रूद्रपुर/बरेली Uttarakhand: ऊधमसिंह नगर में ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्राली को मारी टक्कर, छह श्रद्धालुओं की मौत; 34 घायल

Uttarakhand: ऊधमसिंह नगर में ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्राली को मारी टक्कर, छह श्रद्धालुओं की मौत; 34 घायल

Uttarakhand: ऊधमसिंह नगर में ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्राली को मारी टक्कर, छह श्रद्धालुओं की मौत; 34 घायल

रूद्रपुर/बरेली: उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले में रविवार को एक ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्राली को पीछे से टक्कर मार दी जिससे वह पलट गयी. दुर्घटना में दो बच्‍चों समेत छह श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि 34 लोग घायल हो गये, जिनमें कुछ की हालत नाजुक बताई जा रही है. ऊधमसिंह नगर के जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने बताया कि हादसे के समय ट्रैक्टर-ट्राली में 40 से अधिक श्रद्धालु सवार थे. उन्होंने बताया कि घायलों को उत्तराखंड में रूद्रपुर जिला अस्पताल और हल्द्वानी के सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है जहां दो घायलों की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है.

वहीं, बरेली के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि हादसे में गंभीर रुप से घायल तीन लोगों की नाजुक हालत को देखते हुए उन्हें बरेली रेफर किया गया है. बरेली पुलिस के अनुसार, उत्तराखंड के पुलभट्टा थाना क्षेत्र के शक्ति फार्म से श्रद्धालुओं का जत्था ट्रैक्टर-ट्रॉली से बरेली जिले के बहेड़ी कोतवाली क्षेत्र में उत्तम नगर गुरुद्वारे दर्शन के लिए जा रहा था. उन्होंने बताया कि सिरसा चौकी के पास यू-टर्न लेते समय पुलभट्टा की तरफ से आ रहे कंटेनर ने ट्रैक्टर-ट्राली को पीछे से टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रैक्टर-ट्रॉली के परखच्चे उड़ गए. बरेली जिले के बहेड़ी कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक सत्येन्द्र भड़ाना ने बताया कि हादसा रविवार सुबह करीब 10 बजे हुआ. उन्होंने बताया कि हादसे में बक्सर शक्ति फार्म निवासी भजन सिंह (36) को चिकित्सकों ने किच्छा में मृत घोषित कर दिया जबकि बहेड़ी सीएचसी पर एक किशोरी समेत तीन महिलाओं और दो मासूम बच्चों को मृत घोषित किया गया. 

उन्होंने बताया कि बहेड़ी सीएचसी पर मृत घोषित किए गए लोगों की पहचान सुमन कौर (15), गुरनामो कौर (30), आकाशदीप (आठ), राजा (छह) और जस्सी (35) के रूप में हुई. हादसे के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुर्घटना पर शोक व्यक्त करते हुए इसमें मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने घायल श्रद्धालुओं के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए जिला प्रशासन को उनके नि:शुल्क इलाज की व्यवस्था करने को कहा है. धामी ने हादसे की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश देते हुए मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये और कम जख्मी लोगों को 25,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. सोर्स- भाषा

और पढ़ें