Live News »

ट्रेलर ने मारी बस को टक्कर, 8 घायल

ट्रेलर ने मारी बस को टक्कर, 8 घायल

सिरोही: जिले के पालड़ी एम थाना क्षेत्र के वेरा विलपुर के पास फोरलेन हाईवे पर आज एक तेज रफ्तार ट्रेलर चालक ने एक रोडवेज बस को टक्कर मार दी. जिससे रोडवेज की बस असंतुलित होकर सड़क किनारे खड़े टैंकर से जा टकराई. इस हादसे में बस में सवार 8 यात्री घायल हो गए. घटना के बाद ट्रेलर चालक ट्रेलर को तेज गति से भगाते हुए मौके से फरार हो गया. घटनास्थल के पास स्थित एक ढ़ाबा संचालक शेराराम प्रजापत ने तुरन्त ही सभी घायलों को अपने निजी वाहन जिला अस्पताल पहुंचाया. साथ ही घटना की जानकारी पालड़ी एम थाना पुलिस को भी दी. जिस पर पालड़ी एम थाना से थानाधिकारी पूराराम जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे और दुर्घटनाग्रस्त बस को पालड़ी थाने ले जाया गया.

एक घायल की स्थिति गम्भीर बनी हुई: 
वहीं फरार ट्रेलर चालक की तलाशी के लिए पुलिस की जीप से पीछा किया, और कुछ ही दूरी पर स्थित टोलनाके के पास ट्रेलर व चालक को पकड़कर पुलिस थाने लाया गया. इधर घटना की सूचना मिलते ही पुलिस कप्तान कल्याणमल मीना तुरन्त जिला अस्पताल पहुंचे, और घायलों की कुशलक्षेम पूछकर डॉक्टरों से हालात की जानकारी ली. उसके बाद एसपी मीना घटना स्थल पर भी पहुंचे और मौका मुआयना भी किया. घायलों में एक घायल की स्थिति गम्भीर बनी हुई है जिसे उच्च इलाज के लिए रेफर किया गया,वहीं शेष का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा हैं. 

और पढ़ें

Most Related Stories

नदी में नहाने गए दो किशोरों की डूबने से हुई मौत, पुलिस ने कई घंटों की  मशक्कत के बाद शवों को निकाला बाहर 

नदी में नहाने गए दो किशोरों की डूबने से हुई मौत, पुलिस ने कई घंटों की  मशक्कत के बाद शवों को निकाला बाहर 

सिरोही: प्रदेश सिरोही जिले के मंडार थाना क्षेत्र के जामठा गांव मके पास चलने वाली नदी में नहाने गए दो किशोरों की डूबने से मौत हो गई. सूचना मिलने पर रेवदर डिप्टी नरेन्द्रसिंह देवड़ा और मंडार थानाधिकारी भंवरलाल चौधरी मौके पर पहुंचे, और खुद ही दोनों अधिकारियों ने वर्दी उतार कर नदी में गोता लगाकर कई घण्टों की मशक्कत के बाद दोनों शवों को बाहर निकाला.

पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा:
शवों को मंडार अस्पताल की मोर्चरी में लाया, जहां उनका पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिए.दोनों ही मृतक किशोर आपस में मामा बुआ के बेटे भाई हैं.जामठा निवासी मकाराम ने पुलिस को रिपोर्ट देकर बताया कि नदी में बजरी खनन के लिए लीज धारक ने नदी में जेसीबी व पोकलैंड मशीनें लगाकर करीब 40 फिट गहरे खड्डे खोद रखे हैं.जिसमें नदी का पानी जमा होने से उसके पोते व नाती की मौत हो गई हैं.

{related}

ग्रामीणों का आरोप: 
उन्होंने इन दोनों किशोरों की मौत का जिम्मेदार खनिज विभाग सिरोही व लीज धारक को ठहराते हुए उन पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज करवाने की गुहार लगाई हैं.वहीं जामठा गांव के ग्रामीणों ने भी इस हादसे के लिए बजरी खनन कर्ताओं व खनिज विभाग को जिम्मेदार ठहराते हुए कई आरोप लगाए हैं.

देह व्यापार के आरोप में युवती और एजेंट गिरफ्तार, सदर पुलिस ने की कार्रवाई

 देह व्यापार के आरोप में युवती और एजेंट गिरफ्तार, सदर पुलिस ने की कार्रवाई

आबूरोड: सदर पुलिस ने रेवदर मार्ग पर देर रात को न्यू टाउन स्थित नेहा किचन हाईवे होटल पर दबिश दी. होटल के कमरे से एक युवती को गिरफ्तार किया. साथ ही दलाल को भी दबोच लिया. पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर सदर थाने ले गई.

एसपी पूजा अवाना के निर्देश पर हुई कार्रवाई:
घर में इन दिनों कई होटलों में देह व्यापार का कारोबार पैर पसार चुका है. इसी के चलते एसपी पूजा अवाना के निर्देश पर देर रात को रेवदर मार्ग पर न्यू टाउन स्थित होटल नेहा किचन हाईवे पर कार्रवाई की गई. डीएसपी प्रवीण कुमार,प्रशिक्षु आरपीएस सुदर्शन पालीवाल व सदर थानाधिकारी आनंद कुमार मय टीम होटल पर पहुंचे.

{related}

पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी:
पुलिस ने एक पुलिसकर्मी को बोगस ग्राहक बनाकर बाड़मेर के गडरा निवासी अशरफ खान के पास भेजा. इशारा मिलते पुलिस टीम ने होटल केेेेेे कमरे पर दबिश की. कमरे सेे असम हाल अहमदाबाद निवासी युवतीं को गिरफ्तार किया. साथ ही एजेंट अशरफ खान को भी दबोच लिया. पुलिस दोनोंं को सदर थाने ले गई. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की तहकीकात में जुटी है.

गुजरात ले जाई जा रही 50 लाख की शराब बरामद, रीको पुलिस को मावल चौकी पर मिली सफलता

गुजरात ले जाई जा रही 50 लाख की शराब बरामद, रीको पुलिस को मावल चौकी पर मिली सफलता

आबूरोड:  रीको पुलिस ने मावल चौकी पर ट्रक से गुजरात के गांधीधाम ले जाई जा रही अंग्रेजी शराब की खेप बरामद की. ट्रक में स्क्रैप के नीचे लोहे का बॉक्स में रखी हरियाणा निर्मित विभिन्न ब्रांड की अंग्रेजी शराब के 522 कार्टन बरामद किए. साथ ही बाड़मेर निवासी ट्रक चालक को गिरफ्तार किया. बरामद की गई शराब का मूल्य 50 लाख रुपए आंका गया है.

शराब तस्करी व मादक पदार्थों की रोकथाम के लिए विशेष अभियान:
एसपी पूजा अवाना के निर्देश पर गुजरात में शराब तस्करी व मादक पदार्थों की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसी के चलते मावल चौकी पर नाकेबंदी की गई. गुजरात बॉर्डर से सटी मावल चौकी वाहनों को रोककर जांच की जा रही थी. इसी दौरान आबूरोड की तरफ से गुजरात जा रहे हैं ट्रक को रोका गया. ट्रक की जांच की गई.

{related}

हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब के 522 कार्टन जब्त:
ट्रक में लोहे के स्क्रैप के नीचे लोहे के बॉक्स में छिपाकर कर रखे गए हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब के 522 कार्टन बरामद किए गए. बरामद की गई शराब का मूल्य करीब 50 लाख रुपए आंका गया है. साथ ही ट्रक चालक बाड़मेर के धांधली की ढाणी बाखासर निवासी बाबूसिंह राजपूत  को गिरफ्तार किया. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की तहकीकात में जुटी है.

ब्रह्माकुमारी संस्थान के चीफ इंजीनियर पर अप्राकृतिक यौन शोषण का मामला दर्ज

आबूरोड: सोमवार को ब्रह्माकुमारी संस्थान के निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर बीके भरत के खिलाफ सदर पुलिस थाने में यौन शोषण का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आबूरोड निवासी एक युवक ने रिपोर्ट दर्ज कर बताया कि वह पिछले 15 साल से ब्रह्कुमारीज संस्थान में मालिश का काम करता है. 

जयपुर: डेयरी कलेक्शन एजेंट से बाइक सवार 3 बदमशों ने मारपीट कर लूटा साढ़े 6 लाख रुपये से भरा बैग 

इस दौरान वह भरतभाई की भी मालिश करता था. ऐसे में पिछले 18 महिने से भरतभाई उससे यौन शोषण कर रहा है. उसके द्वारा मना करने पर भरताभाई के लोगों ने उसके घर जाकर परिजनों को डराया और धमकाया. पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 
 

तीन सौ वर्ष में पहली बार नहीं भरेगा भादरवीं पूर्णिमा का मेला, अंबाजी मंदिर में इस बार नहीं भरेगा भादरवीं पूर्णिमा का महाकुंभ

तीन सौ वर्ष में पहली बार नहीं भरेगा भादरवीं पूर्णिमा का मेला, अंबाजी मंदिर में इस बार नहीं भरेगा भादरवीं पूर्णिमा का महाकुंभ

आबूरोड: शक्ति, भक्ति व आस्था का त्रिवेणी संगम मनाने जाने वाला शक्ति पीठ अंबाजी गुजरात का ही नहीं बल्कि देश का भी तीसरे नंबर का शक्ति पीठ है. शक्ति पीठ अंबाजी को गोल्डन टेम्पल के नाम से भी जाना जाता है. करीब बारह सौ वर्ष पुराने मंदिर में रोज लाखों की संख्या मे भक्त जगत जननी मां अंबा के दर्शन के लिए आते है.

गणेश घोघरा पदभार ग्रहण समारोह, सीएम गहलोत बोले, मुझे खुशी है कि एक नई जान यूथ कांग्रेस में आ गई

इस बार नहीं भरेगा भादरवीं पूर्णिमा का मेला: 
अंबाजी में हर वर्ष भादरवें महीने मे मेला भरता हैं. श्रद्धा के इस महाकुंभ में लाखों की तादात में श्रद्धालु पहुंचते हैं. लघु महाकुंभ का पर्याय माने जाने वाला मेला गत तीन सौ वर्षो से चला आ रहा है. लेकिन, हाल ही में कोरोना वाईरस की महामारी से सरकार के आदेशानुसार देश के बहुत से मेले व धार्मिक उत्सव पर रोक लगा दी गई है. इसी के चलते मंदिर के तीन सौ वर्ष के इतिहास में पहली बार मंदिर में भादरवीं पूर्णिमा का मेला इस बार नहीं भरेगा.

अंबाजी मंदिर 24 अगस्त से 4 सितम्बर तक रहेगा बंद:
कोरोना संक्रमण के चलते अंबाजी में भादरवीं पूनम का महामेला भी बंद रखा गया है. अंबाजी मंदिर 24 अगस्त से 4 सितम्बर तक बंद रहेगा. इस दौरान विश्व कल्याण व कोरोना की महामारी से लोगों को छुटकारा मिलने की कामना के साथ विद्वान पंडितों द्वारा अंबाजी मंदिर मे सहस्रचंडी यज्ञ भी किया जाएगा. आगामी 5 सितम्बर से नियमानुसार अंबाजी मंदिर के द्वार श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे.

कोटा ACB की बड़ी कार्रवाई, बिजली विभाग का एईएन दिनेश खोलिया रिश्वत लेते गिरफ्तार

सिरोही ACB टीम की बड़ी कार्रवाई, 12 हजार रुपए की रिश्वत लेते होमगार्ड जवान गिरफ्तार

सिरोही ACB टीम की बड़ी कार्रवाई, 12 हजार रुपए की रिश्वत लेते होमगार्ड जवान गिरफ्तार

सिरोही: प्रदेश के सिरोही जिले के आबूरोड़ शहर में ACB टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक घूसखोर होमगार्ड के हेड कोंस्टेबल को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.ACB के ASP नारायणसिंह राजपुरोहित ने बताया कि होमगार्ड्स की ड्यूटी लगाने के नाम पर प्रति होमगार्ड 2-2 हजार रुपए की रिश्वत का खेल लम्बे समय से चल रहा था.

2-2 हजार रुपए की रिश्वत लेकर ड्यूटी करता था तैनात:
होमगार्ड का हेड कोंस्टेबल भूराराम जो कि होमगार्ड्स की ड्यूटी लगाने के लिए इंचार्ज नियुक्त हैं, वो यहां पर कार्यरत प्रत्येक होमगार्ड्स से 2-2 हजार रुपए की रिश्वत लेकर उनकी ड्यूटी तैनात करता था.जिसकी शिकायत पर आज छह होमगार्ड्स से कुल 12 हजार की रिश्वत लेते हेडकोंस्टेबल होमगार्ड भूराराम को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया हैं.आरोपी भूराराम को गिरफ्तार कर आबूरोड़ सदर थाने लाया गया हैं.जहां कार्रवाई चल रही हैं.

CORONA EFFECT: गणेश चतुर्थी पर घर-घर होगी गणपति बप्पा की पूजा, इस बार पंडाल में नहीं विराजंगे गणपति

होमगार्ड सेंटर में कुल 90 होमगार्ड्स कार्यरत:
आपको बता दें आबूरोड़ स्थित होमगार्ड सेंटर में कुल 90 होमगार्ड्स कार्यरत हैं, जिन्हें ड्यूटी देने का पूरा काम हेडकोंस्टेबल भूराराम के जिम्मे हैं, जिससे भूराराम प्रत्येक होमगार्ड की ड्यूटी लगाने की एवज में दो हज़ार रुपए की रिश्वत लेते हैं, और यह काम लम्बे समय से चल रहा था.अब एसीबी पूरे मामले की जांच कर आरोपी को न्यायालय में पेश करेगी. 

VIDEO: दौसा में परिवहन दस्ते का कारनामा, अवैध वसूली पर चले लात घूंसे, भीड़ ने स्टाफ को दौड़ा दौड़ा कर पीटा

सिरोही जिले में इंद्रदेव हुए मेहरबान, पिछले 3 घंटे से जारी है बारिश, किसानों के चेहरे खिले

सिरोही जिले में इंद्रदेव हुए मेहरबान, पिछले 3 घंटे से जारी है बारिश, किसानों के चेहरे खिले

सिरोही: प्रदेश के सिरोही जिले में गुरुवार को इंद्रदेव ने जमकर मेहरबानी की.पूरे दिन की तेज तपिश और उमस के बाद दोपहर बाद अचानक से बारिश की बूंदे रिमझिम बरसना शुरू हुई.देखते ही देखते रिमझिम बारिश तेज़ मूसलाधार बारिश में तब्दील होती गई.सड़कों पर पानी बहने लगा और थोड़ी ही देर में नदी नालों में भी बरसाती पानी तेज़ वेग के साथ बहना शुरू हो गया.

नई शिक्षा नीति को लेकर बयानबाजी का दौर हुआ शुरू, मंत्री सुभाष गर्ग और मंत्री डोटासरा ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

पिछले तीन घण्टों से लगातार बारिश:
आज की बारिश पुरे जिले में जमकर बरसी.फिर चाहे वो सिरोही शहर हो या उपखण्ड क्षेत्र, रेवदर उपखण्ड, आबूरोड़ और पिंडवाड़ा उपखण्ड क्षेत्र में भी एक साथ समान रूप से बादल बरस रहे हैं.जिले भर में पिछले तीन घण्टों से लगातार बारिश हो रही हैं.

किसानों के चेहरे पर मायूसी गायब:
लगातार बारिश होने और नदी नालों सहित बांधों में पानी आने से जिले के किसानों के चेहरे की मायूसी एकाएक गायब हो गई हैं.जिलेभर के किसान आज बेहद खुश नजर आ रहे हैं.वहीं जिला प्रशासन भी अच्छी बारिश से बेहद खुश नजर आ रहा हैं.

निजी स्कूलों की निशुल्क सीटों पर प्रवेश लॉटरी, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने निकाली लॉटरी

गाय के पैर बांधकर फांसी देने की अमानवीय हरकत, ग्रामीणों में रोष

गाय के पैर बांधकर फांसी देने की अमानवीय हरकत, ग्रामीणों में रोष

रेवदर(सिरोही): लोग इंसान के साथ दुर्व्यवहार करते हैं, ये समझ आता है, लेकिन जो लोग बेजुबानों के साथ अमानवीय हरकत करते हैं वो समझ से परे हैं. कुछ दिनों से गुलाबगंज पालडी गांव में गाय के पैर बांधकर फांसी देने की घटना ने सबको झकझोर दिया है. रेवदर तहसील के गुलाबगंज गांव मे कुछ असामाजिक तत्वों ने गाय के पैर बांधकर गले में फंदा डाल उसे पेड़ की डाली से बांध मौत के घाट उतार दिया. जिसकी सूचना सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद ग्रामीण और हिन्दू वादी संगठन के नेता और प्रतिनिधि गुलाबगंज गांव पहुंचे.

भाई की मौत से आक्रोशित मृतक का भाई चढ़ा टावर पर, पुलिस की कार्यशैली पर उठाए सवाल 

थानाधिकारी ने ली मामले की जानकारी: 
उधर गाय की निर्मम हत्या से आक्रोशित जन भावना को शांत करने और मामले की बात को लेकर पुलिस उपाधीक्षक नरेंद्र सिंह देवड़ा, थानाधिकारी हमीरसिंह भाटी भी मौके पर पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी ली,, और आक्रोशित लोगों को समझाइश करते हुए इस इस निंदनीय कृत्य की नींदा‌ की. वहीं इस कृत्य में लिप्त लोगों की जानकारी या सुराग मिलने पर पुलिस प्रशासन को इत्तेला देने की बात की.

विकास दुबे का मध्य प्रदेश से रहा पुराना कनेक्शन, 20 साल पहले दोस्त की बहन से गन पॉइंट पर की थी शादी 

गाय का पोस्टमार्टम कर समाधि दी: 
पुलिस प्रशासन ने इस प्रकरण को गंभीरता से अनुसंधान कर रही है और दोषी पकड़ में आएंगे और कानून इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा. साथ ही इस निंदनीय घटना के आरोपी को तुरंत पकड़ने की सांत्वना दी. उसके बाद गाय का पोस्टमार्टम कर समाधि दी गई. गौरतलब है कि जिले में पशु क्रूरता की वारदातें नित रोज बढ़ती जा रही है. लेकिन पशु क्रूरता निवारण के लिए कार्यरत संस्थाओं और आम जन भी ऐसे मामलों में पुलिस में मुकदमे दर्ज करने से कतराता है.