यरुशलम इजराइल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में दो फलस्तीनियों को गोली मारी गई, मौत

इजराइल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में दो फलस्तीनियों को गोली मारी गई, मौत

इजराइल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में दो फलस्तीनियों को गोली मारी गई, मौत

यरुशलम: इजराइल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक के इलाके में रविवार को अलग-अलग घटनाओं में एक किशोर समेत दो फलस्तीनियों की मौत हो गई. इससे पहले, पिछले सप्ताह इजराइल के तीन नागरिकों को मार डालने के आरोप में दो फलस्तीनियों को इजराइल की पुलिस ने पकड़ा.

हालिया हफ्तों में इजराइल में फलस्तीनी हमलों में कम से कम 18 इजराइली और कब्जे वाले वेस्ट बैंक में इजराइल की सैन्य कार्रवाई में 30 से अधिक फलस्तीनी मारे गए कब्जे वाले वेस्ट बैंक में सैन्य सुरक्षा चौकी के पास इजराइल द्वारा बनाए गए अवरोधक को पार करने के दौरान इजराइली सैनिकों ने एक फलस्तीनी को गोली मार दी. इजराइल की सेना ने कहा कि सैनिकों ने वेस्ट बैंक के तुलकारेम में अवरोधक के पास संदिग्ध गतिविधि देखने के बाद गोलियां चलाई. सेना ने कहा कि व्यक्ति को उपचार के लिए वहां से ले जाया गया लेकिन उसकी हालत के बारे में उन्होंने कुछ नहीं बताया. फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने व्यक्ति की मौत की पुष्टि की. इजराइल की सेना ने यह भी कहा कि इजराइल के एक नागरिक ने यरुशलम के दक्षिणी क्षेत्र में चाकू लेकर घुसे एक फलस्तीनी को गोली मार दी. 

फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि टेकोआ बस्ती में 17 वर्षीय मुतासिम अतल्ला मारा गया. सेना ने कहा कि एक और फलस्तीनी की तलाश की जा रही है. अलग घटना में, पुलिस ने कहा कि एक फलस्तीनी ने यरूशलम की पुरानी बस्ती के बाहर एक पुलिस अधिकारी को चाकू मार कर घायल कर दिया. जवाबी कार्रवाई में पुलिस अधिकारियों ने हमलावर को गोली मार दी. चिकित्साकर्मियों ने कहा कि अधिकारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया. हमलावर की हालत के बारे में पता नहीं चल पाया. हालिया हफ्तों में इस क्षेत्र में हिंसक घटनाएं बढ़ी हैं. इजराइल में भी हमले किए गए और सेना ने वेस्ट बैंक के इलाके में कार्रवाई की. सोर्स- भाषा

और पढ़ें