दो गांव के छात्र गुटों में हुए झगड़े ने लिया बड़ा रूप, ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

दो गांव के छात्र गुटों में हुए झगड़े ने लिया बड़ा रूप, ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

सैपऊ(धौलपुर): जिले के सैपऊ उपखंड क्षेत्र के एक राजकीय विद्यालय में छात्रों के दो गुटों में हुए झगड़े ने आज बड़ा रूप ले लिया. सैकड़ों की तादात में विद्यालय पहुंचे ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. काफी देर तक चले हंगामे के बाद स्कूल के मुख्य गेट का दरवाजा बंद कर सड़क पर खड़े होकर नारेबाजी करते रहे. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय राजपुर का यह पूरा मामला है. जिसकी सूचना पाकर शिक्षा विभाग की मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सैपऊ कृष्णा कुमारी और कौलारी थाना प्रभारी ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों से समझाइश की तथा मामले में दोषियों के खिलाफ उचित कार्यवाही का भरोसा दिलाकर मामले को शांत कराया. 

छात्रों के बने हुए है गुट: 
मामला यूं था कि नौरंगाबाद तथा मानपुर गांव के छात्रों के बीच दो गुट बने हुए हैं. यहां बताया गया है कि नौरंगाबाद से विद्यालय पढ़ने जाने वाली छात्राओं के साथ मानपुर गांव के कुछ छात्रों के द्वारा यहां बालिकाओं से रास्ते में अश्लील हरकत की जाती है. यहां तक की उनके दुपट्टे को खींच कर उनको बे अदब कर दिया जाता है. इसी बात को लेकर जब उन छात्राओं के साथी छात्रों ने इस कहानी का विरोध किया तो मानपुर गांव के छात्रों ने उनके साथ मारपीट कर दी. मारपीट के दौरान पथराव भी किया जिसमें 2 छात्र घायल हुए हैं. 

आए दिन छात्राओं से करते है अश्लील हरकतें: 
राजपुर विद्यालय में अध्ययनरत पीड़ित छात्राओं ने बताया कि मानपुर गांव के कुछ छात्र रास्ते में आए दिन छात्राओं से अश्लील हरकत करते है. छात्रों का यह सिलसिला लगातार 5 दिन से जारी था. सोमवार के दिन छात्राएं पढ़ाई के बाद अपने गांव नौरंगाबाद जा रही थी तभी मानपुर गांव के कुछ लड़के उनके पीछे लग गए और अश्लील हरकत करने लगे. तभी छात्राओं के साथ गांव के दो युवकों ने इसका विरोध किया तो आरोपी छात्रों ने एक राय होकर दोनों छात्रों पर हमला बोल दिया जिसमें एक छात्र के सिर में चोट लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया. 

ग्रामीणों का फूटा गुस्सा: 
घटना की जानकारी जब नौरंगाबाद गांव के ग्रामीणों को हुई तो ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और आज सैकड़ों की तादात में ग्रामीण ट्रैक्टर बोलेरो डीसीएम लेकर विद्यालय पर पहुंच गए लेकिन ग्रामीणों की भीड़ को देख आरोपी छात्र वहां से फरार हो गए. जिस पर ग्रामीणों ने स्कूल प्रांगण में पहुंचकर जमकर हंगामा किया और शिक्षा विभाग एवं पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर हंगामा काटा. मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कृष्णा कुमारी और कौलारी थाना प्रभारी रामनिवास ने पहुंचकर ग्रामीणों को आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई का भरोसा दिला कर मामले को शांत कराया. 

और पढ़ें