पीएम मोदी का जयपुर दौरा: चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कड़ी, इन रूट्स पर जाने से बचें

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/07/07 09:20

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने एक दिवसीय दौरे पर जयपुर आ रहे हैं, उनके दौरे को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। मोदी प्रदेश को 2100 करोड़ रुपये से अधिक लागत की कई परियोजनाओं का तोहफा देंगे। साथ ही एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। 

पीएम मोदी की रैली में पहुंचने के लिए लोगों को आना शुरू हो गया है। हर जिले, तहसील, कस्बे और गांवों से लोगों की भीड़ उमड़ रही है। ऐसे में सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था पुलिस प्रशासन के लिए अहम चुनौती है। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस ने यातायात के सुचारू व्यवस्था के लिए विशेष बंदोबस्त किए हैं।

यूं रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था
-अम्बेडकर सर्किल से विधानसभा तक वाहनों की आवाजाही नहीं होगी, ऐसे में लोगों को सहकार मार्ग से निकलना होगा।
—पीएम मोदी के स्टेडियम से अमरूदों का बाग पहुंचने तक पकंज सिंधवी मार्ग भी बंद किया जाएगा। 
—समारोह के दौरान जनपथ, हवा सड़क, सहकार मार्ग, सरदार पटेल मार्ग, भवानी सिहं रोड, पकंज सिंघवी मार्ग पर किसी भी प्रकार के वाहनों की पार्किंग नहीं हो सकेगी। इन मार्गों पर चलने वाले ट्रैफिक को आवश्यकतानुसार डायवर्ट किया जा सकेगा।

ऐसे रहेगी पार्किंग व्यवस्था
सांसद, विधायक, मंत्रियों के वाहनों की विधानसभा में, प्रशासनिक अधिकारियों के वाहन स्टेट मोटर गैराज में और BJP कार्यकर्ताओं के वाहनों की कर भवन और सेन्ट्रल पार्क के गेट नंबर 3 व 4 पर पार्किंग हो सकेगी। हल्के और चौपहिया वाहनों की पार्किंग बिड़ला ऑडिटोरियम, सैन्ट्रल पार्क के गेट 2,3 व 4 के अन्दर, इंदिरा नहर आवास कार्यालय, कस्टम ऑफिस कैम्पस, सचिवालय कैम्पस और SBI ग्राउण्ड में होगी।

पीएम दौरे के दौरान होटल लास वेगास पेट्रोल पंप से सिविल लाइन फाटक तक, सहकार मार्ग और परिवहन मार्ग, मेघराज ग्राउंड, लास वेगास के पास से सिविल लाइन फाटक तक, 22 गोदाम पुलिया से सिविल लाइन फाटक तक, SMS इन्वेस्टमेंट ग्राउंड और रामबाग़ पोलो ग्राउंड, SMS इन्वेस्टमेंट ग्राउंड सर्किल के पास होटल हवेली तक, SMSस्टेडियम, नारायणसिंह सर्किल के पास जैन नसियां, महावीर मार्ग सी-स्कीम, राविवि कन्वेंशन सेंटर, सामुदायिक केंद्र झालाना इंस्टीट्यूशनल एरिया, होटल लक्ष्मी विलास, कॉमर्स कॉलेज परिसर, पोद्दार स्कूल, कॉमर्स कॉलेज, उद्योग मैदान, स्टेचू सर्किल से पांच बत्ती तक, राजमहल पैलेस, आईनॉक्स सिनेमा के बगल में और त्रिमूर्ति सर्किल से गांधी सर्किल तक पार्किंग की विशेष व्यवस्था होगी। 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in