Live News »

चूरू के नरेश उर्फ झिंडिया हत्याकांड, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, एक पिस्टल भी बरामद

चूरू के नरेश उर्फ झिंडिया हत्याकांड, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, एक पिस्टल भी बरामद

चूरू: सादुलपुर हमीरवास थाना इलाके में नेशनल गांव में बहुत चर्चित नरेश उर्फ झिंडिया हत्याकांड के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस ने एक आरोपी के कब्जे से एक पिस्टल और एक जिंदा कारतूस व दूसरे आरोपी के कब्जे से तीन जिंदा कारतूस बरामद किए है.

नाकाबंदी के दौरान हुई कार्रवाई:
डीएसपी रामप्रताप बिश्नोई ने बताया कि हमीरवास पुलिस ने थिरपाली बड़ी गांव के पास नाकाबंदी के दौरान संदिग्ध दो व्यक्तियों को चेक किया तो आरोपी प्रमोद के पास एक पिस्टल और दो जिंदा कारतूस मिले, दूसरे आरोपी अभिषेक उर्फ लोडिया के कब्जे से पुलिस ने तीन जिंदा कारतूस जब्त किए है.

Rajasthan Political Crisis: कांग्रेस ने की गजेंद्र सिंह शेखावत के इस्तीफे की मांग, अजय माकन ने बीजेपी से पूछे ये पांच सवाल

कोर्ट में किया जाएगा पेश:
डीएसपी रामप्रताप बिश्नोई ने बताया कि आरोपी ने 2 अप्रैल 2020 की रात्रि को नेशनल गांव में नरेश कुमार उर्फ़ झिंडिया का अपहरण कर अपने साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी थी वहीं घटना के बाद से आरोपी फरार चल रहे थे. पुलिस ने बताया कि आरोपियों को न्यायालय में पेश कर रिमांड लिया जाएगा उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Rajasthan Corona Updates: जोधपुर में बढ़ता कोरोना वायरस मरीजों का ग्राफ, आंकड़ा बढ़कर हुआ 4 हजार 587 

और पढ़ें

Most Related Stories

चूरू के राजलदेसर में ACB की बड़ी कार्रवाई, जोधपुर डिस्कॉम के JEN और तकनीकी सहायक ट्रैप 

जयपुर: राजस्थान के चूरू जिले  के राजलदेसर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की बड़ी कार्रवाई की है. एसीबी ने कार्रवाई करते हुए जोधपुर डिस्कॉम के JEN और तकनीकी सहायक को ट्रैप किया गया. आरोपी ने एक लाख की घूस लेते ACB ने रंगेहाथों गिरफ्तार किया है.

{related}

परिवादी को VCR की धमकी देकर मांगी थी घूस:
एसीबी ने JEN सुखराम मीणा और हरिओम शर्मा को ट्रैप किया है. परिवादी को VCR की धमकी देकर घूस मांगी थी. ASP आनंद प्रकाश स्वामी ने कार्रवाई को अंजाम दिया. DG आलोक त्रिपाठी और DIG विष्णुकांत के निर्देश पर कार्रवाई हुई है. 

7 सितम्बर को नहीं खुलेंगे चूरू के सालासर बालाजी मंदिर के पट, दर्शनार्थियों के लिए 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे पट 

7 सितम्बर को नहीं खुलेंगे चूरू के सालासर बालाजी मंदिर के पट, दर्शनार्थियों के लिए 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे पट 

सुजानगढ़ (चूरू): चूरू के सालासर बालाजी मंदिर से इस वक्त बड़ी खबर आ रही है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा आगामी 07 सिंतबर से मन्दिर खोलने के निर्णय के बाद आज चूरू जिला प्रशासन और पुजारी परिवार की संयुक्त बैठक आयोजित हुई. बैठक में कलेक्टर प्रदीप के गांवड़े ने पुजारी परिवार के समक्ष जिले में और राजस्थान में बढ़ते कोरोना ग्राफ को देखते हुए मन्दिर को 31  अक्टूबर तक बन्द रखने का निर्णय लिया है. जिसके बाद पुजारी परिवार ने जिला प्रशासन के प्रस्ताव पर मन्दिर बन्द रखने के निर्णय को मंजूर किया.

{related}

अब 1 नवम्बर के बाद ही दर्शनार्थियों के लिए खुलेगा मंदिर:
अब 1 नवम्बर के बाद ही यात्रियों को दर्शन करवाए जाएंगे. एसपी परिश देशमुख ने बताया कि 7 सितम्बर को पहले मन्दिर खोलने को लेकर चर्चा हुई थी, जिसके बाद कई यात्रियों में भ्रांति पैदा है. उसे देखते हुए 7 सितम्बर को सालासर आने वाले श्रद्धालुओं को जिले की सीमाओं पर रोका जाएगा और उनसे समझाइश कर पुनः भेजा जाएगा. 

घर पर ही पूजा अर्चना करने की अपील:
सालासर बालाजी मंदिर के भंवरलाल पुजारी ने 31 अक्टूबर तक श्रद्धालुओं से घर में ही पूजा अर्चना करने की अपील की है. बैठक में चूरू सीएमएचओ भंवरलाल सर्वा, एडीएम रामरतन सोकरिया, यशोदानन्दन पुजारी, महावीर पुजारी, मिठनलाल पुजारी, आत्माराम पुजारी बैठक में मौजूद रहे.

पति ने फांसी का फंदा लगाया तो पत्नी ने पिया विषाक्त, दोनों की मौत

पति ने फांसी का फंदा लगाया तो पत्नी ने पिया विषाक्त, दोनों की मौत

सुजानगढ़(चूरू): जिले के सुजानगढ़ शहर में एक दम्पति ने देर रात्रि को आत्महत्या कर ली. प्राप्त जानकारी के अनुसार सुजानगढ़ के नया बास राजकीय भराडिया स्कूल के पीछे किराए के मकान में रहने वाले महाराष्ट्र निवासी हनुमंत ने घर के कमरे में फांसी का फंदा लगा लिया. जिसके बाद उसे पंखे से झूलते हुए उसकी पत्नी ने देख लिया. जिसके बाद उसे परिवारजन द्वारा राजकीय बगड़िया अस्पताल लाया गया तो पीछे से उसकी पत्नी राधिका ने सदमे में विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया. 

{related}

दम्पति के एक ढ़ाई साल का बच्चा भी है जो घर में ही था: 
उसके बाद मृतक की पत्नी राधिका को अस्पताल लाया गया तो चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. दम्पति के एक ढ़ाई साल का बच्चा भी है जो घर में ही था. वहीं इस घटना के बाद सुजानगढ़ थाना पुलिस के डीओ बजरंग सिंह मय जाप्ते के मौके पर पहुंचे. मृतक परिवार महाराष्ट्र का रहने वाला है जो सुजानगढ़ में सोने-चांदी की पालिश का काम करते हैं. वहीं घटना के कारणों का अभी तक खुलासा नही हो पाया है. मृतक के परिवारजन द्वारा फिलहाल घटना को लेकर किसी प्रकार की लिखित में रिपोर्ट नहीं दी है. 

चूरू में एक ही परिवार के 4 लोगों ने खाया विषाक्त, दंपत्ति की मौत, 2 बच्चे गंभीर अवस्था जयपुर रैफर

 चूरू में एक ही परिवार के 4 लोगों ने खाया विषाक्त, दंपत्ति की मौत, 2 बच्चे गंभीर अवस्था जयपुर रैफर

चूरू: प्रदेश के चूरू जिले के रिबिया गांव में मंगलवार को एक परिवार के 4 सदस्यों ने जहरीला पदार्थ पी लिया. आस-पड़ोस के लोगों को जब उनका मकान बंद नजर आया तो लोगों ने घर जाकर देखा कि कमरे का अंदर से गेट बंद है, तब उन्होंने गेट तोड़कर देखा तो परिवार के सभी सदस्यों ने जहरीला पदार्थ पीया हुआ था और बेहोशी की हालत में थे.

बांदीकुई में लगाया सम्पूर्ण लॉकडाउन, आगामी आदेश तक इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सब बंद  

दोनों बच्चों को किया गंभीर हालत में रैफर:
रिबिया गांव के लोग तुरंत ही निजी वाहन की मदद से सभी को राजकीय डीबी अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां सभी को आपातकालीन वार्ड में भर्ती करवाया. जहां पर चिकित्सकों ने पति पत्नी को मृत घोषित कर दिया और दोनों बच्चों का गंभीर हालत में जयपुर रैफर किया है.

जांच में जुटी पुलिस:
सूचना मिलते ही कोतवाली थाने के एएसआई सुरेश कुमार राजकीय डीबी अस्पताल पहुंचे और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक योगेंद्र फौजदार राजकीय डीबी अस्पताल पहुंचे. घटनास्थल का मौका मुआयना किया. भालेरी पुलिस भी रिबिया गांव पहुंची और मामले की जांच में जुट जुट गई है. दंपत्ति शीशराम और सुमन की मौत हो गई है और दोनों बच्चे अनिल और खुशी को गम्भीर गलत में जयपुर रैफर किया है.

करौली में एक ही परिवार के 4 सदस्यों के शव मिलने से सनसनी, आर्थिक तंगी और ग्रह कलेश के चलते की आत्महत्या

कोरोना वार्ड में गुंजी किलकारी, सुजानगढ़ की महिला ने कोरेंटाइन सेंटर में दिया बच्चे को जन्म

कोरोना वार्ड में गुंजी किलकारी, सुजानगढ़ की महिला ने कोरेंटाइन सेंटर में दिया बच्चे को जन्म

चूरू: भरतिया अस्पताल के ट्रोमा सेन्टर के आइसोलेशन वार्ड में सुजानगढ़ की एक महिला ने मंगलवार सुबह साढ़े 5 बजे एक बच्ची को जन्म दिया. डॉ अहसान गौरी ने बताया कि बच्ची का वजन साढ़े 3 किलो है. महिला गुजरात राज्य से ही गर्भवती अवस्था में अस्पताल में आई थी. कोरोना संकटकाल में एक अच्छी खबर यह है कि क्वारंटाईन सेंटर में एक कोरोना संक्रमित महिला ने बच्चे को जन्म दिया है.

IPL 2020 के लिए टाइटल स्पॉन्सर का ऐलान, Dream-11 ने 222 करोड़ में खरीदे राइट्स

गुजरात से आई महिला निकली पॉजिटिव:
चूरू जिले का यह पहला मामला है, जहां संस्थागत कोरेंटाइन में डिलीवरी करवाई गई है. बीसीएमएचओ डॉ अहसान गौरी ने बताया कि गुजरात से महिला सुजानगढ़ पहूंची थी जिसके बाद जांच में महिला कोरोना पोजिटिव निकली.

आईसीयू वार्ड में महिला ने बच्चे को दिया जन्म:
गर्भवती महिला को संस्थागत कोरेंटाइन किया गया था आज आईसीयू वार्ड में महिला ने बच्चे को जन्म दिया है. प्रसूता और नवजात फिलहाल स्वस्थ बताये जा रहे हैं. अस्पताल में हर किसी की जुबान पर यह चर्चा का विषय है. 

अब शहरी क्षेत्रों में भी जल्द लगाए जाएंगे स्वास्थ्य मित्र, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने दी जानकारी

उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ का सरकार पर तंज, कोरोना काल में सरकार के अदृश्य हो जाने को बताया दुःखद 

उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ का सरकार पर तंज, कोरोना काल में सरकार के अदृश्य हो जाने को बताया दुःखद 

चूरू: उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने चूरू में जिला भाजपा कार्यालय में प्रेस वार्ता कर जमकर अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधा है. प्रेस वार्ता में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में पिछले एक माह से कांग्रेस के अंतर्कलह से बने दूषित राजनीतिक वातावरण का पूरा श्रेय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जाता है जो अंतर्कलह की वजह से अपने कुनबे को बांधकर नहीं रख सके. अब अपनी सत्ता बचाने के लिए देश में 'पॉलिटिकल टूरिज्म' के नाम पर कांग्रेस विधायकों को सैर-सपाटा करवाकर संभावित विद्रोह को दबाने का प्रयास कर रहे हैं.

चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने किया कोटा प्लाज्मा बैंक का शुभारंभ, जयपुर के SMS मेडिकल कॉलेज के बाद यह प्रदेश का दूसरा प्लाज्मा बैंक  

बाड़ेबंदी ने किया कीर्तिमान स्थापित: 
राठौड़ ने कहा कि एक महीने पूर्व राज्यसभा के चुनावों में पूरे मंत्रिमंडल के साथ कांग्रेस विधायक दल की बाड़ेबंदी एक महीने करने का कीर्तिमान स्थापित किया जा रहा है. चार्टर्ड प्लेन पर करोड़ों रुपए खर्च कर जैसलमेर में पांच सितारा होटल में पुनः पुलिस पहरे में कैद करना यह सिद्ध करता है कि राज्य में राजनीतिक भ्रष्टाचार का नंगा नाच हो रहा है. इसके बाद भी भाजपा को रोजाना आधा दर्जन से अधिक बार आरोपित करने का प्रयास करना गहलोत की आदत में शुमार हो गया है.

प्रजातंत्र में विश्वास तो बाड़ाबंदी से विधायकों को मुक्त करें:
राठौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री अगर प्रजातांत्रिक मूल्यों पर विश्वास करते हैं तो अपने विधायकों को बाड़ेबंदी से मुक्त करें ताकि वे जनता की सुध लें. कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या 40 हजार पार कर रही है. राज्य में लगातार हो रहे टिड्डी के हमलों और मानसून की बेरुखी से किसन परेशान हैं. अगर विधायक बाड़ाबंदी से निकलें ताकि इन समस्याओं का समाधान हो सके. राठौड़ ने कहा कि जनता अदृश्य हुई सरकार और मतदाता गायब हुए अपने विधायकों को आक्रोशित मुद्रा में ढूंढ रहे हैं.

राज्यसभा सांसद अमरसिंह का निधन, सिंगापुर में चल रहा था उपचार

चूरू के सुजानगढ़ में कोरोना विस्फोट, एक ही परिवार के 25 सदस्यों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव 

चूरू के सुजानगढ़ में कोरोना विस्फोट, एक ही परिवार के 25 सदस्यों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव 

सुजानगढ़: चूरू के सुजानगढ़ में एक ही परिवार के 25 कोरोना पॉजिटिव मरीज आने से इलाके में दशहत मच गई. आपको बता दें कि  एक साथ एक ही परिवार के इतने पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन के हाथ पांव फूल गए और शहर में भय व्याप्त हो गया. सभी पॉजिटिव मरीजों को कोविड रेस्पांस टीम द्वारा 3 एम्बुलेंस के जरिए चूरू कोविड सेंटर भेजा गया.

लोकतंत्र बचाने के लिए कांग्रेस का धरना प्रदर्शन, जिला कलक्टर को सौंपा राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन

86 जनों के लिए थे सैंपल:
सुजानगढ़ के राजकीय बगड़िया अस्पताल के चिकित्सक दिलीप सोनी ने बताया कि इनके परिवार के दो सदस्य जो हरिद्वार से अस्थि विसर्जन करके लौटे थे, जिनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. इसके बाद शुक्रवार को 86 जनों के सैम्पल लिए गए. जिनमें से शनिवार को 25 जनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

लोगों को घरों में रहने की अपील:
नगरपरिषद ने इसके बाद वार्ड में में सेनेटाइजर का छिड़काव किया और  प्रशासनिक अधिकारियों ने वार्ड को सील किया. इसके बाद एएसपी सीताराम माहिच, नगरपरिषद के उप सभापति बाबुलाल कुलदीप ने वार्ड का दौरा कर पूरे वार्ड की प्रत्येक गली को बेरिकेट लगाकर बंद किया और लोगों से घरों में रहने की अपील की.

Rajasthan Corona Updates: पिछले 24 घंटे में 11 मौत, रिकॉर्ड 1120 नए पॉजिटिव केस, अलवर में मिले सर्वाधिक 313 संक्रमित

चूरू: गांव के ही तीन युवकों ने किशोरी से किया गैंगरेप, घटना से शर्मसार युवती ने की आत्महत्या

चूरू: गांव के ही तीन युवकों ने किशोरी से किया गैंगरेप, घटना से शर्मसार युवती ने की आत्महत्या

सादुलपुर(चूरू): हमीरवास थाना क्षेत्र के साखण ताल गांव में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. जानकारी के अनुसार तीन युवकों ने एक युवती के साथ गैंगरेप को अंजाम दिया है. वहीं घटना के बाद युवती ने शर्मसार होकर आत्महत्या कर ली है. घटना की सूचना हमीरवास पुलिस को मिलने पर हमीरवास थानाधिकारी सुभाष व डीएसपी रामप्रताप बिश्नोई मय पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे व घटनास्थल का मौका निरीक्षण कर शव को राजकीय रेफरल अस्पताल के मोर्चरी रूम लेकर आए.

राष्ट्रपति भवन जाना पड़ेगा तो वहां भी जाएंगे, PM के घर के बाहर धरना देना पड़ा तो वहां भी धरना देंगे- सीएम गहलोत 

चाचा ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया:  
जानकारी के अनुसार साखण ताल गांव के मृतका के चाचा ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है. डीएसपी रामप्रताप बिश्नोई ने बताया कि गांव की लीलाधर मेघवाल ने एक रिपोर्ट दी है की उसके छोटे भाई सुभाष की पुत्री प्रेम जो की रात्रि को खाना खाकर अपने माता-पिता के पास अपने घर पर सो गई थी. रात्रि को करीब 1:30 बजे लाइट गई तब मेरा छोटा भाई सुभाष उसी घर की बगल में रह रहे छोटा भाई राजू उठे तो प्रेम चारपाई पर नहीं मिली तब मेरे भाइयों ने मुझे बुलाया तब हम तीनो भाई व सुरेश मेघवाल ने लड़की की गांव में तलाश की हमें कोई पता नहीं चला. 

Congress Protest: राजस्थान में सड़कों पर उतरी कांग्रेस, बीजेपी के खिलाफ सभी जिला मुख्यालयों पर किया धरना प्रदर्शन 

तीनों युवकों ने लड़की के साथ दुष्कर्म की बात कबुली:
सुबह करीब 8:00 बजे हमें पता चला कि हमारी लड़की प्रेम शीशराम कोठारी के मकान जो खाली है उसमें है. तब हम तीनों भाई मकान में गए तो देखा कि गांव का मुकेश मेघवाल, अनिल और विकास तीनों मकान में थे जो हमे देखकर भाग गए. बाद में हमने ग्रामीणों की सहायता से पूछा तो तीनों युवकों ने लड़की के साथ दुष्कर्म की बात कबुली, इसी बात का जब युवती को पता चला तो युवती अपने दादा के घर में चली गई और घटना से शर्मशार होकर युवती ने आत्महत्या कर ली है. पुलिस ने बताया कि युवती का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है. आरोपियों की तलाश की जा रही है शीघ्र ही गिरफ्तार किया जाएगा. 

Open Covid-19