युवक को पेशाब पिला महिला का मुंडन कर वीडियो वायरल करने के मामले में दो गिरफ्तार

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/09/17 12:06

नागौर: जिले के निम्बी जोधा कस्बे में एक खाप पंचायत के फैसले के बाद जोगी परिवार के लोगों ने समाज के फैसले के बाद प्रेमी जोड़े को अमानवीयता की हद पार करते हुए महिला के बाल काटकर गंभीर मारपीट की तो प्रेमी युवक को बाल काटने के साथ मुंह काला करके पेशाब भी पिलाया गया. मामले का वीडियो क्षेत्र में वायरल हो रहा है. 

खाप पंचायत के फैसले की दुखभरी कहानी: 
लाडनूं थाना क्षेत्र का एक छोटा सा कस्बा निम्बी जोधा कहने को छोटा सा गांव हैं लेकिन जो वाकया हुआ वो प्रदेश का बड़ा वाकया है और जो वायरल वीडियो है उसने सबको हिलाकर रख दिया है. क्यो की जो कहानी है उसकी प्रेमिका का कसूर सिर्फ इतना था कि अपने ही ननद के बेटे चंदू से दिल लगा बैठी और उसके बाद अपने प्रेमी के साथ घर से भाग निकली. परिवार वालो को यह बात नागवार गुजरी और समाज के साथ एक खाप पंचायत कर घर से भागे प्रेमी जोड़े को सजा देने का एलान किया और जब दस दिन बाद जोड़ा वापस निम्बी जोधा लौटा तो खाप पंचायत ने फैसले के अनुसार महिला पुरुष की जमकर पिटाई की और महिला के बाल काटकर उसको सजा दी गई तो प्रेमी चंदू को बाल काटने के साथ साथ मुंह काला करके उसको पेशाब भी पिलाया गया. यही नहीं इन्होंने सजा देने का वीडियो बनाया और वायरल भी कर दिया गया.

फर्स्ट इंडिया ने खबर को प्रमुखता से उठाया: 
घटना का वीडियो वायरल होने और फ़र्स्ट इंडिया ने खबर को प्रमुखता से उठाया और इस संबंध में पुलिस को भी सूचना देकर जानकारी चाही मगर देर शाम तक पुलिस मामले में टालमटोल करती रही और फ़र्स्ट इंडिया पर खबर चलने के बाद पुलिस हरकत में आई और एसपी विकास पाठक खुद मौके पर पंहुचे. साथ ही एएसपी नितेश आर्य और वृताधिकारी गणेशाराम चौधरी को भी जांच के लिए बुलाया गया. देर रात तक चली कार्यवाही के बाद आज सुबह दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.  

वीडियो में दिखाई दे रहे लोगों की पहचान की जा रही: 
मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. साथ वायरल वीडियो में जो लोग दिखाई दे रहे है जिन्होंने महिला के बाल काटे मारपीट की और प्रेमी चंदू के साथ मारपीट करने और पेशाब पिलाने वाले लोगों की पहचान की जा रही है और पहचान के बाद उनके खिलाफ भी कड़ी कार्यवाही की जाएगी.  

पुलिस की निष्क्रियता सन्देह के घेरे में: 
अपराध होने और वीडियो वायरल होने के बाद भी पुलिस की निष्क्रियता सन्देह के घेरे में है. आज भी समाज में पंचायते कानून से ऊपर उठकर लोगों को सजा देने में लगी हुई है. जरूरत इस बात की है कि ऐसे लोगों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए ताकि दुबारा कभी खाप पंचायत इस तरह के फैसलों से किसी को सजा न दे सके. 

....नरपत ज़ोया संवाददाता 1st इंडिया न्यूज नागौर

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in