर्ति ने हामी भी भर दी: 
जानकारी के अनुसार कीर्ति सुरेश के पिता मशहूर बिजनेसमैन के साथ उसकी शादी करने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि कीर्ति के पिता जोकि एक पॉलिटिकल पार्टी से जुड़े हैं, उन्होंने ही अपनी लाडली के लिए एक रिश्ता ढूंढा है. कहा जा रहा है कि इस रिश्ते को लेकर कीर्ति ने हामी भी भर दी है. हालांकि इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. 

Rajasthan Corona Update: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 196, अब तक 18 जिलो में पसारे पैर 

जल्द होने वाली है बॉलिवुड में एंट्री:
कीर्ति सुरेश साउथ फिल्मों का मशहूर चेहरा है. साल 2000 में कीर्ति सुरेश ने मलयालम फिल्म पायलट्स से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में वो चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर दिखाई दी थी. इसके बाद कीर्ति ने साल 2013 में फिल्म गीतांजली से बतौर हीरोइन अपने करियर की शुरुआत की थी. महानती में उनकी एक्टिंग के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड भी मिला. अगर बॉलीवुड में उनकी एंट्री की बात करें तो वे भी जल्द ही होने वाली है. फिल्म मैदान में वे नजर आने वाली हैं. इस फिल्म में वे अजय देवगन की पत्नी का किरदार निभाएंगी.


 

फिल्म निर्माता रामगोपाल वर्मा का यह कैसा मजाक! कल रात खुद को एक ट्वीट कर बता दिया कोरोना पॉजिटिव

फिल्म निर्माता रामगोपाल वर्मा का यह कैसा मजाक! कल रात खुद को एक ट्वीट कर बता दिया कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली: पूरे देश में इस समय कोरोना वायरस की दहशत फैली हुई है. देशभर में बुधवार को सर्वाधिक 450 नए मामले सामने और अब तक करीब 60 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इसी बीच फिल्म निर्माता रामगोपाल वर्मा ने एक ट्वीट कर सभी को हैरान कर दिया है. बुधवार को उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उन्हें डॉक्टर ने बताया कि वो कोरोना पॉजिटिव हैं. रामगोपाल के इस ट्वीट पर फैंस के ढेरों कमेंट्स आने लगे. इसी बीच फिल्म निर्माता ने सॉरी बोलते हुए कोरोना पॉजिटिव होने की बात को झुठलाया. 

 

Coronavirus Updates:. पूरे विश्व में अब तक 47 हजार से ज्यादा लोगों की मौत, 9 लाख 35 हजार से ज्यादा संक्रमित  

इसके कुछ देर बाद सॉरी बोलते हुए किया एक और ट्वीट:
दरअसल मामला ये है कि फिल्म डायरेक्टर रामगोपाल वर्मा को मजाक सूझ रही है. वह लोगों के साथ अप्रैल फूल मना रहे हैं. रामगोपाल वर्मा ने पहले ट्वीट में लिखा कि मेरे डॉक्टर ने मुझे बताया कि मैं कोरोना पॉजिटिव हूं. फिर तभी उन्होंने दूसरा ट्वीट कर लिखा- सॉरी आप लोगों को निराश करने के लिए. लेकिन अब डॉक्टर ने मुझे कहा कि ये अप्रैल फूल जोक था. ये डॉक्टर की गलती है मेरी नहीं.

VIDEO- Rajasthan Corona Update: कोरोना वायरस से जुड़ी आज की सबसे बड़ी खबर, अलवर के पॉजिटिव मरीज की जयपुर में हुई मौत 

यूजर्स ने डायरेक्टर को खूब खरी खोटी सुनाई:
इसके बाद रामगोपाल वर्मा को लोगों ने जमकर ट्रोल किया. कोरोना का मजाक उड़ाने पर यूजर्स ने डायरेक्टर को खूब खरी खोटी सुनाई. बाद में फिर उन्होंने एक और ट्वीट करके लोगों से माफी भी मांगी. लोगों ने रामगोपाल से इस मजाक पर पूछा है कि क्या उन्हें शर्म नहीं आती है.


 

Lockdown: फिर से टीवी पर शुरू होगा शक्तिमान, कलाकार मुकेश खन्ना ने की पुष्टि

Lockdown:   फिर से टीवी पर शुरू होगा शक्तिमान, कलाकार मुकेश खन्ना ने की पुष्टि

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से पूरे देशभर में लॉकडाउन है. ऐसे में लोगों को घरों में रहने की सलाह दी जा रही है. क्योंकि कोरोना वायरस से बचाव के लिए एक मात्र ये ही उपाय है, घरों में रहे. लोगों से दूरी बनाकर रखे. इसी के तहत टीवी पर रामायण, महाभारत जैसे सीरियल फिर से शुरू किए गए है. अब एक बार फिर से टीवी पर सबसे ज्यादा लोकप्रिय सीरियल शक्तिमान भी शुरू होने वाला है. यह बच्चों समेत सभी को पसंद है. इसके मुख्य कलाकार मुकेश खन्ना ने इसकी पुष्टि की है.  

नहीं हुआ वित्त वर्ष में कोई बदलाव, 1 अप्रैल से ही शुरू होगा वित्त वर्ष

रविवार से शुरू होगा शक्तिमान:
कलाकार मुकेश खन्ना ने टि्वटर पर रविवार को शक्तिमान के शुरू होने की जानकारी दी. मुकेश खन्ना ने एक वीडियो क्लिप में कहा कि एक दिन में देश के दो महाकाव्यों रामायण और महाभारत को देखना लॉकडाउन में रह रहे 135 करोड़ भारतीय लोगों के लिए खुशी की बात है. घर पर रहें और इसका आनंद उठाएं. इससे अच्छी खबर हो नहीं सकती. शक्तिमान भी जल्द आने जा रहा है.

Rajasthan Corona Update: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 79, जयपुर के रामगंज में मिले 10 नए पॉजिटिव 

Corona Virus से पीड़ित सिंगर कनिका कपूर की चौथी रिपोर्ट भी आई पॉजिटिव

Corona Virus से पीड़ित सिंगर कनिका कपूर की चौथी रिपोर्ट भी आई पॉजिटिव

लखनऊ: बॉलिवुड की मशहूर सिंगर कनिका कपूर की चौथी कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. इससे पहले कनिका कपूर का तीसरा मेडिकल टेस्ट भी पॉजिटिव आया है. जानकारी अनुसार कनिका कपूर इन दिनों लखनऊ के संजय गांधी पोस्ट इंस्टीट्यूट में भर्ती हैं. सिंगर कनिका कपूर 20 मार्च को अस्पताल में भर्ती हुई थीं.

सलमान खान ने फिर दिखाया बड़ा दिल, फिल्म इंडस्ट्री के 25,000 मजदूरों की मदद के आए आगे 

19 मार्च को लिया था सैंपल:
तबीयत खराब होने पर 19 मार्च को कनिका कपूर का उनके आवास से सैंपल कलेक्शन किया गया. उसके बाद 20 मार्च को जांच में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. इसके बाद लखनऊ शहर में हड़कंप मच गया. उनके संपर्क में आए मंत्री, सांसद व कई लोग अभी भी हो क्वारंटाइन में हैं. कनिका की आज आई चौथी रिपोर्ट में भी उनके शरीर में वायरस की पुष्टि हुई है.

भरतपुर में सड़कों पर पसरा सन्नाटा, तो कई जगहों पर लॉकडाउन का पालन नहीं करने पर पुलिस ने दिखाई सख्ती

9 मार्च को लंदन से लौटी थी कनिका:
बता दें कि कनिका कपूर के अलावा उनके संपर्क में आए 262 लोगों में से 60 लोगों की मेडिकल रिपोर्ट नेगेटिव आई है. सिंगर कनिका कपूर बीत 9 मार्च को लंदन से मुंबई लौटी थीं, इसके दो दिन बाद वह लखनऊ में गईं और कई पार्टियों में शामिल हुई. कनिका कपूर की लापरवाही को लेकर यूपी में उन पर कई एफआईआर भी दर्ज की गई है.
 

सलमान खान ने फिर दिखाया बड़ा दिल, फिल्म इंडस्ट्री के 25,000 मजदूरों की मदद के आए आगे

सलमान खान ने फिर दिखाया बड़ा दिल, फिल्म इंडस्ट्री के 25,000 मजदूरों की मदद के आए आगे

नई दिल्ली: लॉकडाउन के बीच सलमान खान को लेकर बड़ी खबर आई है. अब बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने भी फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले 25,000 दिहाड़ी मजदूरों की आर्थिक मदद करने का बीड़ा उठाया है. हालांकि इस बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल पाई की दबंद खान इन मजदूरों की मदद कैसे करेंगे. 

अब बंद होगा राजस्थान रोडवेज की बसों का संचालन, भारत सरकार से मिले हैं सभी राज्य सरकारों को निर्देश

सलमान खान का एनजीओ बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन आया आगे:
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बॉलीवुड के दैनिक मजदूरों की मदद के लिए सलमान खान का एनजीओ बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन आगे आया है. बॉलिवुड में लगभग 5 लाख ऐसे लोग हैं, जिनमें से 25,000 लोगों को आर्थिक हालत खराब है. ऐसे में सलमान खान का एनजीओं इन मजदूरों की मदद करने के लिए आगे आया है. मजदूरों ने इन मजदूरों का बैंक डिटेल मांगा है, ताकि उनके खाते में सीधे पैसे ट्रांसफर किए जा सकें.

India Corona Updates: घरों में रहे, जानलेवा बना कोरोना, पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 1026 तो 27 लोगों की मौत

लॉकडाउन के चलते बढ़ी परेशानी:
गौरतलब है कि पीएम मोदी ने कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है. इसी के चलते इन दिहाड़ी मजदूरों का रोजगार छिन्ने के साथ इन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में एक बार फिर सलमान खान ने बड़ा दिल दिखाते हुए मदद के लिए हाथ बढ़ाए हैं.
 

Corona Updates: गायिका कनिका कपूर की तीसरी रिपोर्ट भी आई कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में जारी है इलाज

Corona Updates: गायिका कनिका कपूर की तीसरी रिपोर्ट भी आई कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में जारी है इलाज

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की चपेट में आने से बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर संक्रमित हो गई है. उनका यूपी के लखनऊ में उपचार चल रहा है. इस बीच खबर मिल रही है कनिका कपूर की तीसरी जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. खबरों के मुताबिक यह अस्पताल की ओर से खुलासा किया गया है. 27 मार्च को गा​यिका कनिका की एक बार फिर से जांच गई है. जिसमें तीसरी बार भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 

फर्स्ट इंडिया की तरफ से अपील, घरों में रहे, कोरोना कर रहा है तीसरी स्टेज में प्रवेश

23 मार्च को दूसरी बार की गई थी जांच:
वहीं इससे पहले भी कनिका कपूर का 23 मार्च को दूसरी बार जांच की गई थी. उसमें भी उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. जबकी कनिका कपूर पहला टेस्ट 20 मार्च को हुआ था. गायिका कनिका लखनऊ के अस्पताल में अपना उपचार करवा रही है. इससे पहले कनिका ने इंस्टाग्राम पर जिस पोस्ट के जरिए अपने कोरोना संक्रमित होने की बात बताई थी उस पोस्ट को डिलीट कर दिया है. 

Rajasthan Lockdown: भेड़ बकरियों के जैसे लोगों को भरकर ला रहे है लोडिंग वाहन, जिम्मेदार कौन?

कनिका को आलोचनाओं का करना पडा सामना:
गायिका कनिका तब सुर्खियों में आईं जब वे पहली बार कोरोना पॉजिटिव पाई गईं थी. इस दौरान अपने संक्रमण की खबर छिपाने के कारण से कनिका को खूब आलोचनाओं का सामना करना पडा था. कनिका कपूर पर आईपीसी की धाराओं के तहत लखनऊ के सरोजिनी नगर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है.

रामायण के एपिसोड की हुई शुरुआत, लोग अपने परिवार के साथ रामायण देखते नजर आए 

रामायण के एपिसोड की हुई शुरुआत, लोग अपने परिवार के साथ रामायण देखते नजर आए 

जयपुर: आज से शुरू हुए दुरदर्शन चैनल पर रामायण के एपिसोड को लेकर लोगों में बहुत खुशी देखने को मिल रही है. इस दौरान पुरी जनता में रामायण देखने की उत्सुकता लगी हुई है. लोग सुबह 9:00 बजे से पहले से ही टीवी के सामने बैठकर रामायण का इंतजार करने लगे. वहीं मुंडवा कस्बे में सभी लोग परिवार के लोग घरों में एक साथ बैठकर रामायण देखते हुए नजर आए. 

Coronavirus Updates: पूरी दुनिया में कोरोना का कहर, विश्वभर में संक्रमितों की संख्या पहुंची 6 लाख

वर्तमान पीढी को बहुत कुछ सिखने को मिलेगा:
वहीं रामायण का एपिसोड एक बार फिर से शुरू होने के कारण लोग बहुत खुश नजर आ रहे है. लोगों का कहना है कि रामायण का एपिसोड टीवी पर एक बार फिर से शुरु करने पर नई और वर्तमान पीढी को इससे काफी कुछ सिखने को मिलेगा.  वहीं अभी जो कोरोना को लेकर देश में लोकडाउन है तो परिवार के सभी सदस्य एक साथ बैठकर रामायण देखने की खुशी ही अलग है.

Rajasthan Corona Update: पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 52, भीलवाड़ा और अजमेर में आया 1-1 पॉजिटिव केस सामने

मोदी सरकार की अच्छी पहल:
भारत सरकार के सुचना एवं प्रसारण मंत्रालय के आदेश पर भारत के हिस्टोरिकल टीवी सीरीयल रामायाण का पुनः प्रसारण दूरदर्शन पर सुबह 9 बजे से शुरू कर दिया, जिसे घर बैठे लोगो ने बच्चो को दिखाया अपने परिवार के सदस्यो के साथ देखा. आदेशानुसार रामायण का प्रसारण प्रतिदिन सुबह और शाम किया जाएगा. जिसे लेकर महिलाओं ने खूब सराहा बच्चों में संस्कार जगाने के लिए लाॅकडाउन के दौरान मोदी सरकार की अच्छी पहल बताया. 

Open Covid-19