सेना भर्ती के नाम पर 9 लाख की ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

सेना भर्ती के नाम पर 9 लाख की ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

सेना भर्ती के नाम पर 9 लाख की ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

रामदेवरा: ठगी व धोखाधड़ी के मामले में रामदेवरा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. सेना की भर्ती के नाम पर 9 लाख रुपए की ठगी करने के दो आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए. आरोपियों ने आर्मी की कोचिंग अहदनगर से करवाकर आर्मी में सलेक्शन का झांसा दिया था.

12 लाख रूपये की मांग:
गौरतलब है कि गत 14 जनवरी को सुखराम पुत्र घूड़ाराम निवासी लोहारकी ने रिपोर्ट पेश की थी कि उसका पुत्र विक्रम व भाई रामलाल का पुत्र विरेन्द्र कुमार दोनों आर्मी की तैयारी करने के लिए नागौर में कोचिंग के लिए गए हुए थे. इस दौरान नागौर में दोनों को महेन्द्रसिंह व महाराज कृष्णलाल गोदारा ने आर्मी में सलेक्शन के लिए गारंटी के साथ कराने के लिए 12 लाख रूपये की राशि की मांग की. 

चेक से दी 9 लाख की रकम:
पीड़ितों ने नकारते हुए पिता सुखराम से बात करने के लिए कहा. पिता सुखराम से बातचीत होने के बाद 9 लाख रूपये में दोनों बच्चो को आर्मी की कोचिंग अहदनगर के करवाकर आर्मी में सलेक्शन के लिए कहा. इस दौरान 9 लाख की रकम का एक चेक जायल नागौर का दिया गया. उसके बाद दोनो बच्चों के 9 लाख रुपए नकद महेन्द्रसिंह को तीन गवाहों के समक्ष दिए. उसने आरोप लगाया कि महेन्द्रसिंह व महाराज कल्याणदास ने दोनों बच्चों को धोखे में डाल कर नौकरी का झांसा देकर धोखाधड़ी की है.  

... रामदेवरा से सवांददाता राजेन्द्र सोनी की रिपोर्ट

और पढ़ें