भारत स्थित अफगान दूतावास का ट्विटर अकाउंट हैक: अफगान दूतावास

भारत स्थित अफगान दूतावास का ट्विटर अकाउंट हैक: अफगान दूतावास

भारत स्थित अफगान दूतावास का ट्विटर अकाउंट हैक: अफगान दूतावास

नई दिल्ली:  भारत स्थित अफगान दूतावास के एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि राजनयिक मिशन का टि्वटर एकाउंट हैक हो गया है. अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी के देश छोड़ने पर यहां स्थित अफगान दूतावास के टि्वटर हैंडल से उनके खिलाफ विभिन्न ट्वीट जारी होने के बाद अधिकारी ने यह बात कही. अफगान दूतावास के प्रेस सचिव अब्दुलहक आजाद ने अपने व्यक्तिगत ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया कि वह मिशन के आधिकारिक टि्वटर हैंडल से नियंत्रण खो चुके हैं. उन्होंने अपने ट्वीट के साथ गनी की आलोचना से संबंधित एक संदेश का स्क्रीनशॉट भी साझा किया.

आजाद ने कहा कि अफगानिस्तान (दूतावास) के ट्विटर हैंडल तक मेरी पहुंच नहीं हो पा रही. एक मित्र ने इस ट्वीट का स्क्रीनशॉट भेजा है (यह ट्वीट मैं नहीं देख पा रहा हूं). मैंने लॉग इन करने की कोशिश की है, लेकिन नहीं कर पा रहा. प्रतीत होता है कि यह हैक हो गया है. गनी की आलोचना करने वाले ट्वीट बाद में हटा दिए गए.

 

राजधानी काबुल सहित पूरे अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बीच गनी और उनके करीबी लोगों ने रविवार को अफगानिस्तान छोड़ दिया. गनी के देश छोड़ने पर देश के विभिन्न नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. (भाषा)

और पढ़ें