Live News »

कोटा में कुल 233 कोरोना संक्रमित, बकरा मंडी में मिला एक पॉजिटिव, क्षेत्र में कर्फ्यू लगाने की तैयारी 

कोटा में कुल 233 कोरोना संक्रमित, बकरा मंडी में मिला एक पॉजिटिव, क्षेत्र में कर्फ्यू लगाने की तैयारी 

कोटा: राजस्थान के कोटा जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है. शनिवार को भी कोटा में 1 और नया पॉजिटिव केस सामने आया है. कोटा में  अब तक कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या बढ़कर 233 हो गई हैं. शनिवार को आया पॉजिटिव रोगी एक बार फिर नए शहर के नए क्षेत्र बकरा मंडी से आया हैं.

10 थाना इलाकों में कर्फ्यू जारी:
बकरा मंडी किशोर पूरा थाना क्षेत्र में आता हैं. किशोरपुरा में अब दूसरी जगह भी कर्फ़्यू लगाने की तैयारी हैं. कोटा में इससे पहले 10 थाना इलाकों में कर्फ्यू जारी है. अनंतपुरा , महावीर नगर,  दादाबाड़ी , किशोरपुरा , गुमानपुरा, नयापुरा और बोरखेड़ा में लगातार कर्फ्यू जारी है. कोटा के परकोटा इलाके की बात करें तो यहां मकबरा, कोतवाली और कैथूनीपोल थाना इलाके में पिछले 1 महीने से लगातार कर्फ्यू जारी है. 

निजी स्कूलों को लेकर सीएम गहलोत ने दिए आदेश, फीस जमा नहीं होने पर स्कूल किसी विद्यार्थी का नाम नहीं काट सकेगा

15 मई तक कर्फ्यू जारी रखने के आदेश:
इन इलाकों से लगातार पॉजिटिव के सामने आने की वजह से अभी तक कर्फ्यू में ढील नहीं दी गई. इन इलाकों में 15 मई तक कर्फ्यू जारी रखने के आदेश हैं. कोटा जिले में अब तक 233 पॉजिटिव रोगी सामने आ चुके हैं. वहीं जिन इलाकों में कर्फ़्यू हटाये जाने की संभावना को देखते हुए जिला कलेक्टर ने सम्बंधित सभी अधिकारियों से ग्राउंड रिपोर्ट मांगी हैं. इन इलाकों में आगे पॉजिटिव रोगी नहीं मिलने की रिपोर्ट कलेक्टर को मिलेगी तो,इसके बाद कर्फ़्यू हटाया जा सकेगा. 

पश्चिमी राजस्थान में घुसकर नागौर तक पहुंचा टिड्डी दल, खेतों में चारे के साथ-साथ पेड़ पौधों को कर रही है चट 

और पढ़ें

Most Related Stories

मुकुंदरा टाइगर रिजर्व एरिया में बाघ एमटी 1 नजर आया बिल्कुल स्वस्थ, फोटो भी वायरल

मुकुंदरा टाइगर रिजर्व एरिया में बाघ एमटी 1 नजर आया बिल्कुल स्वस्थ, फोटो भी वायरल

कोटा: मुकुंदरा टाइगर रिजर्व एरिया में बाघिन एमटी 2 की मौत के बाद शहंशाह एमटी 1 को लेकर छाए शंका के काले बादल साफ हो गए जब उसकी मॉनिटरिंग टीम को उसके दीदार हुए. टीम को बाघ बिल्कुल स्वस्थ मिला और वह शिकार करके सुस्ता रहा था. टीम को देखकर उसके थोड़ा सा पोज़ दिया और फिर निश्चित होकर आराम करने लगा.

Rajasthan Weather Updates: 13 अगस्त तक प्रदेश में बारिश का अलर्ट, आज कई हिस्सों में फुहारों का दौर जारी 

सुकून देने वाली मुद्रा का फोटो भी वायरल किया: 
टीम ने बाघ की उस सुकून देने वाली मुद्रा का फोटो भी वायरल किया. लेकिन बाघ के स्वस्थ दिखने के बाद अब बाघ और बाघिन की फाइट को लेकर कई तरह के विचार विमर्श हो रहे है और विभाग टाइग्रेस की डेथ के असली कारणों की तलाश कर रहा है. 

 

रामगंजमंडी नगर पालिका EO पंकज मंगल ट्रैप मामला: आरोपी ने रिश्वत में लिए नोट जलाए, ACB टीम ने जले नोट किए जब्त

रामगंजमंडी नगर पालिका EO पंकज मंगल ट्रैप मामला: आरोपी ने रिश्वत में लिए नोट जलाए, ACB टीम ने जले नोट किए जब्त

रामगंजमंडी(कोटा): 1 लाख रुपए की रिश्वत मामले में कोटा एसीबी ग्रामीण टीम के हत्थे चढ़े रामगंजमंडी नगर पालिका ईओ पंकज कुमार मंगल, पालिकाध्यक्ष के पुत्र सौरभ शर्मा और एक अन्य व्यक्ति भवानी सिंह को कोटा लाया गया और आगे की कार्रवाई की जा रही है. इस मामले में एसीबी ने खुलासा करते हुए बताया है कि कार्रवाई के दौरान आरोपियों ने ट्रैप को असफल करने का पूरा प्रयास किया. आरोपियों ने 2-2 हजार के नोट बतौर रिश्वत में लिए थे. जिनमें से 13 नोट उन्होंने पूरी तरह जला दिए.साथ ही अन्य नोट भी अधजले हो गए हैं. 

हरियाणा में बनेंगे परिवार पहचानपत्र, मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ

नोटों की गड्ड़ी में लगा दी आग:
परिवादी से रिश्वत लेने के बाद जैसे ही एसीबी टीम पहुंची तो भवानी और ईओ ने नोटों की गड्ड़ी में आग लगा दी. एसीबी टीम द्वारा दरवाजा खटखटाने के बाद जलती हुई गड्ड़ी को पानी के मटके में डालकर सबूत नष्ट करने का प्रयास किया. पूछताछ के बाद एसीबी टीम ने जले हुए नोटों के अवशेष भी बरामद किए. दरअसल परिवादी रामगंजमंडी निवासी अखिलेश ने एसीबी को शिकायत दी थी कि मकान निर्माण की स्वीकृति जारी करने के लिए पालिका अध्यक्ष के बेटे सौरभ शर्मा उनसे डेढ़ लाख रुपए ले चुके हैं.

4 लाख रुपए में हुआ था सौदा तय:
साथ अधिशासी अधिकारी पंकज कुमार मंगल उनसे और पैसे की मांग कर रहे हैं. जिसका सौदा भी 4 लाख में तय हुआ है. इस शिकायत के बाद एसीबी ने बुधवार को ट्रैप कार्रवाई करने के लिए जाल बिछाया. दिनभर परिवार को ईओ पंकज कुमार सिंगल और नगर पालिका अध्यक्ष के चेयरमैन के बेटे सौरभ शर्मा उन्हें घुमाते रहे आखिर में देर रात 12 बजे रिश्वत ली है.

मुंबई में आफत की बारिश, जन जीवन बेहाल, ठाणे और पालघर में रेड अलर्ट जारी

कोटा ACB की रामगंजमंडी में बड़ी कार्रवाई, नगरपालिका ईओ पंकज मंगल एक लाख की घूस लेते ट्रैप

रामगंजमंडी(कोटा): एसीबी कोटा देहात की टीम ने देर रात बड़ी कार्रवाई करते हुए रामगंजमंडी नगरपालिका अधिशासी अधिकारी पंकज मंगल को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ ट्रैप किया है. साथ ही पालिका अध्यक्ष हेमलता शर्मा के पुत्र सौरभ शर्मा को रिश्वत की संलिप्ता पाए जाने व आरोपी के मित्र भवानीसिंह को  रिश्वत में ली गई राशि को जलाकर नष्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. एसीबी की कार्रवाई सीआई वासुदेव सिंह की अगुवाई में की गई. 

जम्मू-कश्मीर: मनोज सिन्हा होंगे नए उपराज्यपाल, जीसी मुर्मू का इस्तीफा स्वीकार 

16 जुलाई को एसीबी में शिकायत दर्ज कराई:  
सीआई वासुदेव सिंह के मुताबिक फरियादी अखलेश गर्ग ने 16 जुलाई को एसीबी में शिकायत दर्ज कराई की उसकी पत्नी के नाम के बाजार नम्बर एक मे भूखण्ड है जिस पर निर्माण कार्य की पालिका से स्वीकृति देने की एवज में 4 लाख रुपए की रिश्वत मांगी गई थी. जिसमे से उसने पालिका अध्यक्ष  के पुत्र सौरभ शर्मा को डेढ़ लाख रुपये दे दिए तथा उसे स्वीकृति भी जारी हो गई पर बकाया पैसे देने के लिए पालिका ईओ पंकज मंगल उस पर दबाव बना रहा था तथा उसके निर्माण कार्य पर लाल क्रॉस लगा कर कार्य रुकवा दिया. 

Horoscope Today, 6 August 2020: गुरुवार को चमकेंगे इन पांच राशि वालों के सितारे, करें ये उपाय  

देर रात 12 बजे रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार: 
एसीबी ने सत्यापन कर देर रात 12 बजे सुविधा नगर में स्तिथ एक फ्लैट में रिश्वत लेते रंगे हाथ ईओ पंकज मंगल को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही पालिका अध्यक्ष के पुत्र सौरभ शर्मा व ईओ पंकज मंगल के मेड़ता नागौर के मित्र भवानी सिंह को भी गिरफ्तार किया है. 

...फर्स्ट इंडिया के लिए कोटा से भंवर सिंह चारण की रिपोर्ट 

...साबिर खान, स्थानीय संवाददाता रामगंजमंडी 

मुकुंदरा टाइगर रिज़र्व से आज फिर दुःखद खबर, एरिया को दो नन्हे शावकों से आबाद करने वाली बाघिन एमटी 2 की मौत

मुकुंदरा टाइगर रिज़र्व से आज फिर दुःखद खबर, एरिया को दो नन्हे शावकों से आबाद करने वाली बाघिन एमटी 2 की मौत

कोटा: मुकुंदरा टाइगर रिज़र्व से आज फिर दुःखद खबर मिली है. एरिया को दो नन्हे शावकों से आबाद करने वाली बाघिन एमटी 2 की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि बेवड़ा तलाई के पास बाघिन का शव मिला. यह बाघिन 82 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में बने इनक्लोजर में बाघ एमटी-1 और उसके दो शावकों के साथ रह रही थी. 10 दिनों के अंतराल में यह दूसरी घटना हुई है जिससे वन्य जीव प्रेमियों को गहरा आघात लगा है.

VIDEO- Rajasthan Political Crisis: महिला विधायकों ने मुख्यमंत्री को बांधे रक्षा सूत्र, सीएम गहलोत ने दी बधाई 

23 जुलाई को बाघ एमटी 3 की अचानक मौत हो गई थी: 
इससे पहले 23 जुलाई को बाघ एमटी 3 की अचानक मौत हो गई थी. दो बाघों की मौत के बाद अब वन विभाग की मॉनिटरिंग और बाघों की सुरक्षा को लेकर दस तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं. सूचना के बाद वन विभाग के आला अधिकारियों का दल चिकित्सक टीम के साथ मौके पर पहुंच गया है और आगे की कार्रवाई को पूरा करवाया जा रहा है. 

Rajasthan Political Crisis: अब दिल्ली से आ रही एक चौंकाने वाली खबर, सोनिया गांधी के स्तर पर हो रही एक आखिरी कोशिश! 

वन्य जीव प्रेमियों ने मामले को गंभीर बताया:
बाघिन की मौत के कारणों का पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पता चलेगा. सूचना के बाद से ही वन्य जीव प्रेमियों ने मामले को गंभीर बताया है और जनप्रतिनिधियों ने बाघों की मौत की निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की है. पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत ने भी मामले के संबंध में वन विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली है. भाजपा विधायक मदन दिलावर के अनुसार मुकुंदरा टाइगर में बाघो की मौत होना कई सवाल खड़े कर रहा है और इससे हाड़ौती में जल्द शुरू होने वाले टाइगर सफारी पर भी विपरीत असर पड़ेगा. उन्होंने शावकों की देखभाल को लेकर भी चिंता जाहिर की है. 


 

कोटा में कोरोना संक्रमण के 217 नए मामले आये सामने, जिले में 4 और 5 अगस्त को रहेगा लॉकडाउन

कोटा में कोरोना संक्रमण के 217 नए मामले आये सामने, जिले में 4 और 5 अगस्त को रहेगा लॉकडाउन

कोटा: प्रदेश के कोटा में शनिवार को फिर से कोरोना विस्फोट हुआ हैं.यहां आज एक ही दिन में कोरोना संक्रमण के 217 नए मामले सामने आये हैं. इनमें से 104 मामले सुबह की रिपोर्ट में सामने आये. 20 दोपहर और संक्रमण के 54 नए मामले दोपहर बाद की पारी में और 39 शाम की पारी में मिले हैं और इसके साथ ही कुल संक्रमितों का आंकडा भी 2000 के बडे फिगर की तरफ बढ रहा हैं.

जयपुर एयरपोर्ट की यात्रीभार के लिहाज से मात्र 18 प्रतिशत रिकवरी, पिछले साल जून की तुलना में 81.9 फीसदी गिरा यात्रीभार

4 और 5 मई को रहेगा लॉकडाउन:
इसके साथ ही लगातार फैलते संक्रमण के दायरे को देखते हुए कोटा में प्रशासन ने बडा कदम उठाया हैं और कोटा में दो दिन का लॉकडाउन डिक्लेयर कर दिया हैं.ये लॉकडाउन रक्षाबंधन के त्यौंहार के बाद 4 और 5 मई को लागू होगा और इसके अलावा प्रत्येक रविवार को लॉकडाउन के आदेश पूर्ववत ही प्रभावी रहेंगे.

दो गज की दूरी बनाएं रखे:
कलेक्टर ने आम लोगों से अपील की हैं कि लोग दो गज की दूरी के साथ ही मास्क और सैनेटाइजर के नियमित उपयोग की आदत डालें.अगर संक्रमण चेन नहीं टूटी तो आने वाले समय में प्रशासन को और भी कडे कदम उठाने को मजबूर होना पडेगा. 

सीएम गहलोत का गजेंद्र सिंह पर निशाना, कहा-वसुंधरा का विकल्प बनने के लिए BJP में प्रतिस्पर्द्धा, CM बनने के सपने देख रहे थे केंद्रीय मंत्री

अब कोटा सेंट्रल जेल बना कोरोना हॉटस्पॉट, एक साथ 23 कैदी मिले पॉजिटिव

अब कोटा सेंट्रल जेल बना कोरोना हॉटस्पॉट, एक साथ 23 कैदी मिले पॉजिटिव

कोटा: प्रदेश के कोटा जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इसी बीच अब कोटा सेंट्रल जेल भी कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है. कोटा सेंट्रल जेल से लगातार पॉजिटिव रोगी सामने आ रहे है. जेल में कैदियों बीच संक्रमण फैल गया है ऐसे में आज भी एक साथ 23 पॉजिटिव कैदी पॉजिटिव मिले है.

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 8 मौत, 611 नए पॉजिटिव केस, अलवर में मिले सर्वाधिक 150 संक्रमित 

कैदियों की करवाई जा रही है सैंपलिंग:
कोरोना की शुरूआत में सेंट्रल जेल से कैदियों को महिला जेल में शिफ्ट कर दिया गया था, लेकिन कोरोना संक्रमण महिला जेल तक भी पहुंच गया. जेल प्रशासन ने अहतियात के तौर पर जेल की बैरकों को सेनेटाइज करा रहा है वहीं कैदियों की सैंपलिंग भी करवाई जा रही है. 

कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या पहुंची 1300 के पार:
जेल में कैदियों में संक्रमण फैलने का एक बड़ा कारण यह बी है की जेल में क्षमता से अधिक कैदी बेरकों में बंद हैं, उधर आज कोटा में 28 नए पॉजिटिव केस आने के बाद कोटा में पॉजिटिव रोगी संख्या 1331 पर पहुंच गई है. 

मन की बात में बोले पीएम मोदी, आज ही के दिन कारगिल में सेना ने लहराया था जीत का झंडा 

कोटा में 123 नए कोरोना संक्रमित आये सामने, कुल मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 1300 के पार 

कोटा में 123 नए कोरोना संक्रमित आये सामने, कुल मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 1300 के पार 

कोटा: प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे है. कोटा जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 1300 के पार पहुंच गई है. कोटा जिले में एक ही दिन में रिकॉर्ड तोड़ 123 पॉजिटिव मरीज सामने आये है. इसके बाद कोटा में पॉजिटिव रोगियों का आंकड़ा 1305 पर पहुंच गया है. कोटा शहर के अलग अलग इलाकों सहित शनिवार को कोटा के ग्रामीण के इटावा थाने से 11 पॉजिटिव रोगी आये है, तो वहीं कोटा ग्रामीण के ही सुल्तानपुर कस्बे से 7 पॉजिटिव रोगी मिले है.

प्रो. विनोद कुमार को नियुक्त किया गंगा सिंह विवि का कुलपति, राज्यपाल ने दी नियुक्ति

65 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव महिला ने तोड़ा दम:
कोटा सेंट्रल जेल से भी एक कोरोना पॉजिटिव रोगी मिला है. जिसे मिलाकर कोटा में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 1305 पर पहुंच गया है. कोटा में शनिवार को 65 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव महिला ने भी दम तोड़ा है. कोटा में अब तक 34 पॉजिटिव रोगियों की मौत हो चुकी है.

जल्द शहर को बनाया जाएगा कोरोना से मुक्त: 
कोटा जिले में शहर की डिस्पेंसरियों और ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य केन्द्रों पर हो रही जांचों के बाद लगातार कोरोना पॉजिटिव रोगियों का आंकड़ा बढ़ रहा है. चिकित्सा विभाग की माने तो जिले में जांच का दायरा बढ़ने से पॉजिटिव रोगियों में इजाफा जरूर हो रहा है, लेकिन पॉजिटिव रोगी मिलने से आजमन को घबराने की जरूरत नहीं है. शहर के हर इलाकों में जांचे पूरी करके जल्द शहर को कोरोना से मुक्त बनाया जायेगा.

लोकतंत्र बचाने के लिए कांग्रेस का धरना प्रदर्शन, जिला कलक्टर को सौंपा राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन

कोटा के किशोरसागर तालाब में एक महिला ने लगाई छलांग, राहगीरों ने बचाई जान

कोटा के किशोरसागर तालाब में एक महिला ने लगाई छलांग, राहगीरों ने बचाई जान

कोटा: जिले के किशोर सागर तालाब में आज एक महिला ने छलांग लगाकर जान देने की कोशिश की. तालाब के नजदीक से गुजर रहे लोगों की नजर तालाब में डूब रही महिला पर पड़ी तो लोगों ने तालाब में कूदकर महिला की जान बचा ली. महिला को तालाब में चल रही सफाई मशीन के जरिये बाहर निकाला गया. इसके बाद उसे पुलिस ने एमबीएस अस्पताल में करवाया.

राजस्थान की सियासी जंग पहुंची सुप्रीम कोर्ट, विधानसभा स्पीकर ने दायर की याचिका 

मानसिक परेशानियों के चलते लगाई छलांग: 
जानकारी के मुताबिक सरस्वती कॉलोनी निवासी 30 वर्षीय महिला मानसिक परेशानियों के चलते आत्महत्या के इरादे से किशोर सागर तालाब पहुंची और पानी में छलांग लगा दी. गनीमत रही कि लोगों की नज़र तुरन्त उस पड़ी और उसे तत्काल बचा लिया गया.  

सीएम गहलोत के भाई के घर पर ED का छापा, कल मुख्यमंत्री ने दिए थे संकेत 

Open Covid-19