Live News »

दो गांव के छात्र गुटों में हुए झगड़े ने लिया बड़ा रूप, ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

दो गांव के छात्र गुटों में हुए झगड़े ने लिया बड़ा रूप, ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

सैपऊ(धौलपुर): जिले के सैपऊ उपखंड क्षेत्र के एक राजकीय विद्यालय में छात्रों के दो गुटों में हुए झगड़े ने आज बड़ा रूप ले लिया. सैकड़ों की तादात में विद्यालय पहुंचे ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. काफी देर तक चले हंगामे के बाद स्कूल के मुख्य गेट का दरवाजा बंद कर सड़क पर खड़े होकर नारेबाजी करते रहे. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय राजपुर का यह पूरा मामला है. जिसकी सूचना पाकर शिक्षा विभाग की मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सैपऊ कृष्णा कुमारी और कौलारी थाना प्रभारी ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों से समझाइश की तथा मामले में दोषियों के खिलाफ उचित कार्यवाही का भरोसा दिलाकर मामले को शांत कराया. 

छात्रों के बने हुए है गुट: 
मामला यूं था कि नौरंगाबाद तथा मानपुर गांव के छात्रों के बीच दो गुट बने हुए हैं. यहां बताया गया है कि नौरंगाबाद से विद्यालय पढ़ने जाने वाली छात्राओं के साथ मानपुर गांव के कुछ छात्रों के द्वारा यहां बालिकाओं से रास्ते में अश्लील हरकत की जाती है. यहां तक की उनके दुपट्टे को खींच कर उनको बे अदब कर दिया जाता है. इसी बात को लेकर जब उन छात्राओं के साथी छात्रों ने इस कहानी का विरोध किया तो मानपुर गांव के छात्रों ने उनके साथ मारपीट कर दी. मारपीट के दौरान पथराव भी किया जिसमें 2 छात्र घायल हुए हैं. 

आए दिन छात्राओं से करते है अश्लील हरकतें: 
राजपुर विद्यालय में अध्ययनरत पीड़ित छात्राओं ने बताया कि मानपुर गांव के कुछ छात्र रास्ते में आए दिन छात्राओं से अश्लील हरकत करते है. छात्रों का यह सिलसिला लगातार 5 दिन से जारी था. सोमवार के दिन छात्राएं पढ़ाई के बाद अपने गांव नौरंगाबाद जा रही थी तभी मानपुर गांव के कुछ लड़के उनके पीछे लग गए और अश्लील हरकत करने लगे. तभी छात्राओं के साथ गांव के दो युवकों ने इसका विरोध किया तो आरोपी छात्रों ने एक राय होकर दोनों छात्रों पर हमला बोल दिया जिसमें एक छात्र के सिर में चोट लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया. 

ग्रामीणों का फूटा गुस्सा: 
घटना की जानकारी जब नौरंगाबाद गांव के ग्रामीणों को हुई तो ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और आज सैकड़ों की तादात में ग्रामीण ट्रैक्टर बोलेरो डीसीएम लेकर विद्यालय पर पहुंच गए लेकिन ग्रामीणों की भीड़ को देख आरोपी छात्र वहां से फरार हो गए. जिस पर ग्रामीणों ने स्कूल प्रांगण में पहुंचकर जमकर हंगामा किया और शिक्षा विभाग एवं पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर हंगामा काटा. मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कृष्णा कुमारी और कौलारी थाना प्रभारी रामनिवास ने पहुंचकर ग्रामीणों को आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई का भरोसा दिला कर मामले को शांत कराया. 

और पढ़ें

Most Related Stories

केरल से लौटा युवक जुकाम, खांसी और बुखार से पीड़ित, चिकित्सकों ने मौसमी बीमारी का मरीज माना

केरल से लौटा युवक जुकाम, खांसी और बुखार से पीड़ित, चिकित्सकों ने मौसमी बीमारी का मरीज माना

सैपऊ(धौलपुर): सैपऊ क्षेत्रभर में उस समय हड़कंप मच गया जब एक केरल से लौटा युवक जुकाम, खांसी और बुखार से पीड़ित रहते हुए उपचार के लिए सीएचसी सैपऊ पर पहुंचा. जहां युवक को कोरोना वायरस का संदिग्ध मानते हुए डॉक्टरों के द्वारा युवक की स्क्रीनिंग की तथा उच्च अधिकारियों को मामले से अवगत करवाया तभी अधिकारियों के निर्देश पर युवक को दवा उपलब्ध करवाकर उसे घर भेज दिया. 

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव 

चिकित्सकों ने मौसमी बीमारी का मरीज माना: 
चिकित्सकों ने उसे नॉर्मल जुखाम, खांसी, बुखार से पीड़ित रहते हुए मौसमी बीमारी का मरीज माना है तथा युवक को होम आइसोलेशन की सलाह दी गई है. इस पूरे मामले को लेकर सबसे बड़ी बात यह है कि इस तरह के मरीजों के लिए जो कि बाहर बड़े शहरों से वापस लौट रहे हैं और उनमें जुखाम खांसी बुखार के लक्षण पाए जा रहे हैं उनको आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट नहीं किया जा रहा है. चिकित्सा टीम के द्वारा पल्ला झाड़ते हुए महज खानापूर्ति कर उनको टरकाया जा रहा है. ऐसी स्थिति में लोगों के लिए कहीं खतरा ना बढ़ जाए जिसको लेकर लोगों में चर्चा हो रही हैं तथा उनको कोरोना का खौफ सता रहा है. 

5 साल पूर्व विधायकी से इस्तीफा देने वालों से वसूला जाये चुनाव खर्च, राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका दायर 

अधेड़ महिला के साथ दुष्कर्म का मामला आया सामने, आरोपी फरार

अधेड़ महिला के साथ दुष्कर्म का मामला आया सामने, आरोपी फरार

सैपऊ(धौलपुर): जिले के सैपऊ थाना क्षेत्र में एक अधेड़ महिला के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. मेले में चूड़ी पहनने गई इस 50 वर्षीय अधेड़ महिला के साथ एक हम उम्र के व्यक्ति के द्वारा दुष्कर्म की घिनौनी वारदात को अंजाम दिया है. पीड़ित महिला मंदबुद्धि बताई गई है जिसको पहले तो बहला-फुसलाकर खेतों की ओर ले जाया गया फिर उस महिला के साथ मारपीट करते हुए जबरन दुष्कर्म किया गया है. 

फर्स्ट इंडिया न्यूज और सुर संगम की ओर से आयोजित ऐ मेरे वतन के लोगों कार्यक्रम का हुआ सफल आयोजन 

देखते ही आरोपी मौके से भाग खड़ा हुआ: 
महिला की चीख सुनकर परिवार के ही उसकी देवरानी सहित दो लोग मौके पर पहुंच गए जो कि घटना के चश्मदीद है जिन को देखते ही आरोपी मौके से भाग खड़ा हुआ. घटना के बाद पीड़िता के पति की ओर से पुलिस थाने पहुंचकर आरोपी युवक के खिलाफ नामजद तहरीर दी है. थाना अधिकारी अनूप चौधरी ने बताया कि पीड़िता के गांव के ही एक व्यक्ति के द्वारा महिला के साथ दुष्कर्म की वारदात की है. पीड़िता के पति की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस के द्वारा आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म का प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है. 

शेयर बाजार से अच्छी खबर लेकर आया हफ्ते का पहला दिन, करीब 700 की उछाल के साथ 39 हजार के पार खुला सेंसेक्स 

आंगनबाड़ी केंद्र पर कार्यरत महिला के साथ सिरफिरे ने की छेड़छाड़, लोगों ने दबोचा

आंगनबाड़ी केंद्र पर कार्यरत महिला के साथ सिरफिरे ने की छेड़छाड़, लोगों ने दबोचा

सैपऊ(धौलपुर): जिले के सैपऊ में एक सिरफिरे युवक ने महिला के साथ छेड़छाड़ करते हुए उसके गाल पर काट लिया. तभी वारदात के बाद महिला की चीख सुनकर आसपास के लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई, और मौके से ही लोगों ने आरोपी युवक को दबोच लिया. उसके बाद उसके साथ मारपीट करते हुए एक कमरे में बंद कर दिया. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने कमरे में बंद युवक को हिरासत में लिया है तथा पीड़ित महिला का मेडिकल कराकर कार्रवाई शुरू कर दी है.

RAS से IAS में प्रमोशन के प्रस्ताव पर वैकेंसी जारी, सीनियरिटी के साथ बैच के हिसाब से प्रमोशन होगा तय

महिला को पकड़कर जबरन उसके गाल पर काट लिया: 
जानकारी के मुताबिक यह पूरी घटना सैपऊ कस्बे के एक आंगनबाड़ी केंद्र की है जहां कार्यरत एक सहायिका नन्हे-मुन्ने बच्चों को पढ़ा रही थी. इसी बीच पास का ही एक सिरफिरा युवक कमरे में आ धमका और इस कर्मचारी महिला से छेड़छाड़ करने लगा. पीड़िता ने बताया कि इस बीच महिला के द्वारा काफी विरोध किया गया लेकिन सिरफिरे युवक ने महिला को पकड़कर जबरन उसके गाल पर काट लिया तभी महिला चीखी चिल्लाई तो पड़ोस का ही एक युवक मौके के लिए दौड़ पड़ा तथा महिला को आरोपी के चंगुल से छुड़ाया. इतने में ही आसपास के लोगों की काफी भीड़ जमा हो गई तथा आरोपी युवक को मौके पर ही पकड़कर कुछ लोगों ने उसके साथ मारपीट करते हुए एक कमरे में बंद कर दिया.

डोनाल्ड ट्रंप के भारत आने की तैयारी जयपुर एयरपोर्ट पर भी, यूएस आर्मी के विशेष विमान ने लिया सुरक्षा का जायजा

पुलिस ने किया गिरफ्तार:
घटना की सूचना थाना पुलिस को दी गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिस जाप्ता के द्वारा आरोपी युवक को बंद कमरे से बाहर निकाला और उसको पुलिस हिरासत में लिया है तथा पीड़ित महिला के द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है. 

पुलिस दल पर बजरी माफियाओं ने किया हमला, एएसआई घायल

पुलिस दल पर बजरी माफियाओं ने किया हमला, एएसआई घायल

धौलपुर: जिले के सैंपऊ में बजरी माफिया और पुलिस आमने सामने हुई है. प्रतिबंधित चंबल बजरी के अवैध परिवहन को रोकने गए पुलिस दल पर बजरी माफियाओं के द्वारा हमला किया गया है. मुठभेड़ के बीच बताया गया है कि बजरी माफियाओं की ओर से पथराव करते हुए पुलिस जवानों पर जमकर लाठियां भाजी हैं जिससे एक एएसआई के सिर तथा कई जगह लाठिया लगने से गहरी चोट आई हैं. सिर में गहरी चोट आने से वर्दी लहूलुहान हुई है. घायल हुए शाहपुर हरपुर थाना पुलिस के एएसआई को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सैपऊ पर पहुंचाया गया है. जहां चिकित्सकों के द्वारा घायल का उपचार किया जा रहा है सूचना पाकर मौके पर पुलिस उपाधीक्षक विजय कुमार पहुंचे हैं.

सैंपऊ पुलिस थाने के एएसआई राजेश सिंह घायल हुए:  
यह पूरी घटना सैंपऊ कस्बे की है जहां बिजली घर के पीछे बजरी माफिया के द्वारा ट्रैक्टर ट्रॉली में चंबल बजरी को भर अवैध परिवहन की सूचना मिली थी. चंबल बजरी के अवैध परिवहन को रोकने के लिए पहुंचे पुलिस दल पर बजरी माफियाओं की ओर से एक राय होकर हमला कर दिया. जिस दौरान सैंपऊ पुलिस थाने के एएसआई राजेश सिंह घायल हुए हैं बजरी माफियाओं के द्वारा किए गए हमले के दौरान एएसआई के शरीर में कई जगह गंभीर चोटें आई हैं. 

चंबल बजरी का भारी तादाद में अवैध परिवहन किया जा रहा:
गौरतलब है कि सैंपऊ क्षेत्र से होकर चंबल बजरी का भारी तादाद में अवैध परिवहन किया जा रहा है. बजरी माफियाओं के द्वारा चंबल घड़ियाल क्षेत्र से खनन कर बजरी से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली धड़ल्ले से सड़कों पर दौड़ रहे हैं. आज भी सैंपऊ क्षेत्र से होकर चंबल बजरी से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली गुजरने की सूचना मिली थी. कार्रवाई के लिए पहुंची पुलिस टीम पर बजरी माफियाओं की ओर से हमला कर दिया पथराव व लाठी-डंडों से किए गए हमले में एक एएसआई के सिर में तथा शरीर में कई जगह चोटें आई हैं. घायल एसआई को उपचार के लिए राजकीय अस्पताल सैंपऊ में भर्ती कराया गया है जहां उनका उपचार चल रहा है. 

सैंपऊ क्षेत्र में पागल सियार का आतंक, आधा दर्जन से अधिक लोगों को किया घायल

सैंपऊ क्षेत्र में पागल सियार का आतंक, आधा दर्जन से अधिक लोगों को किया घायल

सैंपऊ(धौलपुर): धौलपुर जिले के सैंपऊ क्षेत्र में पागल सियार का आतंक गहरा रहा है. सियार ने हमला कर करीब आधा दर्जन से अधिक लोगों को घायल कर दिया है. वहीं एक दर्जन पशुओं को भी यह सियार काट कर घायल कर चुका है. पागल सियार का आतंक इस कदर गहरा रहा है कि लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं. 

हॉस्पिटल में चिकित्सकों की बड़ी लापरवाही देखने को मिली:
घायल हुए सभी लोगों को गांव के ही बेदप्रकाश सहित अन्य लोगों के द्वारा उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सैंपऊ पहुंचाया जहां उपखंड मुख्यालय पर स्थित सीएचसी स्तर के हॉस्पिटल में चिकित्सकों की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. रात्रि को हॉस्पिटल में कोई भी चिकित्सक मौजूद नहीं होने से सभी घायल उपचार के लिए इंतजार करते रहे और काफी समय तक दर्द से कराहते रहे. तभी चिकित्सक नहीं आने पर सभी घायलों का चिकित्सा कर्मी सत्यपाल यादव के द्वारा प्राथमिक उपचार कर सुबह चिकित्सक को दिखा कर उपचार करने की सलाह दी. 

आधा दर्जन से अधिक लोगों को घायल किया:
जानकारी के मुताबिक सियार ने पास पास के अलग अलग गांव खपरैल, हाजीपुर व पीपरिपुरा में पहुंच लोगों पर हमला कर आधा दर्जन से अधिक लोगों को घायल किया है.  राजाराम पुत्र पातीराम तथा उसका बेटा हरि ओम सहित देवेंद्र पुत्र राम हेत तथा पिपरी पुरा गांव निवासी देवेंद्र पुत्र जनक सिंह सहित अन्य कई लोगों को पागल सियार ने  हमला कर घायल किया है. सभी घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सैंपऊ पर पहुंचा  गया है. घायलों सहित पिपरी पुरा गांव निवासी युवक वेद प्रकाश ने बताया कि पागल सियार ने आधा दर्जन लोगों सहित अनेकों ग्रामीणों के पशु बाड़े में बंधे पशुओं को भी काट कर घायल कर दिया है जिससे ग्रामीण खौफ के माहौल में है. 

अलाव की आग में गिरने जिंदा जली मासूम, मां घर के कामकाज में थी व्यस्त

अलाव की आग में गिरने जिंदा जली मासूम, मां घर के कामकाज में थी व्यस्त

सैंपऊ(धौलपुर): जिले के सैंपऊ में एक मासूम बालिका अलाव की आग में गिरने जिंदा जल गई. करीब 1 वर्षीय यह मासूम अपने घर की चारपाई पर खेल रही थी उस समय मां घर के कामकाज में व्यस्त थी. इसी दरमियान मासूम खेलते ही खेलते पास में ही चूल्हे पर जल रहे अलाव की आग में जा गिरी. जिस दौरान बालिका करीब 80% तक झुलस गई. झुलसी बालिका को परिवारीजन आनन-फानन में उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सैपऊ पर लेकर पहुंचे जहां डॉक्टर सी एल मीणा के द्वारा झुलसी बालिका का प्राथमिक उपचार किया और गंभीर हालत में जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. तभी झुलसी मासूम को जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई. घटना को लेकर परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. 

मां घर के कामकाज में थी व्यस्त: 
जानकारी के मुताबिक यह पूरी घटना सैंपऊ के रजौरा कला गांव की है. जहां आज अल सुबह के समय एक दर्दनाक हादसा हुआ है. करीब 1 वर्षीय मासूम साक्षी पुत्री जितेंद्र लोधा अलाव की आग में गिरकर जिंदा जल गई है. मासूम को चारपाई पर अकेला छोड़कर मां घर के कामकाज में व्यस्त थी. तभी यह मासूम साक्षी चारपाई के पास ही चूल्हे पर जल रहे अलाव में जा गिरी. अलाव की आग में गिरते ही मासूम के कपड़ों ने आग पकड़ ली और बालिका धधक उठी. मासूम की चीख सुन परिजनों में हड़कंप मच गया आनन-फानन में परिवारीजनों ने बालिका को आग से बाहर निकाला और उसके कपड़ों की आग बुझाई तथा गंभीर हालत में झुलसी बालिका को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सैंपऊ पर पहुंचे जहां चिकित्सकों के द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. बालिका को जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते मे उसकी मौत हो गई है. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर वापस पहुंचे मासूम बालिका को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया है. 

50 फीट गहरे सूखे कुएं गिरो दो सांड, बाहर निकलते ही भीड़ पर बोला हमला

50 फीट गहरे सूखे कुएं गिरो दो सांड, बाहर निकलते ही भीड़ पर बोला हमला

धौलपुर: जिले के सैंपऊ क्षेत्र में दो सांड 50 फीट गहरे सूखे कुएं में जा गिरे. सूचना पाकर मौके पर पहुंची प्रशासन की नागरिक सुरक्षा टीम ने ग्रामीणों के सहयोग से रेस्क्यू चलाया तथा काफी समय की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों सांडों को कुएं से बाहर निकाल लिया. 

कुएं से बाहर निकलते ही सांड उग्र हो गए: 
कुएं से बाहर निकलते ही सांड उग्र हो गए तथा इन सांडों ने मौके पर मौजूद ग्रामीणों की भीड़ पर हमला बोल दिया. इस दौरान लोगों में अफरातफरी मच गई. सांड के हमले में एक ग्रामीण बुरी तरह घायल हुआ है. तभी प्रशासन की टीम के द्वारा घायल हुए  व्यक्ति को आनन-फानन में एंबुलेंस के द्वारा उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसई नवाब पर ले जाकर भर्ती कराया गया है.

पूरा मामला सैपऊ के कासगंज गांव का: 
जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला सैपऊ के कासगंज गांव का है. जहां रात्रि के समय खेतों में विचरण कर रहे आवारा सांडों के झुंड में से 2 सांड गांव के ही 50 फीट गहरे सूखे कुएं में जा गिरे. कुएं में गिरे सांडों की सूचना ग्रामीणों के द्वारा हल्का पटवारी गोपीचंद लोधा को दी गई तभी हल्का पटवारी ने सांडों को कुएं से बाहर निकालने के लिए प्रशासन को सूचित किया. 

ग्रामीणों के सहयोग से रेस्क्यू:
तभी प्रशासन की नागरिक सुरक्षा टीम ने ग्रामीणों के सहयोग से जैसे ही रेस्क्यू कर सांडों को बाहर निकाला तो सांडों ने आतंक मचा दिया. सांडों के हमले से कासगंज गांव निवासी जगदीश पुत्र रतन सिंह लोधा घायल हुआ है जिसका बसई नवाब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपचार किया जा रहा है. 

सैंपऊ उपखंड मुख्यालय पर एंबुलेंस कर्मी मना रहे काला दिवस, 3 माह से नहीं मिला वेतन

सैंपऊ उपखंड मुख्यालय पर एंबुलेंस कर्मी मना रहे काला दिवस, 3 माह से नहीं मिला वेतन

सैपऊ(धौलपुर): सैपऊ उपखंड मुख्यालय पर एंबुलेंस 108 व 104 कर्मचारियों के द्वारा कंपनी के खिलाफ आज विरोध प्रदर्शन करते हुए काला दिवस मनाया जा रहा है. कर्मचारियों को विगत 3 माह से उनका वेतन नहीं मिला है जिसको लेकर उनके द्वारा यह विरोध की नीति अपनाई गई है. समस्त कर्मचारियों के द्वारा हाथों पर काली पट्टी बांधकर तथा समस्त गाड़ियों पर काले झंडे लगाए गए हैं. कंपनी के खिलाफ काला दिवस मनाते हुए यहां कर्मचारी अपने कार्य को कर रहे हैं.

किसी भी कर्मचारियों को विगत 3 माह से उनका वेतन नहीं मिला: 
राजस्थान एंबुलेंस 108 यूनियन के संभाग अध्यक्ष शैलेंद्र पचौरी ने बताया कि संबंधित कंपनी के द्वारा समस्त कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है. किसी भी कर्मचारियों को विगत 3 माह से उनका वेतन नहीं मिला है जिस कारण कर्मचारियों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है. कर्मचारियों के द्वारा कंपनी को 2 दिन का अल्टीमेटम दिया है यदि उनका वेतन उनके खाते में नहीं डाला गया तो वह शीघ्र ही धरना प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होंगे. इस दौरान राहुल कटारा, नीरज पाराशर, दीपक प्रजापत, हेमराज गुर्जर सहित समस्त कर्मचारी कंपनी के खिलाफ किए गए विरोध प्रदर्शन में शामिल रहे.

Open Covid-19